शरीर में जिन्न होने के लक्षण – पुरे 10 लक्षण जाने

शरीर में जिन्न होने के लक्षणपुरे 10 लक्षण जाने – जिन्न एक ऐसी बुरी शक्ति हैं. जो हमारा पूरा जीवन बर्बाद करके रख देती हैं. जिन्न कीसी के भी शरीर में प्रवेश करके उसका पूरा जीवन नर्क बना सकता हैं. कई बार हमें स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां होने लगती हैं. और काफी सारी दवाइयां आदि करवाने पर भी हम ठीक नही हो पाते हैं.

ऐसे में हमे मान लेना चाहिए की यह जिन्न का काम हैं. और हमारे शरीर में जिन्न ने प्रवेश कर लिया हैं. हमारे शरीर में जिन्न होने के काफी सारे लक्षण होते हैं. जिसके बारे में आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से चर्चा करने वाले हैं. इसलिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

Sharir-me-jinna-hone-ke-lakshan (2)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की शरीर में जिन्न होने के लक्षण क्या हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

शरीर में जिन्न होने के लक्षण

शरीर में जिन्न होने के वैसे तो काफी सारे लक्षण होते हैं. जिसमे से कुछ मुख्य लक्षण के बारे में हमने नीचे विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान की हैं.

बुरे और डरावने सपने दिखाई देना

अगर किसी के शरीर में जिन्न है. तो ऐसे इंसान को सोने के बाद डरावने सपने दिखाई दे सकते हैं. जैसे की उसे सपने में किसी सांप ने काट लिया या फिर किसी कुत्ते ने उस पर हमला कर दिया. या फिर वह इंसान किसी ऊचाई वाली जगह से छलांग लगा रहा हैं.

अगर किसी व्यक्ति को ऐसे बुरे डरावने सपने आते हैं. जिससे व्यक्ति नींद से अचानक जाग उठता हैं. और चिल्लाने लगता हैं. तो यह शरीर में जिन्न होने का प्रमुख लक्षण माना जाता हैं. शरीर में जिन्न होने पर सबसे पहले यही लक्षण दिखाई देता हैं.

सट्टे का मुस्लिम मंत्र क्या है | सट्टे का नंबर निकालने का मंत्र

शरीर में से गंदी बदबू आना

शरीर में जिन्न प्रवेश करने पर शरीर में से बहुत ही गंदी बदबू आना शुरू हो जाता हैं. यह बदबू बहुत ही अजीबोगरीब होती हैं. अगर ऐसा व्यक्ति किसी के पास जाकर बैठता हैं. तो उसके पास कोई बैठना पसंद नही करता हैं. और वहां से भाग जाता हैं.

अगर किसी व्यक्ति के शरीर में बहुत ही गंदी और विचित्र प्रकार की बदबू आ रही हैं. तो मान लीजिए की उसके शरीर में जिन्न हैं. बदबू भरा शरीर जिन्न होने का मुख्य लक्षण माना जाता हैं.

रात में बिल्ली देखने से क्या होता है?  महान पंडित से जाने

इंसान के शरीर में सिर और पेट दर्द बना रहना      

अगर किसी व्यक्ति को सामान्य से अधिक सिर दर्द और पेट दर्द बना रहता हैं. तो यह भी शरीर में जिन्न होने का लक्षण माना जाता हैं. ऐसा दर्द जो कोई भी दवाई करवाने पर भी खत्म नही होता हैं.

इसके अलावा पुरे शरीर में दर्द बना रहता हैं. या फिर पूरा शरीर थकान महसुस कर रहा हैं. दवाई लेनें के बाद भी दर्द मिटता नही हैं. कोई भी दवाई दर्द में असर नही कर रही हैं. तो यह भी शरीर में जिन्न होने का लक्षण माना जाता हैं.

Sharir-me-jinna-hone-ke-lakshan (1)

परिवार में घटनाएं घटित होना

अगर आये दिन आपके परिवार में झगड़ा आदि हो रहा हैं. या फिर आपको ऐसा महसूस होता है की आपके घर में किसी बुरी शक्ति का शाया हैं. तो मान लीजिए के आपके घर के किसी भी सदस्य के अंदर जिन्न ने प्रवेश किया हुआ हैं. जिन्न के प्रवेश करने पर आपको घर में असहज महसूस होगा.

अगर आपके घर में किसी को अचानक से चोट लगती हैं. या फिर बार किसी व्यक्ति का एक्सीडेंट होने से बचाव हो रहा हैं. तो यह भी घर में किसी सदस्य के शरीर में जिन्न होने का लक्षण माना जाता हैं.

वैवाहिक जीवन में समस्या होना

अगर पति पत्नी के बीच में आये दिन झगड़े होते हैं. और परिवार के सदस्यों में प्रेम भाव खत्म हो गया हैं. तो यह भी परिवार के किसी सदस्य में जिन्न होने का लक्षण माना जाता हैं.

स्त्री की नाभि छूने से क्या होता है | नाभि पर किस करने से क्या होता है

असामान्य प्रवृति करना

अगर घर का कोई सदस्य ऐसी कोई हरकत कर रहा हैं. जो डरावनी हरकते हैं. तो यह भी शरीर में जिन्न होने का लक्षण माना जाता हैं. अगर घर का कोई सदस्य अपने ही बाल नोच रहा हैं. और शरीर से गंदा फिर रहा हैं. स्नान आदि नही कर रहा हैं. तो मान लीजिए की ऐसे लोगो के शरीर में जिन्न प्रवेश कर चूका हैं.

आँखों का लाल हो जाना

अगर किसी व्यक्ति की आँखे लाल दिख रही हैं. चेहरे पर गुस्सा या फिर पागलपन दिख रहा हैं. कोई सदस्य बार बार गुस्सा हो रहा हैं. तो यह भी शरीर में जिन्न होने का लक्षण माना जाता हैं.

स्वभाव का चिडचिडा होना

अगर कोई व्यक्ति थोड़ी सी बात पर भी चिड जाता हैं. और आप पर गुस्सा हो रहा हैं. ऐसा कोई व्यक्ति जो चिडचिडा होने के बाद अपने ही कपड़े फाड़ रहा हैं. अधिक जिद्दी हो गया हैं. तो यह भी शरीर में जिन्न होने का प्रमुख लक्षण माना जाता हैं.

स्वास्थ्य से जुडी समस्याएं उत्पन्न होना

अगर किसी व्यक्ति को स्वास्थ्य से जुडी समस्या बढ़ जाती हैं. या फिर पूर्णिमा तथा अमावस्या के दिन अधिक उदास या बीमार रहता हैं. तो यह भी शरीर में जिन्न होने का लक्षण माना जाता हैं.

शुक्रवार, गुरुवार और शनिवार के दिन घटना घटित होना

अगर किसी व्यक्ति के साथ गुरूवार, शनिवार और शुक्रवार के दिन कोई घटना घट रही हैं. जिससे आपके परिवार वालो को कष्ट का सामना करना पड़ रहा हैं. तो यह भी शरीर में जिन्न होने का लक्षण माना जाता हैं.

Sharir-me-jinna-hone-ke-lakshan (3)

किसी को पैसा कब देना चाहिए / रात में किसी को पैसा देना चाहिए या नहीं 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है शरीर में जिन्न होने के लक्षण क्या होते है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा शरीर में जिन्न होने के लक्षण पुरे 10 लक्षण जाने आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

चींटी भगाने का मंत्र तथा विधि – जाने शास्त्रों के तरीके और विधि विस्तार में

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए राम मंत्र – 5 सबसे शक्तिशाली मंत्र

 

Shailesh Nagar

Leave a Comment