पीरियड में शनिवार को बाल धोना चाहिए कि नहीं – सम्पूर्ण जानकारी

पीरियड में शनिवार को बाल धोना चाहिए कि नहींसम्पूर्ण जानकारी – महिलाओ के पीरियड को लेकर हमारे धर्म में काफी सारी मान्यताएं हैं. जैसे की पीरियड के दौरान महिलाओ का खाना बनाना अशुभ माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की पीरियड के दौरान एक महिला अशुद्ध होती हैं. ऐसे में महिलाओ को पीरियड के दौरान कोई भी शुभ कार्य करने से बचना चाहिए.

पीरियड के दौरान महिलाओ को बाल धोने को लेकर भी काफी सारी मान्यता है उसके बारे में आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं. इसलिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

Period-me-shaniwar-ko-bal-dhona-chahie-ki-nhi (2)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की पीरियड में शनिवार को बाल धोना चाहिए कि नहीं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

पीरियड में शनिवार को बाल धोना चाहिए कि नहीं

पीरियड में शनिवार को बाल धोना चाहिए कि नहीं यह सवाल अक्सर काफी लोगो के द्वारा पूछा जाता है. लेकिन इस सवाल का जवाब है की यह आप पर निर्भर करता है की पीरियड के दौरान शनिवार को बाल धोना चाहिए या नही.

काफी महिलाएं होती है जो पीरियड में भी शनिवार के दिन बाल धोती हैं. तो काफी महिलाएं इस नियम का पालन करती हैं. और पीरियड में शनिवार के दिन बाल नही धोती हैं. यह आपकी मर्जी पर निर्भर करता हैं.

लेकिन हमारी पुरानी मान्यता के अनुसार ऐसा माना जाता है की पीरियड के दौरान शनिवार के दिन बाल धोने से शनि देवता नाराज हो जाते हैं. और उनकी इस नाराजगी के कारण हमे जीवन में काफी सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं.

इसलिए काफी महिलाएं इस नियम का पालन करते हुए पीरियड में शनिवार के दिन बाल नही धोती हैं.

रात में बिल्ली देखने से क्या होता है?  महान पंडित से जाने

पीरियड में शुक्रवार को बाल धोना चाहिए

जी हां पीरियड में शुक्रवार के दिन आप बाल धो सकते हैं. पीरियड में शुक्रवार के दिन बाल धोने में कोई भी बुराई नहीं हैं.

बाल किस दिन धोना चाहिए और किस दिन नहीं

बाल किस दिन धोना चाहिए और किस दिन नहीं इस बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं. साथ साथ इससे होने वाले असर के बारे में भी जानकारी प्रदान की हैं.

सोमवार

अगर आप सुहागन स्त्री हैं. तो आपको सोमवार के दिन बाल धोने से बचना चाहिए. ऐसा माना जाता है की सोमवार के दिन सुहागन स्त्रियाँ बाल धोती हैं. तो घर परिवार में उन्नति नही आती हैं. और जीवन में बाधाएं उत्पन्न होने लगती हैं.

लेकिन अगर आप कुँवारी लड़की हैं. तो आप सोमवार के दिन बाल धो सकती हैं.

मंगलवार

मंगलवार के दिन सुहागन स्त्रियों को बाल धोने से बचना चाहिए. ऐसा माना जाता है की मंगलवार के दिन सुहागन स्त्रियाँ अगर बाल धोती हैं. तो इससे घर में नकारात्मकता आती हैं. इसके अलावा कुँवारी लडकियों को भी मंगलवार के दिन बाल धोने से बचना चाहिए.

बुधवार

बुधवार के दिन कुँवारी कन्या और सुहागन स्त्रियाँ दोनों ही बाल धो सकती हैं. यह दिन बाल धोने के लिए उपयुक्त माना गया है. ऐसा माना जाता है की इन दिन बाल धोने से घर में धन और व्यापार की वृद्धि होती हैं.

Period-me-shaniwar-ko-bal-dhona-chahie-ki-nhi (1)

स्त्री की नाभि छूने से क्या होता है | नाभि पर किस करने से क्या होता है

गुरूवार

गुरूवार के दिन सुहागन स्त्रियाँ और कुँवारी कन्या दोनों को ही बाल धोने से बचना चाहिए. ऐसा माना जाता है की इस दिन बाल धोने से उम्र कम होती हैं. और हमें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता हैं. इससे धन की कमी होती हैं.

शुक्रवार

शुक्रवार के दिन कोई भी बाल धो सकता हैं. शुक्रवार के दिन बाल धोना शुभ माना जाता है. ऐसा माना जाता है की इस दिन बाल धोने से माता लक्ष्मी और शुक्र देवता के आशीर्वाद की प्राप्ति होती हैं. इससे धन की भी प्राप्ति होती हैं.

शनिवार

शनिवार के दिन बाल धोना अशुभ माना जाता हैं. इस दिन सुहागन स्त्रियों को कभी बाल नही धोने चाहिए. ऐसा माना जाता है की शनिवार के दिन बाल धोने से शनिदेवता नाराज हो जाते हैं. और इससे हमें धन की कमी का सामना करना पड़ता हैं.

रविवार

रविवार के दिन सुहागन स्त्रियों को बाल धोने से बचना चाहिए. लेकिन कुँवारी कन्याएं इस दिन बाल धो सकती हैं. इस दिन सुहागन स्त्रियाँ बाल धोने से परिवार में कलह उत्पन्न होता हैं.

Period-me-shaniwar-ko-bal-dhona-chahie-ki-nhi (3)

किसी को पैसा कब देना चाहिए / रात में किसी को पैसा देना चाहिए या नहीं 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है पीरियड में शनिवार को बाल धोना चाहिए कि नहीं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह पीरियड में शनिवार को बाल धोना चाहिए कि नहीं सम्पूर्ण जानकारी आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

चींटी भगाने का मंत्र तथा विधि – जाने शास्त्रों के तरीके और विधि विस्तार में

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए राम मंत्र – 5 सबसे शक्तिशाली मंत्र

Shailesh Nagar

Leave a Comment