सट्टे का नंबर कहाँ से खुलता है? – सट्टा नंबर कैसे निकाले

सट्टे का नंबर कहाँ से खुलता है? – सट्टा नंबर कैसे निकाले – आप सभी लोग सट्टे के बारे में तो जानते ही होगे. यह एक गेम हैं. अगर आप चाहे तो इसे लोटरी भी कह सकते हैं. इस प्रकार के कुछ गेम ऑनलाइन माध्यम से बड़े बड़े शहरों में खिलाए जाते हैं.

जिसमें कस्टमर को कुछ नंबर का चुनाव करना होता हैं. इस गेम में नंबर खोलने पर अगर आपका चुनाव किया हुआ नंबर आ जाता हैं. तो यह लोटरी आपके नाम हो जाती हैं. और इसके बदले में आपको कुछ धन राशि दी जाती हैं.

Satte-ka-number-kha-se-khulta-h (1)

यह सभी सट्टे का नंबर ऑनलाइन खोला जाता हैं. जिसके बारे में आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं. तो यह महत्वपूर्ण जानकारी को पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की सट्टे का नंबर कहाँ से खुलता है?. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

सट्टे का नंबर कहाँ से खुलता है?

सट्टे का नंबर दिल्ली से खोला जाता है.

सट्टा नंबर कैसे निकाले

आज के समय में भी लाखो लोग ऑनलाइन सट्टा खेलना पसंद करते हैं. जिस प्रकार क्रिकेट के गेम पर दाव लगाया जाता हैं. इसी प्रकार सट्टा के गेम पर भी दाव लगाया जाता है. और इसमें खिलाडी को जितने पर धन राशि दी जाती हैं. सट्टा के गेम में नंबर का चुनाव करके गेम खेला जाता हैं. और इसका रिजल्ट भी आपको ऑनलाइन माध्यम से मिलता है.

हालांकि यह गेम देश में खेलना क़ानूनी अपराध माना जाता हैं. अगर आप इस खेल को खेलते हुए पकड़े जाते हैं. तो इससे आपको जेल की सजा और दंडित भी किया जा सकता हैं.

सट्टे के नंबर में 0 से 9 की संख्या तक आपको तीन नंबर का चुनाव करना होता हैं. मान लीजिए की आपने 6, 5 और 4 नंबर का चुनाव किया. अब इस तीनो आंकड़ो को जोड़ने से यह गेम और अधिक दिलचस्प हो जाता हैं. जैसे की इन तीनो आंकड़े को जोड़ते हैं. तो इसका टोटल 15 होता हैं.

लेकिन इस खेल के कुछ नियम हैं. जिसमे आपको नियम का पालन करता होना होता हैं. नियम यह है की आप सिर्फ उत्तर की अंतिम संख्या का ही चुनाव कर सकते हैं. जैसे की 5 अब इस गेम में 6,5,4*5 इस प्रकार से संख्या का ड्रो किया जायेगा.

अब इसी प्रकार से इस गेम में दूसरा सेट तैयार किया जायेगा. जिसमे फिर से आपको नंबर का चुनाव करना होगा. दुसरे सेट में मान लीजिए आपने 3,7, और 8 नंबर का चुनाव किया. अब इन तीनो आंकड़ो को जोड़ने पर इसका टोटल 18 होगा. अब पिछले ड्रो के साथ इस दुसरे सेट का प्रकार 3,7,8*8 कुछ इस प्रकार होगा. अब आपका आखिरी कार्ड 6,5,4*53,7,8*8 कुछ इस प्रकार होगा. तो कुछ इस प्रकार से आप सट्टा नंबर निकाल सकते हैं.

Satte-ka-number-kha-se-khulta-h (3)

बेरोजगारी भत्ता कितने साल तक मिलता है बेरोजगारी भत्ता कब तक मिलेगा

सट्टे बाजी की चाल कैसे प्राप्त करे

सट्टे बाजी की चाल प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको 0 से 9 के बीच तीन संख्या का चुनाव करना होगा.

मान लीजिए की आपने 3,5, और 7 संख्या का चुनाव किया. अब इन तीनो आंकड़ो को जोड़ने पर आपको 15 टोटल मिलेगा. जो 15 आपको टोटल मिलता है वही आपका जवाब होता हैं. तो कुछ इस प्रकार से आप सट्टे बाजी की चाल को आसानी से प्राप्त कर सकते हैं.

सट्टा की फीस कितनी होती है

अगर आप सट्टा खेलते हैं. तो आपसे किसी भी प्रकार की कोई भी फीस नही ली जाती हैं. लेकिन हाँ जब आप सट्टा लगाते हैं. और आपको लोटरी लगती हैं. तो उसमें 5 फीसदी राशि बुकि आपकी राशि में काट लेता हैं. और बाकी की रकम आपको दे देता हैं.

जैसे की आपने 100 रूपये जीते है. तो इसमें से 5 फीसदी यानी 5 रूपये बुकि आपकी रकम में काट लेगा और बाकी के 95 रूपये आपको दे देगा.

Satte-ka-number-kha-se-khulta-h (2)

जिला पंचायत सदस्य का क्या काम होता है / जिला पंचायत सदस्य किसे कहते हैं

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है सट्टे का नंबर कहाँ से खुलता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह सट्टे का नंबर कहाँ से खुलता है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

किस जुर्म में कौन सी धारा लगती है – सम्पूर्ण जानकारी 

मृत्यु के बाद वसीयत की वैधता / भारत में एक वसीयत को चुनौती देने के लिए सीमा अवधि 

रिटायरमेंट के बाद कितना पैसा मिलता है – Central government servant, Army & Police 

Shailesh Nagar

3 thoughts on “सट्टे का नंबर कहाँ से खुलता है? – सट्टा नंबर कैसे निकाले”

Leave a Comment