शिवलिंग पर इलायची चढ़ाने के फायदे / शिवलिंग पर दूर्वा कैसे चढ़ाएं

शिवलिंग पर इलायची चढ़ाने के फायदे / शिवलिंग पर दूर्वा कैसे चढ़ाएं – भगवान शिव मनुष्य की सभी प्रकार की समस्या दूर करने वाले देव माने जाते हैं. यानी की जो भी भगवान शिव की सच्चे मन से पूजा अर्चना करते हैं. ऐसे जातक को अवश्य ही फायदा होता हैं.

भगवान शिव मनुष्य के दुःख दूर करके उनको सुख प्रदान करने वाले माने जाते हैं. भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए हम सभी लोग शिवलिंग की भी पूजा करते हैं. और विभिन्न चीज़ वस्तु चढाने से विभिन्न प्रकार की समस्या दूर करते हैं.

Shiavling-par-ilayachi-chadane-ke-fayde (2)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से शिवलिंग पर इलायची चढ़ाने के फायदे बताने वाले हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो इन सभी महत्वपूर्ण जानकारी को पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

शिवलिंग पर इलायची चढ़ाने के फायदे

शिवलिंग पर इलायची चढ़ाना बहुत ही अच्छा माना जाता हैं. अगर आपके घर में लगातार दरिद्रता बनी रहती हैं. तो ऐसी स्थिति में आपको शिवलिंग पर इलायची चढ़ानी चाहिए. शिवलिंग पर इलायची चढाने से आपके घर में मौजूद दरिद्रता का नाश होता हैं.

इसके अलावा इलायची नेगेटिव ऊर्जा को खत्म करने वाली भी मानी जाती हैं. अगर आपके घर में नेगेटिव ऊर्जा का वातावरण बना हुआ हैं. तो ऐसे में आपको शिवजी के मंदिर जाकर शिवलिंग पर इलायची अर्पित करनी चाहिए. इससे आपके घर में मौजूद सभी प्रकार की नेगेटिव ऊर्जा बाहर निकल जाती हैं.

शिवलिंग पर चढ़ा हुआ बेलपत्र खाने से क्या होता है – 5 आश्चर्यजनक फायदे जाने

शिवलिंग पर इत्र चढ़ाने के फायदे

शिवलिंग पर इत्र चढ़ाना काफी अच्छा माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की शिवलिंग पर इत्र चढाने से जातक को धन धान्य की प्राप्ति होती हैं. और उसके मान सम्मान में वृद्धि होती हैं. इसके अलावा शिवलिंग पर इत्र चढाने से आपको धर्म की भी प्राप्ति होती हैं.

शिवलिंग पर दूर्वा कैसे चढ़ाएं

शिवलिंग पर दूर्वा चढ़ाना बहुत ही आसान होता हैं. शिवलिंग पर दूर्वा चढाने के लिए आप आपके आसपास के किसी भी शिवजी के मंदिर में जा सकते हैं. और नम शिवाय” मंत्र के साथ दूर्वा चढ़ा सकते हैं. अगर आप चाहे तो पानी में दूर्वा डालकर उस जल से भी अभिषेक कर सकते हैं.

Shiavling-par-ilayachi-chadane-ke-fayde (1)

शिवलिंग पर हल्दी चढ़ाना चाहिए

जी नहीं शिवलिंग पर हल्दी चढ़ाना वर्जित माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की शिवलिंग पुरुषत्त्व का प्रतीक होता हैं. इसलिए शिवलिंग पर हल्दी नही चढ़ाना चाहिए.

किसी को पैसा कब देना चाहिए / रात में किसी को पैसा देना चाहिए या नहीं 

शिवलिंग पर क्या चढाने से मिलता है कौनसा फल

शिवलिंग पर विभिन्न प्रकार की वस्तु चढाकर विभिन्न प्रकार के फल की प्राप्ति की जा सकती है. जिसके बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

  • शिवलिंग पर घी चढ़ाना काफी शुभ माना जाता हैं. अगर आप शिवलिंग पर घी चढाते हैं. तो आपको तेज और सफलता की प्राप्ति होती हैं.
  • शिवलिंग पर दही चढ़ाना भी काफी अच्छा माना जाता हैं. अगर आपके जीवन में आनंद नही हैं. और आप आपके जीवन में हर्ष उल्लास चाहते हैं. तो ऐसे में आपको शिवलिंग पर दही चढाना चाहिए.
  • अगर आप शिवलिंग पर दूध चढाते हैं. तो इससे आपको आरोग्य का सुख मिलता हैं. यानी की आपको स्वास्थ्य लाभ मिलते हैं.
  • अगर आप शिवलिंग पर बेलपत्र या फिर भांग चढाते हैं. तो इससे आपको बूटी शक्तियों से छुटकारा मिलता हैं.
  • अगर आप शिवलिंग पर शहद अर्पित करते हैं. तो आपको सौन्दर्य की प्राप्ति होती हैं. आपके जीवन में मिठास बनी रहती हैं.
  • अगर आप शिवलिंग पर सुंगंधित तेल अर्पित करते हैं. तो इससे आपको धन धान्य और सुख की प्राप्ति होती हैं.
  • शिवलिंग पर तिल चढ़ाना भी बहुत ही शुभ माना जाता हैं. शिवलिंग पर तिल चढाने से आपको तमाम प्रकार के रोग और पीड़ा से मुक्ति मिलती हैं.
  • अगर आप संतान सुख से वंचित हैं. तो ऐसे में आपको शिवलिंग पर धतुरा या फिर गेहूं चढ़ाना चाहिए. इससे आपको संतान सुख की प्राप्ति होती हैं.
  • अगर आप शिवलिंग पर गन्ने का रस और शक्कर चढाते हैं. तो इससे आपको अपार समृद्धि की प्राप्ति होती हैं.

Shiavling-par-ilayachi-chadane-ke-fayde (3)

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से शिवलिंग पर इलायची चढ़ाने के फायदे बताए है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा शिवलिंग पर इलायची चढ़ाने के फायदे / शिवलिंग पर दूर्वा कैसे चढ़ाएं आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए राम मंत्र – 5 सबसे शक्तिशाली मंत्र

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है / पत्नी मायके क्यों जाती है 

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो ऐसे

 

Shailesh Nagar

Leave a Comment