शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद क्या नहीं करना चाहिए – सम्पूर्ण जानकारी

शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद क्या नहीं करना चाहिएसम्पूर्ण जानकारी – शारीरिक संबंध बनाने के बाद ऐसे कुछ काम होते हैं. जिन्हें करने से हमे बचना चाहिए. शारीरिक संबंध बनाने के बाद कुछ ध्यान रखने योग्य बातें होती हैं. जिसे जानना हर कपल के लिए जरूरी होता हैं.

ऐसी ही कुछ बातो के बारे में आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से चर्चा करने वाले है. इसलिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

Sharirik-sanbandh-bnane-ke-turant-bad-kya-nhi-krna-chahie (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद क्या नहीं करना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद क्या नहीं करना चाहिए

शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद नीचे दी गई बातो का ध्यान रखे और उसे करने से बचे.

शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद सोना नही चाहिए

काफी कपल होते हैं. जो शारीरिक संबंध बनाने के बाद तुरंत बाद ही सो जाते हैं. खासकरके पुरुष ऐसा ज्यादा करते हैं. शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद ही पुरुष सो जाते हैं. लेकिन ऐसा बिलकुल भी नही करना चाहिए. फिर वह पुरुष हो या महिला. शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद ही सोना नही चाहिए.

शारीरिक संबंध बनाने के बाद पुरुष और महिला को उस टॉपिक पर चर्चा करनी चाहिए. उन्हें शारीरिक संबंध के दौरान आनंद आया या नही हैं. इसके अलावा कपल शारीरिक संबंध बनाने के बाद आफ्टर प्ले करना चाहिए. यानी की शारीरिक संबंध बनाने के बाद भी एक दुसरे से प्यार करना चाहिए.

चिरायता पीने का तरीका तथा फायदे – सम्पूर्ण जानकरी 

शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद पानी नही पीना चाहिए

कुछ डॉक्टर और एक्सपर्ट का मानना है की शारीरिक संबंध के तुरंत बाद ही आपको कभी भी पानी नही पीना चाहिए. क्योकि शारीरिक संबंध बनाने के बाद आपकी बॉडी थक चुकी होती हैं. और ऐसे में अगर आप शारीरिक संबंध के तुरंत बाद पानी पीते हैं. तो यह आपके शरीर के लिए नुकसानदायी हो सकता हैं.

इसलिए शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद आपको पानी पीने से बचना चाहिए. इतना ही नहीं शारीरिक संबंध बनाने के बाद कुछ खाने से भी बचना चाहिए.

अगर आप चाहे तो शारीरिक संबंध बनाने के कुछ मिनट बाद यानी की तीस मिनट बाद आप पानी पी सकते हैं. इसके अलावा आप कुछ खाना चाहते हैं. तो वह भी शारीरिक संबंध के तीस मिनट बाद खाना चाहिए.

Sharirik-sanbandh-bnane-ke-turant-bad-kya-nhi-krna-chahie (2)

शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद किसी अन्य के बारे में बात ना करे

काफी कपल होते हैं. जो शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद ही किसी अन्य टॉपिक पर चर्चा करने लगते हैं. लेकिन आपको ऐसा बिलकुल भी नही करना चाहिए. शारीरिक संबंध बनाने के बाद कपल को एक दुसरे को पूरा टाइम देना चाहिए. इस दौरान आपको एक दुसरे से लिपटकर सोना चाहिए. और प्यार भरी बाते करनी चाहिए. इस दौरान आप हो सके उतना अधिक रोमांस करे. लेकिन किसी अन्य के बारे में बात ना करे.

मनुष्य में शुक्राणु का निर्माण कैसे होता है – शुक्राणु बढ़ाने के लिए क्या खाएं

शारीरिक संबंध के तुरंत बाद फैंसी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से बचे

काफी लोग होते हैं. जो शारीरिक संबंध के तुरंत बाद अपने गुप्तांग को साफ़ करते हैं. शारीरिक संबंध के बाद गुप्तांग को साफ़ करना अच्छी बात हैं. इससे किसी भी प्रकार का संक्रमण नही होता हैं. लेकिन काफी लोग गुप्तांग को साफ करने के लिए फैंसी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. जैसे की खुशबूदार साबुन या क्रीम का इस्तेमाल करना.

लेकिन आपको शारीरिक संबंध के बाद ऐसी वस्तु का उपयोग करने से बचना चाहिए. क्योंकि यह सभी वस्तु केमिकल युक्त होती हैं. और शारीरिक संबंध के तुरंत बाद आप इन सभी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. तो आपकी गुप्तांग वाली जगह पर जलन आदि हो सकता हैं.

इसलिए ऐसी फैंसी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से बचे. अगर आप चाहे तो सिर्फ गुनगुने पानी से अपने गुप्तांग की सफाई कर सकते हैं.

शारीरिक संबंध के तुरंत बाद फीट कपड़े पहनने से बचे

शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद आपको फीट कपड़े पहनने से बचना चाहिए. कुछ एक्सपर्ट का मानना है की शारीरिक संबंध बनाने के बाद हमारी बॉडी से फ्लूट डिस्चार्ज होने लगता हैं. इसलिए अगर आप फीट कपडे पहनते हैं. तो यह डिस्चार्ज नही हो पाता हैं. जो की हमारे लिए अच्छा नही हैं.

शारीरिक संबंध के बाद शरीर में बाहरी हवा का संपर्क बना रहे. इसलिए थोड़े खुले खुले कपड़े पहनने चाहिए. ताकि आपकी बॉडी को अच्छे से हवा मिल सके. और फ्लूट डिस्चार्ज आसानी से बाहर निकल सके.

शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद ही अपने हाथो को धोना ना भूले

शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद आपको अपने हाथो को अच्छे से धो लेना चाहिए. क्योकि शारीरिक संबंध के दौरान आपके हाथो पर काफी सारे बैक्टीरिया उत्पन्न होते हैं. जो आपको संक्रमण कर सकते हैं. इसलिए शारीरिक संबंध के तुरंद बाद ही हाथ धो लेने चाहिए. हाथ धोना ना भूले.

Sharirik-sanbandh-bnane-ke-turant-bad-kya-nhi-krna-chahie (3)

दिन में कितनी रस्सी कूदने चाहिए – रस्सी कूदने का सही समय 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद क्या नहीं करना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद क्या नहीं करना चाहिएसम्पूर्ण जानकारी आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

पेशाब का दूधिया सफेद रंग की उपस्थिति के कारण है – सम्पूर्ण जानकारी

प्रेगनेंसी में सीधा सोना चाहिए या नहीं – प्रेगनेंसी में क्या नहीं करना चाहिए

 

Shailesh Nagar

Leave a Comment