राहु की महादशा में शादी पर प्रभाव | राहु की महादशा के उपाय लाल किताब

राहु की महादशा में शादी पर प्रभाव / राहु की महादशा के उपाय लाल किताब – शादी हमारे जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा माना जाता हैं. लेकिन किसी ग्रह के कारण हमारी शादी पर बुरा प्रभाव पड़े तो यह हमारे लिए अच्छा नहीं माना जाता हैं. कुंडली में सातवें भाव को शादी का भाव माना जाता हैं. अगर इस भाव में राहू मौजूद हैं. तो शादी में अड़चन आती हैं. या फिर शादी के बाद वैवाहिक जीवन में बाधाएं उत्पन्न होती हैं.

Rahu-ki-mhadasha-me-shadi-par-prabhav-upay-lal-kitab (1)

क्योंकि राहू को अशुभ ग्रह माना जाता हैं. इसलिए यह हमारे लिए अच्छा नहीं होता हैं. राहू ग्रह महादशा उत्पन्न करने वाला होता हैं. यह हमारे शादी पर प्रभाव डालने वाला होता हैं. ऐसे ही कुछ प्रभाव के बारे में आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से जानकारी प्रदान करने वाले हैं. इसलिए हमारे साथ अंत तक बने रहे.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से राहु की महादशा में शादी पर प्रभाव बताने वाले हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

राहु की महादशा में शादी पर प्रभाव

राहु की महादशा में शादी पर पड़ने वाला प्रभाव के बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

  • अगर वर या वधु किसी की भी कुंडली में राहू मौजूद हैं. तो ऐसे जातक की शादी में अडचने आती हैं. इसलिए शादी करने के पहले ही राहू की महादशा का निवारण कर लेना चाहिए.
  • अगर किसी की कुंडली में राहू मौजूद हैं. तो शादी जैसे मामले में वहम और शक पैदा होते हैं.
  • राहू की महादशा लगने पर पति-पत्नी के बीच में प्यार कम हो सकता हैं.
  • राहू की महादशा लगने के बाद पति-पत्नी के बीच झगड़े और मनमुटाव पैदा हो सकते हैं. इस वजह से कई बार पति-पत्नी के बीच का रिश्ता अधिक खराब हो जाता हैं.
  • अगर पति या पत्नी में से किसी की भी कुंडली में राहू का प्रभाव हैं. तो दोनों एक दुसरे का साथ जल्दी छोड़ देते हैं.
  • राहू की महादशा के कारण पति और पत्नी के बीच एक दुसरे के खिलाफ वहम और शक पैदा होते हैं. इस वजह से कई बार शादी टूटने की संभावना भी बनती हैं.

तो राहू की महादशा के कारण कुछ इस प्रकार के शादी पर प्रभाव पड़ते हैं.

Rahu-ki-mhadasha-me-shadi-par-prabhav-upay-lal-kitab (2)

जल्दी कर्ज उतारने के टोटके – 4 सबसे पावरफुल टोटके

राहु की महादशा के उपाय लाल किताब

राहू की महादशा दूर करने के कुछ लाल किताब के उपाय हमने नीचे बताए हैं.

  • राहू की महादशा को दूर करने के लिए चांदी बहुत ही अहम मानी जाती हैं. अगर आप अपने पास चांदी का सिक्का हमेशा के लिए रखते हैं. तो राहू की महादशा जल्दी ही खत्म हो जाती हैं.
  • अगर आप गंगा स्नान करते हैं. तो राहू की महादशा जल्दी दूर हो जाती हैं.
  • कुत्ते को खाना खिलाना भी बहुत ही शुभ माना जाता हैं. अगर आप पर राहू की महादशा लगी हुई हैं. तो आपको रोजाना कुत्ते को खाना खिलाना चाहिए. यह उपाय करने से राहू की महादशा जल्द ही खत्म हो जाती हैं.
  • अगर आप किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दान करते हैं. तो इस उपाय से भी राहू की महादशा जल्दी खत्म हो जाती हैं.
  • राहू की महादशा दूर करने के लिए लोहा भी शुभ माना जाता हैं. अगर आप लोहे से बना छल्ला या कड़ा अपने शरीर पर धारण करते हैं. तो राहू की महादशा जल्दी खत्म हो जाती हैं.
  • ऐसा माना जाता है की जो लोग मांस मदिरा का सेवन करते हैं. उन लोगो पर अगर राहू की महादशा लगी हुई हैं. तो कोई भी उपाय कर ले राहू की महादशा जल्दी दूर नहीं होती हैं. इसलिए इसमें से कोई भी उपाय करने से पहले आपको मांस-मदिरा का सेवन करना बंध करना चाहिए.

तो राहू महादशा को दूर करने के यह बहुत ही प्रभावशाली और कारगर उपाय माने जाते हैं. यह उपाय आप आसानी से कर सकते हैं. इसलिए इसमें से आप चाहे वह उपाय कर सकते हैं.

Rahu-ki-mhadasha-me-shadi-par-prabhav-upay-lal-kitab (3)

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो ऐसे

निष्कर्ष            

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से राहु की महादशा में शादी पर प्रभाव बताया है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह राहु की महादशा में शादी पर प्रभाव / राहु की महादशा के उपाय लाल किताब आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

शरीर को छोड़ने नकारात्मक ऊर्जा के लक्षण – 6 ऐसे लक्षण जिनका सीधा है सम्बन्ध

शनिवार को कर्ज मुक्ति के उपाय – 4 सबसे प्रभावशाली उपाय

हरसिंगार के फूल कब आते हैं | हरसिंगार का पौधा घर में लगाना चाहिए 

Shailesh Nagar

Leave a Comment