सोना खोने पर क्या उपाय करें – सोना खोना शुभ या अशुभ

सोना खोने पर क्या उपाय करेंसोना खोना शुभ या अशुभ – भारतीय परंपरा के अनुसार सोना को पूजनीय धातु माना जाता हैं. भारतीय लोग सोना खरीदने से पहले शुभ मुहूर्त निकलवाते हैं. इसके बाद ही सोना खरीदते हैं. क्योंकि सोना एक पूजनीय धातु होती हैं. सोना का संबंध माता लक्ष्मी से भी माना जाता हैं. इसलिए सोना खरीदने से पहले शुभ मुहूर्त देखा जाता हैं. हिंदू सनातन धर्म में कुछ मांगलिक तथा शुभ कार्यो में भी सोने का इस्तेमाल किया जाता हैं.

Sona-khone-par-kya-upay-kre-shubh-ya-ashubh (2)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की सोना खोने पर क्या उपाय करें तथा सोना खोना कैसा होता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं. यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

सोना खोने पर क्या उपाय करें

वैसे तो सोना खोना अशुभ माना जाता हैं. इसलिए सोना खोने पर कुछ उपाय करने जरूरी होते हैं. अगर सोना खोने पर आप उपाय नहीं करते हैं. तो इसके बुरे प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकते हैं. इसलिए सोना खोने पर आप नीचे दिए गए उपाय कर सकते हैं.

  • अगर आपका भी सोना खो जाता हैं. सोना पीले रंग का होने की वजह से आपको पीले रंग की वस्तुओं का दान करना चाहिए. इससे आपके जीवन में आने वाली समस्या काफी हद तक कम हो सकती हैं.
  • सोना पीले रंग का होता हैं. और सोने का संबंध बृहस्पति ग्रह से माना जाता हैं. अगर आप बृहस्पति देव के बीज मंत्रो का जाप करते हैं. तो सोना खोने पर उत्पन्न होने वाली परेशानियां तथा बाधाएं दूर हो जाती हैं.

सोना खोना शुभ या अशुभ / सोना खोना कैसा होता है

सोना खोना अशुभ माना जाता हैं. सोना एक पूजनीय धातु हैं. हम सोने का इस्तेमाल काफी सारे शुभ कार्यो में करते है. ऐसे में अगर आपका सोना खो जाए. तो यह हमारे लिए अशुभ माना जाता हैं. सोना खोना हमारे लिए अच्छा नही माना जाता हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोने का रंग पीला होता हैं. तथा सोने का सीधा संबंध बृहस्पति ग्रह से माना जाता हैं. बृहस्पति ग्रह विवाहित जीवन, धन, संपति आदि का प्रतिनिधित्व करने वाला ग्रह माना जाता हैं. इसलिए सोना का खोना या चोरी हो जाना हमारे लिए अशुभ माना जाता हैं.

अगर सोने से बने आभूषण खो जाते हैं. तो परिवार पर काफी सारी समस्याएं आना शुरू हो जाती हैं. दाम्पत्य जीवन के लिए भी सोना का खोना अशुभ माना जाता हैं. सोना खोने पर दाम्पत्य जीवन में भी काफी सारी परेशानियां उत्पन्न होने लगती हैं.

Sona-khone-par-kya-upay-kre-shubh-ya-ashubh (1)

सोना चोरी करने से क्या होता है

अगर आप किसी का सोना चोरी करते है. तो यह भी अशुभ माना जाता हैं. हमे हमारे जीवन में कभी भी भूलकर भी सोने की चोरी नहीं करनी चाहिए. सोने का सीधा संबंध माता लक्ष्मी से माना जाता हैं. अगर आप सोने की चोरी करते हैं. तो माता लक्ष्मी आप पर नाराज हो सकती हैं. और आपके पास जो भी धन संपदा है. वह भी समाप्त होने लगती हैं.

सोना चोरी करके आप एक बार तो खुश हो सकते है. लेकिन इसके बाद आगे अपने जीवन में काफी सारी समस्याएं आ सकती हैं. जो आपको पूर्ण रूप से बर्बाद कर सकती हैं. इसलिए सोना कभी भी चोरी नही करना चाहिए.

सोना मिलना कैसा होता है

अगर आपको रास्ते में सोना मिलता है. तो कभी भी घर पर लेकर न आए. रास्ते में सोना मिलना अशुभ माना जाता हैं. रास्ते पर पड़े सोने को घर पर लाने से बृहस्पति देव के बुरे प्रभाव पड़ने शुरू हो जाते हैं. और इस कारण आपके जीवन में बाधाएं आना शुरू हो जाती हैं.

अगर आपको सोना मिलता है. और गलती से आपने उसे ले लिया हैं. तो सोने को बेचकर मिले हुए पैसो का जरूरतमंद लोगो में दान कर देना चाहिए. इससे बृहस्पति देव के बुरे प्रभाव कम हो सकते हैं. ऐसा करने पर आपके जीवन में फिर से खुशियां आ सकती हैं.

Sona-khone-par-kya-upay-kre-shubh-ya-ashubh (3)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की सोना खोने पर क्या उपाय करें तथा सोना खोना कैसा होता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह सोना खोने पर क्या उपाय करें / सोना खोना शुभ या अशुभ आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

Shailesh Nagar

Leave a Comment