स्त्री की नाभि छूने से क्या होता है | नाभि पर किस करने से क्या होता है

स्त्री की नाभि छूने से क्या होता है | नाभि पर किस करने से क्या होता है – हमारे यहाँ स्त्रियों को देवी का स्वरूप माना जाता है. यह तो हम सभी लोग जानते ही हैं. जिस घर में स्त्रियों का मान सम्मान होता हैं. ऐसे घर में हमेशा के लिए सुख शांति बनी रहती हैं. और ऐसे घर पर माँ लक्ष्मी के आशीर्वाद भी बने रहते हैं.

जिस घर में स्त्रियों का मान सम्मान नही होता हैं. ऐसे घर में माता लक्ष्मी भी वास नही करती हैं. और ऐसे घर में हमेशा के लिए कलह बना रहता हैं. हमारे शास्त्रों में भी स्त्री का मान सम्मान करने के बारे में बहुत कुछ बताया गया हैं.

Stri-ki-nabhi-chune-se-kya-hota-h (2)

इसके अलावा स्त्री की नाभि को छूने के बारे में भी बताया गया हैं. जिसके बारे में आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की स्त्री की नाभि छूने से क्या होता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते है

स्त्री की नाभि छूने से क्या होता है

हमारे पुराने शास्त्रों में स्त्री की नाभि को लेकर बहुत कुछ बताया गया हैं. जैसे की स्त्री की नाभि को छूना पाप होता हैं. ऐसा माना जाता है की जो स्त्री की नाभि को छूता हैं. ऐसे लोगो का जल्दी पतन हो जाता हैं. और वह इंसान बर्बादी की तरफ चला जाता हैं.

कुछ पौराणिक मान्यता के अनुसार ऐसा माना जाता है की माता पावर्ती की सभी शक्तियाँ उनकी नाभि में ही थी. और हमारे धर्म तथा समाज में स्त्रियों को देवी का दर्जा दिया जाता हैं. इस प्रकार से स्त्री की नाभि को छूना महापाप माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की स्त्रियों की नाभि को छूने से हम उनकी शक्तियों पर प्रहार कर रहे हैं.

जो इंसान स्त्री की नाभि को छूता हैं. वह पाप का भागीदार बनता हैं. ऐसे व्यक्ति के जीवन में काफी सारे कष्ट और पीडाएं आती हैं. ऐसा भी माना जाता है की जो पुरुष स्त्री की नाभि को छूता हैं. वह अपने मृत्यु का कारण खुद बनता हैं.

Stri-ki-nabhi-chune-se-kya-hota-h (1)

किसी को पैसा कब देना चाहिए / रात में किसी को पैसा देना चाहिए या नहीं 

नाभि पर किस करने से क्या होता है

हमारे शरीर में कुछ सेंसिटिव अंग होते हैं. जहाँ पर किस करने से व्यक्ति उत्तेजित हो जाता हैं. ऐसा ही हमारे शरीर का महत्वपूर्ण अंग हमारी नाभि को माना जाता हैं. हमारे शरीर में भी नाभि एक ऐसा अंग हैं. जो काफी सेंसिटिव माना जाता हैं.

नाभि को छूने से या फिर नाभि पर किस करने से सामने वाला व्यक्ति उत्तेजित हो जाता हैं. यानी की अगर संबंध के दौरान किसी को जल्दी उत्तेजित करना हैं. तो ऐसे में नाभि पर किस किया जा सकता हैं. नाभि पर किस करने से सामने वाला व्यक्ति जल्दी उत्तेजित अवस्था में आ जाता हैं.

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

नाभि में उंगली करने से क्या होता है?

नाभि में ऊँगली करना बहुत ही हानि पहुंचाने वाला माना जाता हैं. अगर शास्त्रों के हिसाब से देखा जाए तो हमे कभी भी नाभि को ऊँगली नही करनी चाहिए. यह पाप माना जाता हैं.

और वैज्ञानिक दृष्टी से देखा जाए तो भी नाभि में कभी भी ऊँगली नही करना चाहिए. क्योंकि नाभि हमारे शरीर का बहुत ही संवेदनशील अंग माना जाता हैं.नाभि में ऊँगली करने से नाभि खिसकने का डर रहता हैं. इस वजह से शरीर दर्द और पेट दर्द की समस्या उत्पन्न हो सकती हैं. इसलिए कभी भी नाभि में ऊँगली नही करना चाहिए.

Stri-ki-nabhi-chune-se-kya-hota-h (3)

चींटी भगाने का मंत्र तथा विधि – जाने शास्त्रों के तरीके और विधि विस्तार में

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है स्त्री की नाभि छूने से क्या होता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह स्त्री की नाभि छूने से क्या होता है | नाभि पर किस करने से क्या होता है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए राम मंत्र – 5 सबसे शक्तिशाली मंत्र

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है / पत्नी मायके क्यों जाती है 

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो ऐसे

Shailesh Nagar

9 thoughts on “स्त्री की नाभि छूने से क्या होता है | नाभि पर किस करने से क्या होता है”

Leave a Comment