तेजस्वी पुत्र प्राप्ति के उपाय – 5 सबसे अद्भुत परिणाम देने वाले उपाय जाने अभी

तेजस्वी पुत्र प्राप्ति के उपाय – 5 सबसे अद्भुत परिणाम देने वाले उपाय जाने अभी – हर दंपति की चाह होती है की उनका होने वाला पुत्र तेजस्वी हो. वह इस दुनिया में अपना नाम कमाए. ऐसे तेजस्वी और कीर्तिवान पुत्र की प्राप्ति के लिए आप कुछ उपाय कर सकते हैं.

ऐसे ही कुछ उपाय आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं. अगर आप भी तेजस्वी पुत्र  चाहते हैं. तो आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

tejasvi-putr-prapti-ke-upay (2)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से तेजस्वी पुत्र प्राप्ति के उपाय बताने वाले हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

तेजस्वी पुत्र प्राप्ति के उपाय

तेजस्वी पुत्र प्राप्ति के कुछ अचूक और प्रभावशाली उपाय के बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

पलाश के पत्ते का उपाय

अगर आप तेजस्वी पुत्र चाहते हैं. तो इसके लिए आप पलाश के पत्ते का उपाय कर सकते हैं. इसके लिए गर्भवती महिला को एक पलाश का पत्ता लेना हैं. और उसे अच्छे से पीस लेना हैं. इसके बाद इस चूर्ण को गाय के दूध के साथ सेवन करना हैं. साथ साथ आपको सुवर्णप्राश की दिन में एक गोली लेनी हैं.

ऐसा माना जाता है की यह उपाय करने से तेजस्वी पुत्र की प्राप्ति होती हैं. साथ साथ पुत्र बलवान भी होता हैं.

नारियल और मिश्री का उपाय

अगर आप तेजस्वी पुत्र चाहते हैं. तो आप मिश्री और नारियल का उपाय कर सकते हैं. इसके लिए आपको एक नारियल और थोड़ी सी मिश्री लेना हैं. अब गर्भवती महिला को सुबह के समय खाली पेट मिश्री और नारियल खा लेना हैं. यह उपाय आपको तेजस्वी पुत्र प्रदान करने में मदद करेगा.

शुक्र ग्रह को मजबूत करने का रत्न तथा मंत्र जाने – अनुभवी ज्योतिषी से 

दूध और घी का उपाय

अगर आप तेजस्वी पुत्र चाहते हैं. तो आपको 100 मिली दूध, 100 मिली पानी और एक चम्मच जितना गाय का शुद्ध घी लेना हैं. अब इन तीनो को अच्छे से मिलाकर गर्भवती महिला को सुबह के समय खिला देना हैं.

यह मिश्रण पीने के बाद आपको दो घंटे पहले और दो घंटे बाद में कुछ नही खाना हैं. ऐसा माना जाता है की इस उपाय से तेजस्वी पुत्र की प्राप्ति होती हैं.

सौंफ का उपाय

अगर आप गर्भवती है और तेजस्वी पुत्र चाहती हैं. तो आपको 10 ग्राम जितनी सौंफ लेनी हैं. और सुबह खाली पेट चबाकर खा लेनी हैं. यह उपाय आपको रोजाना सुबह के समय करना हैं. इस उपाय से आपको तेजस्वी पुत्र की प्राप्ति होती हैं.

बबूल के पत्तो का उपाय

अगर आप तेजस्वी पुत्र की प्राप्ति चाहते हैं. तो गर्भवती होने के बाद तीन महीने तक रोजाना 2 ग्राम जितना बबूल के पत्तो को चबाकर खाना हैं. साथ साथ आपको नारियल पानी और केसर युक्त दूध भी पीना हैं. यह उपाय करने से आपको तेजस्वी पुत्र की प्राप्ति होती हैं.

tejasvi-putr-prapti-ke-upay (1)

शिवलिंग पर चढ़ा हुआ बेलपत्र खाने से क्या होता है – 5 आश्चर्यजनक फायदे जाने

तेजस्वी पुत्र की प्राप्ति के लिए धार्मिक उपाय

तेजस्वी पुत्र की प्राप्ति के लिए आप कुछ धार्मिक उपाय भी कर सकते हैं. कुछ धार्मिक उपाय हमने नीचे बताये हैं.

