पुराने जूते चप्पल किस दिन फेंकना चाहिए – पुराने जूते-चप्पल का क्या करें

पुराने जूते चप्पल किस दिन फेंकना चाहिएपुराने जूतेचप्पल का क्या करें – हमारे जीवन में वास्तु शास्त्र के नियमो का पालन करना हमारे लिए काफी अच्छा माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की हम वास्तु शास्त्र के कुछ नियमो का पालन करते हैं. तो हमारे जीवन से जुड़े काफी सारे कार्य आसान हो जाते हैं. कई बार तो वास्तु शास्त्र के नियमो का पालन करने से हमारे जीवन में आ रही बाधाएं भी खत्म हो जाती हैं.

जूते चप्पल को लेकर भी हमारे वास्तु शास्त्र में काफी कुछ बताया गया गया है. जिसके बारे में आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं. इसलिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

purane-jute-chappal-kis-din-fekna-chahie (2)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की पुराने जूते चप्पल किस दिन फेंकना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

पुराने जूते चप्पल किस दिन फेंकना चाहिए

अगर आप पुराने जूते चप्पल ऐसे ही किसी भी दिन फेंक देते हैं. तो इससे आपको नुकसान हो सकता हैं. यह आपके जीवन में समस्या खड़ी कर सकता हैं. इसलिए हमे कभी हमारे पुराने या नए जूते चप्पल ऐसे ही घर से बाहर नही फेंकने चाहिए.

वास्तु शास्त्र के अनुसार हमे हमारे पुराने जूते चप्पल हमेशा ही शनिवार के दिन बाहर फेंकने चाहिए. या फिर आप शनिवार के दिन शनि मंदिर जाकर वहा भी अपने जूते चप्पल रखकर आ सकते हैं. अगर आप इस दिन जूते चप्पल फेंकते हैं. तो यह आपके लिए अच्छा माना जाता हैं.

ऐसा माना जाता है की शनिवार के दिन जूते चप्पल बाहर फेंकने से या फिर शनिवार के दिन जूते चप्पल शनि मंदिर के बाहर रखकर आने से हमारे जीवन से शनि देवता का बुरा प्रकोप भी हट जाता हैं.

अगर आपकी कुंडली का शनि बुरा है या फिर आपको अशुभ संकेत दे रहा हैं. तो आप शनिवार के दिन आपके पुराने जूते चप्पल फेंककर भी शनि के बुरे प्रकोप से बच सकते हैं.

रात में बिल्ली देखने से क्या होता है?  महान पंडित से जाने

पुराने जूतेचप्पल का क्या करें 

अगर आपके पास पुराने जूते चप्पल है. तो आपको शनिवार के दिन पुराने जूते चप्पल शनि मंदिर के बाहर रखकर आ जाना चाहिए. इससे आप शनि की कुदुर्ष्टि से बचे रहते हैं.

जूते चप्पल दान करने से क्या होता है?

अगर आप पुराने जूते चप्पल दान करते हैं. तो इससे आपको ढेर सारा लाभ होता हैं. इससे आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता हैं. साथ साथ आपके जीवन की समस्या खत्म होने लगती हैं. अगर आप किसी जरूरतमंद व्यक्ति को जूते चप्पल दान करते हैं. तो इससे आपके जीवन में आने वाला संकट भी टल जाता हैं. इससे आपको बीमारी से भी मुक्ति मिलती हैं.

ऐसा माना जाता है की आप पर अधिक आर्थिक संकट आ रहे हैं. और आपको स्वास्थ्य से जुडी काफी सारी परेशानियां हैं. तो आपको शनिवार के दिन जूते चप्पल किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दान करने चाहिए. इससे आपको आर्थिक संकट और बीमारी से मुक्ति मिलती हैं.

जूते चप्पल दान करने से सबसे बड़ा फायदा यह होता है की आपको शनि की साढ़े साती से मुक्ति मिलती हैं. अगर किसी के जीवन में शनि की साढ़े साती चलती हैं. तो इससे व्यक्ति का जीवन बर्बाद हो जाता हैं. ऐसे व्यक्ति के जीवन में आये दिन कोई ना कोई समस्या आती ही रहती हैं.

ऐसे में अगर आप जूते चप्पल दान करते हैं. तो इससे शनि देवता प्रसन्न होते हैं. और आपके जीवन से शनि की साढ़े साती खत्म हो जाती हैं. इससे आपके जीवन की सारी समस्या खत्म हो जाती हैं. इसलिए जूते चप्पल का दान करना भी आपके लिए काफी लाभदायी माना जाता हैं.

