वैसलीन से घर पर 7 दिनों में ब्रेस्ट का आकार कैसे बढ़ाएं – सम्पूर्ण जानकारी

वैसलीन से घर पर 7 दिनों में ब्रेस्ट का आकार कैसे बढ़ाएंसम्पूर्ण जानकारी – हम में से काफी लोग वैसलीन का इस्तेमाल फटी और रुखी त्वचा को ठीक करने के लिए करते हैं. कई बार किसी भी वजह से त्वचा जल जाती हैं. तो जली हुई जगह पर भी वैसलीन लगाया जाता हैं.

लेकिन काफी लोगो का कहना है की वैसलीन से ब्रेस्ट का आकार बढाया जा सकता हैं. यह कैसे होता है इस बारे में हम आपको पूर्ण जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से देने वाले हैं. इसलिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

vaseline-se-ghar-par-7-dino-me-brest-ka-aakar-kai-badhae (2)

दोस्तों आज आप हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से जान सकते है की वैसलीन से घर पर 7 दिनों में ब्रेस्ट का आकार कैसे बढ़ाएं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

वैसलीन से घर पर 7 दिनों में ब्रेस्ट का आकार कैसे बढ़ाएं

काफी लोगो को मानना है की वैसलीन से सिर्फ सात दिन में ब्रेस्ट का आकार बढ़ सकता हैं. लेकिन इसके पीछे कोई भी वैज्ञानिक सबूत मौजूद नही हैं. लेकिन हाँ इतना कह सकते है की वैसलीन के इस्तेमाल से त्वचा का रूखापन दूर हो जाता हैं.

लेकिन फिर भी काफी लोग ब्रेस्ट का आकार बढाने के लिए वैसलीन का उपयोग करते हैं. वैसलीन का उपयोग करने से आपको कोई भी नुकसान नही होता हैं. और यह एक घरेलू उपाय हैं. इसलिए आप भी यह उपाय कर सकते हैं.

वैसलीन से ब्रेस्ट का आकार बढाने का तरीका हमने नीचे बताया हैं.

वैसलीन से ब्रेस्ट का आकार बढ़ने के लिए सबसे पहले आपको वैसलीन और टूथपेस्ट लेना होगा. इसके बाद नीचे दिए स्टेप का पालन करे.

  • वैसलीन से ब्रेस्ट का आकार बढाने के लिए सबसे पहले थोडा सा वैसलीन लेकर अपने ब्रेस्ट की पांच से सात मिनट तक मालिश करे.
  • इसके बाद थोडा सा टूथपेस्ट लेकर अपने निप्पल पर अच्छे से लगा लीजिए.
  • इतना हो जाने के बाद फिर से थोडा सा वैसलीन लेकर ब्रेस्ट की अच्छे से मसाज करे. इस बार मसाज करने के दौरान निप्पल की मसाज करने से बचे.
  • इसके बाद टाइट ब्रा पहनकर एक से दो घंटे तक ऐसे ही रहने दीजिए.
  • एक से दो घंटे होने के बाद ब्रेस्ट को अच्छे से धो लीजिए.
  • यह उपाय एक सप्ताह तक आपको रोजाना करना हैं. एक सप्ताह उपाय करने के बाद आपको आपके ब्रेस्ट में बदलाव दिखाई देगा.

प्रेगनेंसी में सीधा सोना चाहिए या नहीं – प्रेगनेंसी में क्या नहीं करना चाहिए

वैसलीन से ब्रेस्ट बढाने के उपाय का क्या कोई जोखिम है?

वैसलीन से व्रेस्ट का साइज़ बढाने के लिए कोई भी जोखिम नही हैं. इससे आपको कोई भी साइड इफेक्ट नही होता हैं. तथा आप निप्पल पर टूथपेस्ट लगाते हैं. तो इससे भी आपको कोई साइड इफेक्ट नही होता हैं. लेकिन कई बार वैसलीन और टूथपेस्ट केमिकल युक्त आ जाते हैं. जो आपकी त्वचा को परेशान कर सकते हैं.

अगर वैसलीन और टूथपेस्ट ब्रेस्ट पर लगाने के बाद आपको ब्रेस्ट की त्वचा पर जलन या खुजली हो रही हैं. तो इसका उपयोग करना छोड़ दीजिए. इसके अलावा आपको स्किन एलर्जी की परेशानी हैं. तो आपको यह उपाय करने से बचना चाहिए.

कई बार ब्रेस्ट पर वैसलीन और टूथपेस्ट लगाने से दाने निकल आते हैं. अगर आपको भी ऐसा होता हैं. तो आपको यह उपाय नही करना चाहिए.

vaseline-se-ghar-par-7-dino-me-brest-ka-aakar-kai-badhae (1)

पेशाब का दूधिया सफेद रंग की उपस्थिति के कारण है – सम्पूर्ण जानकारी

ब्रेस्ट साइज़ बढाने के लिए टिप्स

व्रेस्ट साइज़ बढाने के लिए हमने नीचे कुछ टिप्स बताए हैं.

मसाज करे

मसाज हमारे लिए बहुत फायदेमंद होती हैं. यह तो हम सभी लोग जानते ही हैं. इसी प्रकार ब्रेस्ट के लिए भी मसाज अच्छी मानी जाती हैं. ऐसा माना जाता है की रोजाना नहाने से पहले वैसलीन या किसी तेल से ब्रेस्ट की मसाज की जाए. तो ब्रेस्ट की साइज़ बढती हैं.

