सूर्य के गुप्त उपाय – 4 सबसे अद्भुत परिणाम देने वाले उपाय जाने अभी

सूर्य के गुप्त उपाय – 4 सबसे अद्भुत परिणाम देने वाले उपाय जाने अभी – कई बार हमारे जीवन में काफी सारी समस्याएं उत्पन्न होती हैं. और उन समस्याओ का निराकरण करने के बाद भी हमारे जीवन की समस्या खत्म नही होती हैं. कई बार हम समस्या को खत्म करने के लिए काफी सारे उपाय करते हैं. लेकिन फिर भी हमारे जीवन की समस्या खत्म नही होती हैं.

ऐसा होने के पीछे काफी सारे कारण हो सकते हैं. जिसमे से मुख्य कारण सूर्य को भी माना जाता हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर हमारी कुंडली में  सूर्य कमजोर हैं. या फिर सूर्य बुरे प्रभाव में हैं. तो इस स्थिति में सूर्य को प्रसन्न करने की आवश्यकता पडती है.

Surya-ke-gupt-upay (1)

सूर्य को प्रसन्न करने के लिए और हमारे जीवन की समस्या को दूर करने के लिए आप सूर्य के गुप्त उपाय कर सकते हैं. ऐसे ही कुछ गुप्त उपाय के बारे में आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं. इस आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से सूर्य के गुप्त उपाय बताने वाले है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

सूर्य के गुप्त उपाय

अच्छे स्वास्थ्य, धन प्राप्ति, व्यवसाय में वृद्धि और हर समस्या के निवारण के लिए आप नीचे दिए कुछ सूर्य के गुप्त उपाय कर सकते हैं.

सूर्य का गुप्त उपाय– 1

अगर आप जीवन की सभी समस्या को खत्म करना चाहते हैं. तो सूर्य का गुप्त उपाय कर सकते हैं. इसके लिए आपको 12 रविवार का व्रत करना होगा. अगर आप चाहे तो पुरे वर्ष रविवार का व्रत कर सकते हैं. साथ साथ आपको सुबह उठकर सूर्य देवता को जल अर्पित करना हैं.

सूर्य भगवान का यह गुप्त उपाय करने से आपकी कुंडली का सूर्य मजबूत बनता हैं. और इससे आपके जीबन की सभी समस्या दूर होती हैं. और आपको सुख समृद्धि की प्राप्ति होती हैं.

शिवलिंग पर चढ़ा हुआ बेलपत्र खाने से क्या होता है – 5 आश्चर्यजनक फायदे जाने

सूर्य का गुप्त उपाय– 2

अगर आप अपने व्यवसाय में वृद्धि चाहते हैं. तो सूर्य का यह उपाय करना चाहिए. आपको रविवार के सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि कर लेना हैं. इसके बाद भगवान सूर्य नारायण को जल अर्पित करना हैं.

इतना हो जाने के पश्चात ॐ सूर्याय नम: मंत्र का 11, 21 या 51 बार जाप करना हैं. इसके बाद भगवान सूर्य नारायण से व्यवसाय वृद्धि के कामना करनी हैं. यह उपाय आपको प्रत्येक रविवार के दिन करना हैं. ऐसा माना जाता है की इस उपाय को लगातार प्रत्येक रविवार के दिन करने से व्यवसाय में वृद्धि देखने को मिलती हैं.

Surya-ke-gupt-upay (2)

सूर्य का गुप्त उपाय– 3

अगर आप अपने स्वास्थ्य अच्छा रखना चाहते हैं. या फिर आपको स्वास्थ्य से जुडी की समस्या हैं. आप बार बार किसी भी बीमारी की चपेट में आ रहे हैं. तो ऐसे में आप सूर्य देवता का यह गुप्त उपाय कर सकते हैं.

सूर्य का गुप्त उपाय करने के लिए आपको रविवार के दिन प्रात:काल उठकर स्नान आदि कर लेना हैं. इसके बाद एक तांबे के लोटे में शुद्ध जल लेना हैं. और उस जल में अक्षत चावल, रोली, मौली, कुमकुम, अबिल, गुलाल, चंदन, दूर्वा आदि डाल देना हैं. अब इस पानी को सूर्य देवता को अर्पित करना हैं.

ऐसा माना जाता है की लगातार 11 रविवार यह उपाय करने से आपको अच्छे स्वास्थ्य की प्राप्ति होती हैं. साथ साथ अगर आप किसी लंबी बीमारी से पीड़ित हैं. तो ऐसी बीमारी से भी मुक्ति मिलती हैं.

किसी को पैसा कब देना चाहिए / रात में किसी को पैसा देना चाहिए या नहीं 

सूर्य का गुप्त उपाय– 4

अगर आप जीवन की समस्या को खत्म करना चाहते हैं. तो आपको सूर्य देवता को प्रसन्न करना होगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य को प्रसन्न करने के लिए सूर्य का गुप्त उपाय कर सकते हैं.

सूर्य का गुप्त उपाय करने के लिए आपको रविवार के दिन व्रत की शुरुआत करनी होगी. इस दिन आपको उपवास करना होगा. साथ साथ किसी जरूरतमंद व्यक्ति को लाल कपड़ा, गुड, मसूर दाल, कमल आदि का दान करना चाहिए.

रविवार के दिन यह गुप्त उपाय करने से सूर्य देवता प्रसन्न हो जाते हैं. और आपके जीवन की सभी समस्या दूर होती हैं.

Surya-ke-gupt-upay (3)

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से सूर्य के गुप्त उपाय बताए है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा सूर्य के गुप्त उपाय – 4 सबसे अद्भुत परिणाम देने वाले उपाय जाने अभी आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए राम मंत्र – 5 सबसे शक्तिशाली मंत्र

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है / पत्नी मायके क्यों जाती है 

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो ऐसे

Shailesh Nagar

1 thought on “सूर्य के गुप्त उपाय – 4 सबसे अद्भुत परिणाम देने वाले उपाय जाने अभी”

Leave a Comment