रविवार के दिन झाड़ू खरीदना चाहिए कि नहीं – नया झाड़ू किस दिन खरीदना चाहिए

रविवार के दिन झाड़ू खरीदना चाहिए कि नहीं – नया झाड़ू किस दिन खरीदना चाहिए – झाड़ू एक ऐसी वस्तु है. जो हमारे घर की साफ़ सफाई करने के लिए काम आता हैं. हमारे पुराने धार्मिक शास्त्रों के अनुसार झाड़ू को पवित्र माना जाता हैं. इसके अलावा झाड़ू को माता लक्ष्मी का प्रतीक भी माना जाता हैं.

जब भी हम झाड़ू को घर के काम में अधिक उपयोग में लेते हैं. तो नया झाड़ू लेने की आवश्यता होती हैं. हमारे शास्त्रों में नया झाड़ू खरीदने के कुछ नियम हैं. झाड़ू के बारे में कुछ ऐसे ही नियम के बारे में आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं.

Rawiwar-ke-din-jhadu-kharidna-chahie-ki-nahi (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की रविवार के दिन झाड़ू खरीदना चाहिए कि नहीं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत क्त जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

रविवार के दिन झाड़ू खरीदना चाहिए कि नहीं

हमारे धार्मिक शास्त्रों और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार के दिन झाड़ू खरीदना शुभ माना जाता हैं. अगर आप झाड़ू खरीदना चाहते हैं. तो आपको अवश्य ही रविवार के दिन झाड़ू खरीदना चाहिए. झाड़ू खरीदने के लिए यह दिन आपके लिए अतिउत्तम रहेगा.

लेकिन अगर आप रविवार के दिन झाड़ू खरीदते हैं. तो आपको झाड़ू का इस्तेमाल शनिवार के दिन से करना चाहिए. ऐसा करना और भी आपके लिए शुभ माना जाता हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप रविवार के दिन झाड़ू खरीद रहे हैं. तो आपको जोड़ी में झाड़ू खरीदना चाहिए. यानी की आपको दो झाड़ू एक साथ खरीदने चाहिए. यह आपके लिए शुभ माना जाता हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है की रविवार के दिन झाड़ू खरीदने से धन की देवी माता लक्ष्मी आप पर प्रसन्न होती हैं. और आपको माता लक्ष्मी के आशीर्वाद की प्राप्ति होती हैं.

इसके अलावा आपको अपार धन की प्राप्ति होती हैं. और आपको आर्थिक तंगी से मुक्ति मिलती हैं. रविवार के दिन झाड़ू खरीदने के काफी सारे लाभ हैं. इसलिए रविवार के दिन झाड़ू खरीदना चाहिए.

Rawiwar-ke-din-jhadu-kharidna-chahie-ki-nahi (2)

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

नया झाड़ू किस दिन खरीदना चाहिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नया झाड़ू खरीदने के लिए सबसे अच्छा और शुभ दिन रविवार का दिन माना जाता हैं. इसके अलावा आप मंगलवार, शनिवार तथा अमावस्या के दिन भी नया झाड़ू खरीद सकते हैं.

अगर हिन्दू पंचाग के अनुसार देखा जाए तो आप किसी भी महीने की कृष्ण पक्ष में नया झाड़ू खरीद सकते हैं. नया झाड़ू खरीदने के लिए यह सभी दिन शुभ माने जाते हैं. अगर आप नया झाड़ू खरीदना चाहते हैं. इन सभी शुभ दिनों में ही नया झाड़ू ख़रीदे.

झाड़ू किस दिन नहीं खरीदना चाहिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोमवार, बुधवार, गुरूवार और शुक्रवार के दिन कभी भी झाड़ू नही खरीदना चाहिए. इस दिन झाड़ू खरीदना अशुभ माना जाता है. ऐसा माना जाता है की इस दिन अगर आप झाड़ू खरीदते हैं. तो धन की देवी माता लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. और इससे आपको धन हानि होती हैं.

चींटी भगाने का मंत्र तथा विधि – जाने शास्त्रों के तरीके और विधि विस्तार में

नई झाड़ू का प्रयोग किस दिन करना चाहिए

अगर आप नया झाड़ू खरीदते है. तो इसका प्रयोग आपको शनिवार के दिन से शुरू करना चाहिए. यह दिन झाड़ू खरीदने के लिए और प्रयोग करने के लिए शुभ माना जाता हैं.

पुरानी झाड़ू का क्या करना चाहिए

नया झाड़ू खरीदने पर आपको पुराना झाड़ू फेंक देना चाहिए. पुराना झाड़ू भी आपको उचित दिन देखकर फेंकना चाहिए. जैसे की आपको एकादशी, गुरूवार और शुक्रवार के दिन कभी भी पुरानी झाड़ू नही फेंकनी चाहिए.

इसके अलावा किसी भी दिन आप पुरानी झाड़ू फेंक सकते हैं. ऐसा माना जाता है की एकादशी, गुरूवार और शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी का माना जाता हैं. इसलिए अगर आप इस दिन झाड़ू फेंकते हैं. तो आपको धनहानि हो सकती हैं.

Rawiwar-ke-din-jhadu-kharidna-chahie-ki-nahi (3)

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए राम मंत्र – 5 सबसे शक्तिशाली मंत्र

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है रविवार के दिन झाड़ू खरीदना चाहिए कि नहीं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह रविवार के दिन झाड़ू खरीदना चाहिए कि नहीं – नया झाड़ू किस दिन खरीदना चाहिए आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है / पत्नी मायके क्यों जाती है 

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो ऐसे

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

Shailesh Nagar

1 thought on “रविवार के दिन झाड़ू खरीदना चाहिए कि नहीं – नया झाड़ू किस दिन खरीदना चाहिए”

Leave a Comment