तंत्र विद्या सिखाने वाले गुरु तथा किताब – तांत्रिक विद्या का सच

तंत्र विद्या सिखाने वाले गुरु तथा किताब – तांत्रिक विद्या का सच – प्राचीन समय में काफी ऐसे गुरु थे. जो तंत्र विद्या जानते थे. और तंत्र विद्या से ही लोगो की समस्या का निवारण करते थे. ऐसे गुरु आज के समय में मिलने बहुत ही मुश्किल हैं. आज के समय में अधिकतर ठगी करने वाले और तंत्र विद्या सिखाने के बहाने पैसा लुटने वाले गुरु मिलते हैं.

ntr-vidha-sikhane-wale-guru-kitab-sach (3)

लेकिन हमारे में से काफी लोग ऐसे है. जो सच्चे गुरु की खोज में हैं. और उनसे तंत्र विद्या सीखना चाहते हैं. अगर आप भी ऐसे गुरु की खोज में हैं. और तंत्र  विद्या सीखना चाहते हैं. तो चिंता करने की बात नहीं हैं. हम आपको इस आर्टिकल में ऐसे गुरु के बारे में बताने वाले हैं. जो आपको तंत्र विद्या सिखा सके. इसलिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से तंत्र विद्या सिखाने वाले गुरु तथा तंत्र विद्या की किताब के बारे में बताने वाले हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य जानकारी भी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

तंत्र विद्या सिखाने वाले गुरु                              

वैसे तो आज के समय में आपको ऐसे गुरु कही पर भी नहीं मिल सकते हैं. जो आपको तंत्र विद्या सिखा सके. जब उनके पास ही कोई विद्या नहीं होती हैं. तो आपको क्या सिखा पाएगे. ऐसे लोग तंत्र विद्या सिखाने के बहाने सिर्फ पैसा लुटने का काम करते हैं. और आपको कुछ भी सिखा नहीं पाते हैं.

लेकिन अगर आप सच्चे गुरु की खोज में हैं. और आप मन से तंत्र विद्या सीखना चाहते हैं. तो आप आसाम के कामाख्या देवी मंदिर जा सकते हैं. यह मंदिर बहुत ही नामी मंदिर माना जाता हैं. जहां माँ कामाख्या की पूजा की जाती हैं. इस मंदिर में हजारो की संख्या में भक्तगण दर्शन करने के लिए आते हैं.

तो आप भी आसाम जाकर इस मंदिर के आसपास किसी सच्चे गुरु की खोज कर सकते हैं. इस मंदिर के आसपास आपको सच्चे गुरु मिल जाएगे. जो आपको तंत्र विद्या सिखा सकते हैं. काफी लोग सच्चे गुरु की तलाश में इस जगह पर जाते हैं. तो आप भी जाकर किसी सच्चे गुरु से तंत्र विद्या सिख सकते हैं.

वैसे कोई गुरु जल्दी तंत्र विद्या आदि सिखाते नहीं हैं. लेकिन आपके कोशिश करने पर आपको वह अपना चेला बनाकर तंत्र विद्या सिखा सकते हैं.

तंत्र विद्या की किताब

अगर आप तंत्र विद्या सीखना चाहते हैं. तो तंत्र विद्या की किताब से तंत्र-मंत्र विद्या आदि सीख सकते हैं. यह किताब आपको Amazon और flipkart जैसी बड़ी वेबसाइट पर आसानी से मिल जाएगी. जिसमें तंत्र विद्या के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया हैं.

Tantr-vidha-sikhane-wale-guru-kitab-sach (1)

तांत्रिक विद्या का सच

  • कुछ बड़े गुरुओं का मानना है. की तांत्रिक विद्या जिसे अंग्रेजी में ओक्ल्ट के नाम से जाना जाता हैं. यह महज टेकनोलोजी हैं.
  • ऐसा माना जाता है की इस विद्या को आध्यात्मिक क्षेत्र से दूर रखा गया हैं. और जिसने भी इस विद्या को आध्यात्मिक क्षेत्र से जोड़ने की कोशिश की हैं. उसके खिलाफ कदम उठाए गए हैं.
  • तांत्रिक विद्या को आम बोलचाल की भाषा में टोना-टोटका के नाम से जाना जाता हैं.
  • इस विद्या को काफी लोग मानते हैं. और जो लोग मानते है. और उन्होंने यह विद्या होते हुए देखि है. वह इस विद्या को किसी भी टेकनोलोजी के साथ कम्पेर नहीं करते हैं. वह लोग इस विद्या को मानते भी और समय आने पर इस विद्या का प्रयोग भी करते हैं.
  • और जो लोग इस विद्या को नहीं मानते हैं. उन लोगो के लिए यह क्रिया कुछ भी नहीं हैं.
  • इस देश में तांत्रिक विद्या को मानने वाले भी काफी लोग हैं. और नहीं मानने वाले भी काफी लोग हैं. इसलिए इसके सच और झूठ के बारे वही बता सकता हैं. जिसने तांत्रिक विद्या देखि हैं.

भारत के महान तांत्रिक

भारत में बहोत से महान तांत्रिक हैं. लेकिन किसी के बारे में कुछ कह पाना मुश्किल हैं. काफी तांत्रिक अलग-अलग विद्या में निपुण हैं. सब अपने अपने क्षेत्र में महान हैं.

Tantr-vidha-sikhane-wale-guru-kitab-sach (2)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से तंत्र विद्या सिखाने वाले गुरु तथा तंत्र विद्या की किताब के बारे में बताया हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य जानकारी भी प्रदान की हैं. हम उम्मीद करते है की आपके लिए हमारा यह आर्टिकल उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह तंत्र विद्या सिखाने वाले गुरु तथा किताब – तांत्रिक विद्या का सच आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

Shailesh Nagar

Leave a Comment