स्त्री की नाभि छूने से क्या होता है | नाभि पर किस करने से क्या होता है

नए जूतेचप्पल किस दिन खरीदना चाहिए

अगर आप जूते चप्पल खरीदना चाहते हैं. तो वास्तु शास्त्र में इस बारे में भी काफी कुछ नियम बताए गए हैं. अगर आप नए जूते चप्पल खरीदना चाहते हैं. तो शुक्रवार के दिन जूते चप्पल खरीदना बहुत ही शुभ माना जाता हैं. अगर आप शुक्रवार के दिन जूते चप्पल खरीदते हैं. तो यह आपके लिए अतिउत्तम माना जाता हैं.

अगर आप शुक्रवार के दिन जूते चप्पल खरीदते हैं. और शुक्रवार के दिन ही पहनते हैं. तो इससे आपको शुभ फल की प्राप्ति होती हैं.

purane-jute-chappal-kis-din-fekna-chahie (1)

घर में जूते चप्पल कहां रखे

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में जूते चप्पल सही जगह पर नही रखने से भी वास्तु दोष लगता हैं. और ऐसे में आपको काफी सारी समस्या का सामना भी करना पड़ सकता हैं.

वास्तु शास्त्र के अनुसार आप जिस बेड पर सोते हैं. उस बेड के नीचे भूलकर भी जूते चप्पल नही रखने चाहिए. ऐसा करना वास्तु के अनुसार सही नही माना जाता हैं. अगर आप ऐसा करते है तो आपके जीवन में समस्या आना शुरू हो जाती हैं.

अगर आप अपने ही सोने वाले बेड के नीचे जूते चप्पल रखते हैं. तो इसका बुरा असर आपकी सेहत पर पड़ता हैं. इससे आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता हैं.

इसके अलावा दाम्पत्य जीवन में भी परेशानियां देखने को मिलती हैं. इससे पति पत्नी के संबंध के बीच में मनमुटाव उत्पन्न होता हैं.

बंदर का घर में आना शुभ या अशुभ / बंदर का घर में आना कैसा होता है

नये जूते चप्पल किस दिन पहने

वास्तु शास्त्र में नए जूते चप्पल पहनने के बारे में भी काफी कुछ बताया गया है. अगर आप जूते चप्पल खरीदते हैं. तो शुक्रवार को खरीदना शुभ माना जाता हैं.

लेकिन नये जूते चप्पल पहनने के लिए भी वास्तु शास्त्र में दिन निश्चित किया गया हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको नए जूते चप्पल भी शुक्रवार के दिन ही पहनने चाहिए. शुक्रवार के दिन नये जूते चप्पल पहनना शुभ माना जाता हैं.

जूते चप्पल को लेकर ध्यान रखने योग्य बातें

वास्तु शास्त्र में जूते चप्पल को लेकर काफी कुछ बताया गया हैं. जिसके बारे में हमने नीचे संपूर्ण जानकारी प्रदान की हैं.

  • आपको कभी भी घर के मुख्य द्वार के आसपास जूते चप्पल रखने से बचना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करना अशुभ माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की घर के मुख्य द्वार के आसपास जूते चप्पल इक्कठे रखने से घर में लक्ष्मी का वास नही होता हैं. और इस कारण आपको आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता हैं.
  • अगर आपके घर में टूटे जूते चप्पल हैं, तो बाहर फेंक दे. टूटे हुए जूते चप्पल घर में रखना वास्तु दोष उत्पन्न करता हैं.
  • अगर किसी की कुंडली में राहू का बुरा प्रभाव मौजूद हैं. तो ऐसे जातक को भूरे रंग के जूते चप्पल पहनने चाहिए.
  • गुरुवार के दिन पीले रंग के जूते चप्पल पहनना वास्तु के अनुसार अशुभ माना जाता हैं. इसलिए भूलकर भी गुरुवार के दिन पीले रंग जूते चप्पल पहनने से बचे.
  • अपने घर में ईशान कोण में जूते चप्पल रखना वर्जित माना जाता हैं. क्योंकि यह भगवान का स्थान होता हैं. और इस दिशा में जूते चप्पल रखना अशुभ माना जाता हैं.

 

purane-jute-chappal-kis-din-fekna-chahie (3)

किसी को पैसा कब देना चाहिए / रात में किसी को पैसा देना चाहिए या नहीं 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है पुराने जूते चप्पल किस दिन फेंकना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा पुराने जूते चप्पल किस दिन फेंकना चाहिए पुराने जूतेचप्पल का क्या करें आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

चींटी भगाने का मंत्र तथा विधि – जाने शास्त्रों के तरीके और विधि विस्तार में

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए राम मंत्र – 5 सबसे शक्तिशाली मंत्र

Shailesh Nagar

1 thought on “पुराने जूते चप्पल किस दिन फेंकना चाहिए – पुराने जूते-चप्पल का क्या करें”

Leave a Comment