  • अगर आप तेजस्वी पुत्र चाहते हैं. तो आपको गर्भावस्था के दिनों में अपना मन प्रसन्न रखना हैं. और खुश रहना हैं. यह उपाय से आपको तेजस्वी पुत्र पुत्र की प्राप्ति होती हैं.
  • गरुड़ पुराण के अनुसार अगर गर्भवती महिला तेजस्वी पुत्र चाहती हैं. तो उन्हें माहवारी के दिनों में अपने पति से संबंध बनाने से दूर रहना चाहिए.
  • तेजस्वी पुत्र की प्राप्ति के लिए अपने आप को स्वच्छ रखे. और अपने सोने वाले बिस्तर को साफ़ सुथरा रखे.
  • तेजस्वी पुत्र की प्राप्ति के लिए आपको रविवार के दिन सुबह उठकर अपने बालो को धो लेना हैं. इसके बाद भगवान सूर्य देवता को जल अर्पित करना हैं. यह उपाय आपको लगातार सात रविवार करना हैं. और ॐ सूर्याय नम: मंत्र का जाप करना हैं. यह उपाय करने से आपको तेजस्वी पुत्र की प्राप्ति होती हैं.

गरुड़ पुराण के अनुसार पुत्र प्राप्ति के उपाय

हमारा धार्मिक ग्रंथ गरुड़ पुराण में भी पुत्र प्राप्ति के कुछ उपाय बताए गए हैं. जिसके बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

  • गरुड़ पुराण के अनुसार सम दिनों में गर्भाधान करने से आपको पुत्र की प्राप्ति हो सकती हैं.
  • जबकि विषम दिनों में गर्भधान करने से आपको पुत्री की प्राप्ति हो सकती हैं.
  • गरुड़ पुराण के अनुसार पुत्र प्राप्ति करने के लिए महिला को अपने पीरियड खत्म होने के बाद 8वें, 10वें, 12वें और 14वें दिन अपने पति के साथ मिलन करना चाहिए. इसप्रकार के सम दिनों में मिलन करने से पुत्र की प्राप्ति होती हैं.
  • जबकि पुत्री की प्राप्ति करने के लिए महिला को मासिक धर्म के 7वें, 9वें या 11वें दिन पति के साथ मिलन करना चाहिए. ऐसे विषम दिनों में पति पत्नी के मिलन से पुत्री प्राप्ति होती हैं.
  • गरुड़ पुराण के अनुसार ऐसा भी माना जाता है की मासिक धर्म के 18वें दिन बाद पति के साथ मिलन करने से संतान प्राप्ति में बाधा उत्पन्न होती हैं.

गर्भ धारण करने के लिए कौनसा समय योग्य है

हमारे पुराने शास्त्रों के अनुसार ऐसा माना जाता है की रात्री के प्रथम प्रहर में यानी की रात्री के 12 बजे के पहले गर्भ धारण करना अतिउत्तम माना जाता हैं. रात्री के प्रथम प्रहर में गर्भ धारण करने से आपको यशस्वी और संस्कारी पुत्र की प्राप्ति होती हैं.

ऐसी संतान अपने जीवन में खूब ज्ञान अर्जित करती हैं. और धार्मिक कार्य से जुडी रहती हैं. इसलिए गर्भ धारण करने का सही समय रात्री का प्रथम प्रहर यानी की रात्री के 12 बजे के पहले गर्भ धारण करना चाहिए. इस समय दौरान पति और पत्नी को रति क्रिया करनी चाहिए.

पति पत्नी को किन दिनों में संबंध नही बनाना चाहिए

हमारे पुराने शास्त्रों के अनुसार ऐसे कुछ दिन निश्चित किये गए हैं. जिस दिन पति पत्नी को संबंध बनाने से दूर रहना चाहिए. जैसे की चतुर्थी, पूर्णिमा, अमावस्या, अष्टमी, श्राद्ध, रविवार, नवरात्रि, श्रावण मास और ऋतू काल के दौरान संबंध नही बनाना चाहिए.

क्योंकि इन दिनों में संबंध बनाने से गर्भ धारण होना शास्त्रों के अनुसार अशुभ माना जाता हैं. इसलिए इन दिनों में गर्भ धारण करने से बचे.

tejasvi-putr-prapti-ke-upay (3)

किसी को पैसा कब देना चाहिए / रात में किसी को पैसा देना चाहिए या नहीं 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से तेजस्वी पुत्र प्राप्ति के उपाय बताए है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा तेजस्वी पुत्र प्राप्ति के उपाय – 4 सबसे अद्भुत परिणाम देने वाले उपाय जाने अभी आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए राम मंत्र – 5 सबसे शक्तिशाली मंत्र

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है / पत्नी मायके क्यों जाती है 

Shailesh Nagar

1 thought on “तेजस्वी पुत्र प्राप्ति के उपाय – 5 सबसे अद्भुत परिणाम देने वाले उपाय जाने अभी”

Leave a Comment