सपने में पितरों से बात करना / सपने में पितरों को बीमार देखना

सपने में पितरों से बात करना / सपने में पितरों को बीमार देखना – रात को सोने के बाद हमें कई बार सपने आते हैं. यह सपने हमारे लिए कई बार डरावने तो कई बार ख़ुशी प्रदान करने वाले होते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार हमें दिखाई देने वाले सपने हमे कोई ना कोई संकेत देते हैं. यह हमारे भविष्य से जुड़े हुए होते हैं. यह हमारे लिए कई बार शुभ तो कई बार अशुभ होते हैं.

Sapne-me-pitro-se-bat-krna-bimar-dekhna (2)

कई बार हम हमारे पूर्वजो से जुड़े हुए सपने देखते हैं. ऐसे सपने भी हमारे जीवन से जुड़े हुए होते हैं. और हमे कोई ना कोई संकेत देने के लिए ऐसे सपने आते हैं. ऐसे ही कुछ सपनो के संकेत के बारे में आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है. इसलिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की सपने में पितरों से बात करना क्या संकेत देता हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

सपने में पितरों से बात करना

अगर आप सपने में पितरो से बात कर रहे हैं. तो यह सपना आपके लिए शुभ माना जाता हैं. ऐसे सपने आपको सतर्क करने के लिए आते हैं. ताकि आप भविष्य में आने वाले संकट से बच सके.

अगर आप सपने में पितरों से बात कर रहे हैं. तो यह सपना आपको संकेत देता है की आने वाले कुछ ही समय में आपके जीवन में संकट आने वाला हैं. इस संकट से आपको बचना हैं. और आने वाले समय में आपको सतर्क रहना हैं.

अगर आपको इस प्रकार का सपना आता हैं. तो आपको सतर्क हो जाना हैं. और कोई भी कार्य करने से पहले सतर्कता से कार्य करना हैं. अगर आप कोई भी कार्य सतर्कता से ध्यान रखकर करते हैं. तो आपका काम सफलता पूर्वक पूर्ण होगा.

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

सपने में पितरों को बीमार देखना

अगर आप सपने में  पितरों को बीमार देखते हैं. तो यह सपना आपके लिए बिलकुल भी शुभ नही माना जाता हैं. इस प्रकार का सपना आपके लिए बहुत ही अशुभ माना जाता हैं.

स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस प्रकार का सपना आपको संकेत देता है की आपके पितरों को अभी तक मुक्ति नही मिली हैं. वह अभी भी इस दुनिया में भटक रहे हैं. और उनकी आत्मा को शांति नही मिली हैं.

इसलिए इस प्रकार का सपना देखने के बाद आपको आपके पितरों की आत्मा की शांति के लिए उपाय करने चाहिए. इसके लिए आप किसी भी ज्योतिष की सलाह ले सकते हैं. ज्योतिष आपको सही मार्ग बताने में मदद कर सकते हैं.

Sapne-me-pitro-se-bat-krna-bimar-dekhna (1)

सपने में पितरों को खुश देखना

अगर आप सपने में पितरो को खुश देखते हैं. तो यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ माना जाता हैं. यह सपना आपको ढेर सारी ख़ुशी प्रदान करने वाला माना जाता हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपना आपको संकेत देता है की आपके पितरों को प्रभु के चरण में शरण मिल गई हैं. उनकी आत्मा को शांति मिल गई हैं.

इसके अलावा यह सपना आपको यह भी संकेत देता है की आपके पितरों के आशीर्वाद आप पर हमेशा के लिए बने रहने वाले हैं. इसके अलावा आपके पितृ आपके कार्य को लेकर बहुत ही प्रसन्न हैं. उनको आपसे कोई भी शिकायत नही हैं.

इसलिए इस प्रकार का सपना आपके लिए बहुत हिज शुभ माना जाता हैं. यह सपना आपको ख़ुशी और सुख प्रदान करने वाला माना जाता हैं.

चींटी भगाने का मंत्र तथा विधि – जाने शास्त्रों के तरीके और विधि विस्तार में

सपने में पितरों के पैर छूना

अगर आप सपने में पितरों को पैर छु रहे हैं. तो यह सपना आपके लिए शुभ माना जाता हैं. यह सपना आपको संकेत देता है की आपके पितरों के आशीर्वाद आप पर हमेशा के लिए बने रहने वाले हैं. साथ साथ आपके किसी भी कार्य में आपके पितु आपके साथ रहने वाले हैं. आपके पितृ के आशीर्वाद से आपको आने वाले समय में ढेर सारी सफलताएं मिलने वाली हैं.

इसलिए इस प्रकार का सपना आपके लिए बहुत ही शुभ माना जाता हैं. इस प्रकार का सपना देखने के बाद आपके जीवन से समस्या खत्म होगी और यह सपना देखने के बाद आपको खुश होना चाहिए. क्योंकि यह सपना आपको दुखो से मुक्ति देने वाला माना जाता हैं.

Sapne-me-pitro-se-bat-krna-bimar-dekhna (3)

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए राम मंत्र – 5 सबसे शक्तिशाली मंत्र

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है सपने में पितरों से बात करना क्या संकेत देता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह सपने में पितरों से बात करना / सपने में पितरों को बीमार देखना आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है / पत्नी मायके क्यों जाती है 

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो ऐसे

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

Shailesh Nagar

Leave a Comment