शुक्र ग्रह को मजबूत करने का रत्न तथा मंत्र जाने – अनुभवी ज्योतिषी से

शुक्र ग्रह को मजबूत करने का रत्न तथा मंत्र जाने – अनुभवी ज्योतिषी से – भौतिक सुख सुविधा प्राप्त करने के लिए शुक्र ग्रह का मजबूत होना बहुत ही जरूरी होता हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है की जिन जातक की कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर स्थिति में मौजूद होता हैं. ऐसे जातक जीवन में सुख सुविधा से वंचित रह जाते हैं. और उनको भौतिक सुविधा का लाभ नही मिलता हैं.

वैसे तो हम शुक्र ग्रह को काफी सारे ज्योतिष उपाय करके मजबूत बना सकते हैं. लेकिन आज हम आपको शुक्र ग्रह को मजबूत करने के रत्न के बारे में भी जानकारी प्रदान करेगे. इसलिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

Shukr-grah-ko-majbut-karne-ka-ratn-mantr (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से शुक्र ग्रह को मजबूत करने का रत्न बताने वाले हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

शुक्र ग्रह को मजबूत करने का रत्न

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप अपनी कुंडली के शुक्र ग्रह को मजबूत बनाना चाहते हैं. तो आपको हीरा रत्न धारण करना चाहिए. शुक्र ग्रह को मजबूत बनाने के लिए हीरा रत्न बहुत ही अहम और महत्वपूर्ण माना जाता हैं. हीरा रत्न धारण करने के बाद आपका शुक्र ग्रह मजबूत बनता हैं. और आपको तमाम प्रकार की सुख सुविधा की प्राप्ति होती हैं.

लेकिन अगर आप हीरा रत्न धारण नही कर सकते हैं. तो इसके अलावा शुक्र को मजबूत करने के लिए आप सिम्मा, कुरंगी और दतला रत्न भी धारण कर सकते हैं. यह सभी रत्न शुक्र के उपरत्न माने जाते हैं. इस रत्न को धारण करने से भी आपकी कुंडली का शुक्र मजबूत बनता हैं. और आपको भौतिक सुख सुविधा की प्राप्ति होती हैं.

शिवलिंग पर चढ़ा हुआ बेलपत्र खाने से क्या होता है – 5 आश्चर्यजनक फायदे जाने

शुक्र ग्रह को मजबूत करने के आसान उपाय

अगर आप शुक्र ग्रह को मजबूत करने के अन्य कोई और आसान उपाय करने चाहते हैं. तो आप नीचे दिए गये उपाय भी कर सकते हैं.

  • अगर आप शुक्र ग्रह को मजबूत करना चाहते हैं. तो आपको भोजन में दूध धी और चावल लेना चाहिए. साथ साथ आप चीनी और घी जैसी वस्तु भी ले सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र का अनुसार इन सभी वस्तु के सेवन से आपका शुक्र मजबूत बनता हैं.
  • अगर आप शुक्र ग्रह को मजबूत करना चाहते हैं. तो शुक्र ग्रह के मंत्र का भी जाप कर सकते हैं. शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए आपको शुक्रवार के दिन शुक्राय नम: मंत्र का 7 या 11 बार जाप करना चाहिए. मंत्र जाप करते समय आपको सफ़ेद वस्त्र ही धारण करने चाहिए. इस उपाय को करने से आपकी कुंडली का शुक्र मजबूत बनता हैं.
  • अगर आप शुक्र ग्रह को मजबूत करना चाहते हैं. तो आपको प्रति शुक्रवार 21 या 31 शुक्रवार का व्रत आरंभ करना चाहिए. ऐसा माना जाता है की शुक्रवार का व्रत करने से हमारी कुंडली का शुक्र मजबूत बनता हैं. साथ साथ माता लक्ष्मी भी प्रसन्न होतीं हैं. इससे हमें धन और वैभव की प्राप्ति होती हैं.
  • अगर आप शुक्र ग्रह को मजबूत करना चाहते हैं. तो आपको शुक्रवार के दिन घी, दूध, दही, चीनी, सफ़ेद कपड़ा आदि जैसी वस्तु का किसी जरूरतमंद या गरीब व्यक्ति को दान करना चाहिए.
  • शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए आप शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना करके उनको भोग भी लगा सकते हैं. इस उपाय से भी शुक्र ग्रह मजबूत बनता हैं.
  • अगर आप अपने घर की साफ़ सफाई रखते हैं. और इत्र आदि का उपयोग करते हैं. तो इससे भी हमारी कुंडली का शुक्र मजबूत बनता हैं.

Shukr-grah-ko-majbut-karne-ka-ratn-mantr (2)

किसी को पैसा कब देना चाहिए / रात में किसी को पैसा देना चाहिए या नहीं 

शुक्र ग्रह को मजबूत करने का मंत्र

शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए आप ओम शुक्राय नम: मंत्र का जाप कर सकते हैं. शुक्र ग्रह को मजबूत करने का यह बहुत ही अचूक और कारगर मंत्र माना जाता हैं.

अगर आप इस मंत्र का जाप करते हैं. तो आपको शुक्रवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि करने के बाद सफ़ेद वस्त्र धारण करके इस मंत्र का जाप करना चाहिए. यह मंत्र जाप आप 11 या 21 माला जाप कर सकते हैं. अगर आप चाहे तो इससे अधिक बार भी अपनी इच्छा अनुसार इस मंत्र का जाप कर सकते हैं.

Shukr-grah-ko-majbut-karne-ka-ratn-mantr (3)

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से शुक्र ग्रह को मजबूत करने का रत्न बताया है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह शुक्र ग्रह को मजबूत करने का रत्न – अनुभवी ज्योतिषी से आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए राम मंत्र – 5 सबसे शक्तिशाली मंत्र

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है / पत्नी मायके क्यों जाती है 

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो ऐसे

 

Shailesh Nagar

3 thoughts on “शुक्र ग्रह को मजबूत करने का रत्न तथा मंत्र जाने – अनुभवी ज्योतिषी से”

Leave a Comment