सुबह 7 बजे का सपना सच होता है – क्या दिन का सपना सच होता है

सुबह 7 बजे का सपना सच होता हैक्या दिन का सपना सच होता है – इस दुनिया में हर कोई सपना देखता हैं. सोने के बाद हर किसी व्यक्ति को कोई ना कोई सपना तो आता ही हैं. कई बार कोई सपना हमारे लिए बुरा होता है. तो कोई सपना हमें ख़ुशी प्रदान करने वाला होता हैं. यह सपने हमें कभी भी आ सकते हैं. यानी की सोने के बाद सुबह या आधी रात को भी सपने आ सकते हैं.

कई बार हम दिन में सोते हैं. तो इस दौरान भी हमे सपने आते हैं. लेकिन काफी लोगो के मन में सवाल आता है की क्या यह सपने सच भी होते है. या फिर बस ऐसे ही सपने आते रहते हैं. आज हम कुछ सच होने वाले सपनो के बारे में बात करेगे. जिसके बारे में स्वप्न शास्त्र में भी जिक्र देखने को मिलता हैं.

Subah-7-baje-ka-sapna-sach-hota-h (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की क्या सुबह 7 बजे का सपना सच होता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

सुबह 7 बजे का सपना सच होता है 

अगर आप स्वप्न शास्त्र में मानते हैं. तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार सुबह 7 बजे देखा गया सपना सच होता हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है की अगर आप सुबह 3 बजे से लेकर सुबह 7 बजे के बीच कोई भी सपना देखते हैं. तो वह सच होता हैं. फिर वह सपना बुरा हो या खराब इसका प्रभाव आपके जीवन पर पड़ता हैं.

ऐसा माना जाता है की सुबह 3 बजे से 7 बजे के बीच का समय गोधुली का समय माना जाता हैं. और गोधुली के समय में सपना देखने से वह सपना सच होता हैं. सुबह के समय सूर्य उगने से पहले उसकी किरण की लालिमा जो दिखाई देती हैं. उसे गोधुली के नाम से जाना जाता हैं.

स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस गोधुली में देखे गए सपने 99 फीसदी सच होते हैं. लेकिन स्वप्न शास्त्र में यह भी बताया गया है. की इस समय देखे गए सपने सच होने में थोडा समय लग सकता हैं. यह सपने सच होने में तीन से छह महीने का समय लग सकता हैं.

नारियल किस दिन तोड़ना चाहिए / पूजा में नारियल कैसे रखना चाहिए

सुबह 1.1 बजे का सपना सच होता है

अगर आप सुबह 1.1 बजे सपना देखते है. तो यह सपना भी आपका सच होता हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार ऐसे समय पर देखे गये सच में सच होते हैं. ऐसा माना जाता है की अगर आप 1.1 बजे सपना देखते हैं. तो इसके सच होने में थोडा समय लगता हैं. लेकिन जरुर होता हैं. ऐसे सपने को सच होने में शायद 1 वर्ष का समय लग जाता हैं.

क्या दिन का सपना सच होता है

स्वप्न शास्त्र के अनुसार जो सपना आप दिन में देखते हैं. वह सपना आपका कभी सच नही होता हैं. अगर आप कभी दिन में सोते हैं. और दिन में किसी भी प्रकार का सपना आप देखते हैं. तो यह सपना आपको कभी भी सच नही होता हैं.

Subah-7-baje-ka-sapna-sach-hota-h (2)

किसी को पैसा कब देना चाहिए / रात में किसी को पैसा देना चाहिए या नहीं 

शाम का सपना कैसा होता है

अगर आप शाम को 6 बजे से 10 बजे के बीच सोते हैं. तो यह सपना आपका सच हो सकता हैं. लेकिन ऐसा सपना सच होने के 50 फीसदी ही चांस है. अगर आप शाम के समय सोते हैं. और आप आपके दिन भर से जुड़ा कोई सपना देख लेते हैं. तो ऐसा कोई भी सपना आपका सच नही होगा.

लेकिन शाम को आप ऐसा कोई सपना देखे लेते हैं. जो आपके दिन के कार्य से जुड़ा हुआ नही हैं. और कुछ अलग प्रकार ही सपना हैं. तो ऐसे सपने 50 फीसदी सच होने के चांसिस बनते हैं.

सपना किसी को बताना चाहिए या नहीं

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सभी सपने आपको किसी को नही बताने चाहिए. ऐसा माना जाता है की आपने कोई आपके लाभ का सपना देखा हैं. तो ऐसे लाभ वाला सपना आपको किसी को नही बताना चाहिए. ऐसा करने पर आपको सपने से मिलने वाला लाभ रुक जाता हैं. इसलिए आपको फायदे प्रदान करने वाला सपना किसी को नही बताना चाहिए.

Subah-7-baje-ka-sapna-sach-hota-h (3)

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है सुबह 7 बजे का सपना सच होता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह सुबह 7 बजे का सपना सच होता है क्या दिन का सपना सच होता है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

चींटी भगाने का मंत्र तथा विधि – जाने शास्त्रों के तरीके और विधि विस्तार में

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए राम मंत्र – 5 सबसे शक्तिशाली मंत्र

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है / पत्नी मायके क्यों जाती है 

 

Shailesh Nagar

Leave a Comment