साही का कांटा घर में रखना चाहिए कि नहीं

साही का कांटा घर में रखना चाहिए कि नहीं – साही का नाम तो आप सभी लोगो ने सुना ही होगा. यह चूहे से थोडा बड़ा और इसके शरीर पर 30,000 से भी अधिक कांटे होते हैं. इसके शरीर पर लगे कांटो की वजह से ही यह जानवर इतना मशहूर है. ऐसा माना जाता है की यह जानवर चंबल के बीहड़ क्षेत्र में अधिक दिखाई देते हैं.

अगर साही जानवर किसी को काट लेता हैं. तो उसके शरीर का खून चुसना शुरू कर देता हैं. इसके शरीर पर लगे काटे इसको बचाने मदद करते हैं. अगर कोई दुश्मन इस पर हमला करता हैं. तो साही अपने काटो को मिसाइल की तरह छोड़कर दुश्मन को परास्त कर देता हैं.

sahi-ka-kanta-ghar-me-rkhana-chahie-ki-nhi
sahi-ka-kanta-ghar-me-rkhana-chahie-ki-nhi

साही पर लगे कांटो का उपयोग काफी सारी तांत्रिक क्रिया में होता हैं. ऐसा माना जाता है की साही काटा को घर में रखने से भी आपको कुछ फायदे हो सकते हैं. तो इसके कुछ नुकसान भी हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की साही का कांटा घर में रखना चाहिए कि नहीं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

साही का कांटा घर में रखना चाहिए कि नहीं

साही काँटा घर में रखना शुभ माना जाता है. इसको घर में रखने से मिलने वाले कुछ लाभ के बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

  • साही कांटा घर में रखने से अनाज और दूध दही की कमी कभी भी नही होती हैं.
  • इससे तांत्रिक और टोटके आदि जल्दी और लंबे समय तक टिके रहते हैं.
  • साही कांटा घर में रखने से शत्रु का बुरा प्रभाव दूर हो जाता हैं.
  • साही कांटे से शत्रु पर विजय की प्राप्ति होती हैं.
  • साही कांटा घर में रखने से गर्भवती महिला के गर्भ भी रक्षा होती हैं.
  • इससे घर में नेगेटिव ऊर्जा कभी भी नही आती हैं.

साही का कांटा कैसा होता है

साही कांटा बहुत ही नुकीला और 2 से 4 इंच लंबा होता हैं. यह साही के शरीर पर पाया जाता हैं. ऐसा माना जाता है की साही कांटा अंदर से खाली यानी की खोखला होता हैं.

साही के बारे में जानकारी

साही एक विशेष प्रकार का जानवर होता हैं. जो चूहे से थोडा बड़ा होता हैं. साही के शरीर नुकीले कांटे होते हैं. जो इसकी पहचान हैं. ऐसा माना जाता है की साही अगर किसी के शरीर पर चिपक जाए तो उसका खून चुसना चालु कर देता हैं.

साही उसके शरीर पर मौजूद नुकीले कांटो की वजह से जाना जाता हैं. साही इन कांटो से ही अपना बचाव करती हैं. जब कोई दुश्मन साही पर हमला करता हैं. तब साही अपने शरीर पर मौजूद कांटो को मिसाइल की तरह अपने दुश्मन पर छोड़ता हैं.

ऐसा माना जाता है की साही को जब तक उकसाते नही हैं. तब तक साही किसी को भी चोट नही पहुंचाती हैं. लेकिन साही को उकसाने पर वह किसी को भी चोटिल कर सकती हैं. साही अपने कांटो से दुश्मन पर मिसाइल की तरह हुमला करती हैं. यह एक मिथ हैं. वह अपने कांटो से कभी भी शूट नही करती हैं.

साही कांटे का तांत्रिक प्रयोग

साही कांटे का तांत्रिक प्रयोग में भी उपयोग हो सकता हैं. ऐसा माना जाता है की दो लोगो का  झगड़ा करवाने में साही कांटे का तांत्रिक उपयोग हो सकता हैं. साही कांटे का तांत्रिक उपयोग हमने नीचे बताया हैं.

  • अगर किसी दो लोगो के बीच झगड़ा करवाना हो या फिर किसी दो पड़ोसी के बीच झगड़ा करवाना हो तो साही कांटे का उपयोग करके ऐसा किया जा सकता हैं.
  • जिन दो पडोसी के बीच आप झगड़ा करवाना चाहते हैं. उनके मुख्य दरवाजे के पास गढ्ढा खोदकर साही कांटे अंदर डाल देने हैं.
  • साही कांटे आपने जमीन में डाले है. इस बात का पता नही चलना चाहिए. अगर इस बात का पता चलता हैं. तो आपकी तांत्रिक क्रिया फ़ैल हो सकती हैं.
  • अब जब तक साही कांटा जमीन में रहेगा तब तक दो पड़ोसियों के बीच कितना प्रेम होगा उनके बीच झगड़ा होता रहेगा.
  • जैसे ही यह साही कांटे बाहर निकाल देगे. उनके बीच हो रहा झगड़ा खत्म हो जायेगा.

स्याही का कांटा किस काम में आता है

स्याही का कांटा काफी जगह काम में लिया जाता हैं. जिसके बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

  • स्याही का कांटा तांत्रिक क्रिया और वशीकरण आदि में काम लिया जाता हैं.
  • इसके अलावा कर्मकांड आदि में भी स्याही का कांटा उपयोग में लिया जाता हैं.
  • स्याही का कांटा का उपयोग शत्रु नाश और गर्भ की रक्षा के लिए भी किया जाता हैं.
  • अगर किसी के घर के मुख्य दरवाजे के पास स्याही का कांटा गाड दिया जाए तो इससे उस घर में कलह चालु हो जाता हैं.

FAQs (अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न)

साही का कांटा कहा मिलता है?

वैसे तो साही का कांटा मिलना काफी मुश्किल काम हैं. साही काँटा जल्दी आसानी से नही मिलता हैं. लेकिन किसी तांत्रिक बाबा के पास आपको साही कांटा आसानी से मिल जायेगा. इसके अलावा चंबल के जंगलो में भी साही कांटा आसानी से मिल जाता हैं.

साही कांटे से क्या किया जाता है?

साही कांटे का उपयोग तांत्रिक क्रिया में किया जाता हैं.

साही कांटे को घर में रखने से क्या लाभ मिलता है?

इसे घर में रखने से घर में अनाज और दूध दही आदि की कभी भी कमी नही होती हैं. आर्थिक हानि से बचने के लिए साही कांटा अच्छा माना जाता हैं.

क्या साही का कांटा जहरीला होता है?

जी नही साही का कांटा बिलकुल भी जहरीला नही होता हैं.

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की साही का कांटा घर में रखना चाहिए कि नहीं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा साही का कांटा घर में रखना चाहिए कि नहीं / साही का कांटा कैसा होता है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

Leave a Comment