हालांकि ऐसा करने से ब्रेस्ट की साइज़ बढ़ेगी इसका कोई भी पुख्ता सबुत मौजूद नही हैं. लेकिन यह उपाय करने से आपको किसी भी प्रकार का साइड इफेक्ट नही होता हैं. इसलिए आप यह उपाय कर सकते हैं. ब्रेस्ट की साइज़ बढाने के लिए यह विकल्प आपके लिए अच्छा माना जाता हैं.

मेथी का सेवन करे

काफी लोगो का मानना है की मेथी के सेवन से ब्रेस्ट की साइज़ बढाई जा सकती हैं. हालांकि इसका भी कोई पुख्ता सबूत मौजूद नही हैं. लेकिन मेथी का सेवन करने से कोई भी नुकसान नही हैं. इसलिए आप यह उपाय कर सकते हैं.

यह उपाय करने के लिए आपको एक से दो चम्मच मेथी दाना ले लेना हैं. इसके बाद इसको रात के समय पानी में भिगोने के लिए रख देना हैं. सुबह खाली पेट पानी को छानकर पी लेना हैं. यह उपाय कुछ दिन करने से आपको आपके ब्रेस्ट में बदलाव दिखाई देगे.

ब्रेस्ट का साइज़ बढ़ाने के लिए योगा

अगर आप नेचरल तरीके से अपने ब्रेस्ट को बढ़ाना चाहते हैं. यानी की आप किसी भी दवाई का उपयोग किये बीना ब्रेस्ट को बढाना चाहते हैं. तो आप योगा का सहारा भी ले सकते हैं. आप योगा करके भी ब्रेस्ट की साइज़ को बढ़ा सकते हैं.

हमने नीचे कुछ योगा के बारे में जानकारी प्रदान की हैं. जिसे करने से आपके ब्रेस्ट की साइज़ बढ़ सकती हैं.

भुजंगासन करे

भुजंगासन करना बहुत ही आसान होता हैं. यह योगा करने के लिए आपको सीधे पेट के बल सो जाना हैं. और आगे से अपनी मुंह को ऊपर की तरफ ले जाना हैं. इसमें आपके शरीर की स्थिति कोबरा की तरह दिखती हैं. इसलिए इस योगा को कोबरा पोज के नाम से भी जाना जाता हैं.

अगर आप यह योगा दिन में एक बार और 10 बार करते हैं. तो अवश्य ही आपके ब्रेस्ट का साइज़ बढाने में आपको मदद मिलती हैं.

उष्ट्रासन करे

उष्ट्रासन जिसे केमल पोज के नाम से भी जाना जाता हैं. इसमें आपको आपके सिर को छत की तरफ उठाना होता हैं. इसके बाद अपनी पीठ को मोड़ लेना हैं. और अपने पैरो को छुआने की कोशिश करनी हैं. इस क्रिया को एक बार में 10 बार दोहराना होता हैं.

इससे आपको आपके ब्रेस्ट की साइज़ बढाने में तो मदद मिलती ही हैं. साथ साथ आपके जांघो और बाहों की चर्बी कम करने में भी मदद मिलती हैं. इसके अलावा आपकी पाचन शक्ति भी ठीक होती हैं.

ब्रेस्ट की साइज़ बढाने के लिए तेल के नाम

अगर आप आपके ब्रेस्ट की साइज़ बढ़ाना चाहते हैं. तो आपको कुछ तेल का उपयोग भी कर सकते हैं. कुछ तेल ऐसे होते हैं. जिनसे ब्रेस्ट की मालिश करने से ब्रेस्ट की साइज़ बढती हैं.

ब्रेस्ट की साइज़ बढाने वाले कुछ तेल के नाम हमने नीचे बताये हैं.

  • जैतून का तेल
  • नारियल का तेल
  • बादाम का तेल
  • पटसन के बीज का तेल

इन सभी तेल से ब्रेस्ट की मालिश करने से ब्रेस्ट की साइज़ बढती हैं. ब्रेस्ट पर तेल से मालिश करने की क्रिया बहुत ही सरल होती हैं. जिसके बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

  • आप जिस भी तेल से ब्रेस्ट की मालिश करना चाहते हैं. वह तेल अपने हाथो में थोडा ले लीजिए.
  • अब तेल को हाथो में अच्छे से फैला दीजिए. और इस तेल से हलके हाथो से ब्रेस्ट पर गोलाकार तरीके से लगाना शुरू करे.
  • अब दोनों ब्रेस्ट को आपस में मिलाये.
  • इस प्रकार से दस दिन तक रोजाना दिन में दो बार मालिश करे. इससे आपको अवश्य ही ब्रेस्ट का साइज़ बढाने में मदद मिलेगी.

vaseline-se-ghar-par-7-dino-me-brest-ka-aakar-kai-badhae (3)

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है वैसलीन से घर पर 7 दिनों में ब्रेस्ट का आकार कैसे बढ़ाएं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह वैसलीन से घर पर 7 दिनों में ब्रेस्ट का आकार कैसे बढ़ाएं सम्पूर्ण जानकारी आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

मनुष्य में शुक्राणु का निर्माण कैसे होता है – शुक्राणु बढ़ाने के लिए क्या खाएं

दिन में कितनी रस्सी कूदने चाहिए – रस्सी कूदने का सही समय 

 

Shailesh Nagar

1 thought on “वैसलीन से घर पर 7 दिनों में ब्रेस्ट का आकार कैसे बढ़ाएं – सम्पूर्ण जानकारी”

Leave a Comment