सिंह राशि वाले परेशान क्यों रहते हैं? – सिंह राशि वालों को कौन सा धंधा करना चाहिए

सिंह राशि वाले परेशान क्यों रहते हैं? – सिंह राशि वालों को कौन सा धंधा करना चाहिए – ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुल 12 राशि बताई गई हैं. जिसमें से आज हम सिंह राशि के बारे में आपको जानकारी प्रदान करने वाले हैं. राशि चक्र में सिंह राशि पांचवे स्थान पर मौजूद हैं.

Singh-rashi-wale-pareshan-kyo-rahte-h (1)

इस राशि के जातक थोड़े गुस्से वाले स्वभाव के होते हैं. लेकिन इनके मन में दुसरे के प्रति दया की भावना होती हैं. इस राशि के जातक कई बार काफी परेशान रहते हैं. इसके पीछे की वजह आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं. इसलिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की सिंह राशि वाले परेशान क्यों रहते हैं?. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले है.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

सिंह राशि वाले परेशान क्यों रहते हैं?

सिंह राशि वाले परेशान रहने के पीछे उनके स्वामी ग्रह सूर्य का सबसे ज्यादा योगदान माना जाता हैं. सूर्य ग्रह सिंह राशि का स्वामी ग्रह माना जाता हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी सिंह राशि के जातक की कुंडली में सूर्य ग्रह कमजोर स्थिति में मौजूद हैं. तो ऐसे में सिंह राशि के जातक परेशान रहते हैं. इससे सिंह राशि के लोग समस्या से गिरे रहते हैं. तथा उनको जीवन में कभी भी सुख या वैभव की प्राप्ति नही होती हैं.

अगर सिंह राशि के जातक की कुंडली में सूर्य बलशाली और शुभ स्थिति में मौजूद हैं. तो जातक को कभी भी कोई परेशानी नही होती हैं. इससे जातक को सुख और वैभव की प्राप्ति होती हैं.

अगर सिंह राशि के जातक उसके स्वामी ग्रह सूर्य से परेशान हैं. तो उन्हें नीचे दिया गया उपाय करके सूर्य को मजबूत बनाना चाहिए. ऐसा करने से सिंह राशि के जातक के जीवन से परेशानियां खत्म हो जाती हैं.

  • सूर्य ग्रह को मजबूत करने के लिए आपको रोजाना सूर्य देवता को जल अर्पित करना चाहिए.
  • इसके अलावा रविवार के दिन सूर्य देवता की विशेष पूजा करनी चाहिए.
  • सूर्य को मजबूत करने के लिए रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए.
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुड का दान करने से सूर्य शांत और मजबूत होता हैं. इसलिए आपको भी गुड का दान करना चाहिए.
  • गरीब और जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करे. तथा अपने माता पिता की सेवा करे.
  • यह सभी उपाय करने से सूर्य शुभ और शांत होता हैं. तथा आपकी कुंडली का सूर्य मजबूत बनता हैं. इससे सिंह राशि के जातक को परेशानियों से छुटकारा मिलता हैं.

Singh-rashi-wale-pareshan-kyo-rahte-h (2)

चींटी भगाने का मंत्र तथा विधि – जाने शास्त्रों के तरीके और विधि विस्तार में

सिंह राशि वालों को कौन सा धंधा करना चाहिए

सिंह राशि के जातक काफी अच्छे तरीके से नेतृत्व कर सकते हैं. इसलिए इस राशि के जातक धंधा करने में काफी माहिर होते हैं. वैसे तो सिंह राशि के जातक कोई भी धंधा कर सकते हैं. क्योंकि इनमे धंधा करने के गुण और शक्ति होते हैं.

लेकिन सिंह राशि के जातको के लिए एडवाईजर एजंसी या फिर ट्रेडिंग का धंधा अच्छा माना जाता हैं. इसके अलावा इस राशि के जातक चिकित्सक से संबंधित धंधा कर सकते हैं. इस राशि के जातक इंजिनियर लाइन से जुड़े व्यवसाय भी कर सकते हैं. यह सभी धंधे सिंह राशि के जातक के लिए अच्छे और लाभदायी माने जाते हैं.

सिंह राशि वालों को किस देवता की पूजा करनी चाहिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि का स्वामी ग्रह सूर्य को माना जाता हैं. इसलिए सिंह राशि के जातक को सूर्य देवता की पूजा करनी चाहिए. उनको रोजाना जल अर्पित करना चाहिए. इससे सिंह राशि का स्वामी सूर्य मजबूत बनता हैं. और सिंह राशि के जातक को सुख और वैभव की प्राप्ति होती हैं.

Singh-rashi-wale-pareshan-kyo-rahte-h (3)

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है सिंह राशि वाले परेशान क्यों रहते हैं?. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह सिंह राशि वाले परेशान क्यों रहते हैं? सिंह राशि वालों को कौन सा धंधा करना चाहिए आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है / पत्नी मायके क्यों जाती है 

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो ऐसे

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

Shailesh Nagar

1 thought on “सिंह राशि वाले परेशान क्यों रहते हैं? – सिंह राशि वालों को कौन सा धंधा करना चाहिए”

Leave a Comment