पीरियड के पांचवें दिन संबंध बनाने से क्या होता है – एक्सपर्ट डॉक्टर से जाने

पीरियड के पांचवें दिन संबंध बनाने से क्या होता हैएक्सपर्ट डॉक्टर से जाने – महिलाओं में नियमित रूप से पीरियड आना अच्छी बात मानी जाती हैं. जब किसी महिला का पीरियड अनियमित होता है. तब माना जाता है की शरीर में कोई ना कोई परेशानी हैं. लेकिन पीरियड को लेकर काफी लोगो के मन में सवाल आता है की पीरियड के पांचवें दिन संबंध बनाने से क्या होता है. अगर आप भी इस सवाल का जवाब चाहते हैं. तो आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

period-ke-pachwe-din-sanbandh-bnane-se-kya-hota-h (3)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की पीरियड के पांचवें दिन संबंध बनाने से क्या होता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

पीरियड के पांचवें दिन संबंध बनाने से क्या होता है

काफी महिलाएं होती हैं. जो पीरियड के पांचवे दिन संबंध बनाना पसंद करती हैं. तो काफी महिलाएं ऐसी भी होती हैं. जो पीरियड के दौरान या फिर पीरियड के पांचवे दिन संबंध बनाना पसंद नही करती हैं.

लेकिन कुछ एक्सपर्ट और डॉक्टर का मानना है की पीरियड के पांचवे दिन संबंध बनाने से पीरियड के कारण हो रहे दर्द और एंठन से छुटकारा पाया जा सकता हैं. इसलिए काफी महिलाएं पीरियड के पांचवे दिन संबंध बनाना पसंद करती हैं.

इसके अलावा कुछ एक्सपर्ट का यह भी मानना है की पीरियड के पांचवे दिन संबंध बनाने से गर्भ धारण करने से बचा जा सकता हैं. यानी अनचाहे गर्भ से बचा जा सकता हैं.

इसके अलावा पीरियड के पांचवे दिन संबंध बनाना आनंददायक होता हैं. दुसरे दिनों की तुलना में इस दिन संबंध बनाना काफी लोगो को अच्छा लगता है. पीरियड के पांचवे दिन संबंध बनाने से और अधिक आनंद आता हैं. इसलिए पीरियड के पांचवे दिन लोग संबंध बनाना पसंद करते हैं.

लेकिन कुछ महिलाओं को पीरियड के पांचवे दिन संबंध बनाना अच्छा नही लगता हैं. क्योंकि इस दौरान यानी की पीरियड में संबंध बनाने से संक्रमण का खतरा बना रहता हैं. इससे महिला और पुरुष दोनों को ही संक्रमण के कारण कोई भी रोग हो सकता हैं. इसलिए काफी लोग इन दिनों में संबंध बनाने से परहेज करते हैं.

प्रेगनेंसी में कैल्शियम की गोली कब ले / प्रेगनेंसी में आयरन की गोली कब ले 

पीरियड में संबंध बनाने के नुकसान

काफी लोग होते हैं. जो पीरियड में संबंध बनाना पसंद करते हैं. उन लोगो को लगता है की पीरियड में संबंध बनाना आनंददायक होता हैं. लेकिन पीरियड में संबंध बनाना आपके लिए नुकसानदायी भी हो सकता हैं. पीरियड में संबंध बनाने से होने वाले नुकसान के बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

संक्रमण का खतरा

पीरियड के दौरान संबंध बनाने से सबसे अधिक संक्रमण का खतरा बना रहता हैं. इस दौरान महिला का रक्त प्रवाह काफी तेज होता हैं. तथा पीरियड के ब्लड में काफी सारे वायरस और बैक्टीरिया भी हो सकते हैं. जो संबंध के दौरान आपको संक्रमित कर सकते हैं.

पीरियड के दौरान संबंध बनाने से संक्रमण के कारण आपको कोई भी बीमारी हो सकती हैं. इसलिए पीरियड के दौरान संबंध बनाने से बचना चाहिए.

प्रेगनेंसी का खतरा

काफी महिलाओ और एक्सपर्ट का मानना है की पीरियड के दौरान संबंध बनाने से अनचाहे गर्भ से बचा जा सकता हैं. लेकिन ऐसा नहीं हैं. कई बार पीरियड के दौरान भी संबंध बनाने से गर्भ ठहर जाता हैं. इसलिए इस दौरान संबंध बनाने से प्रेगनेंसी का खतरा बना रहता हैं. आप प्रेग्नेंट हो सकती हैं.

नीचे के बाल साफ करने के साबुन का नाम बताए – 3 सबसे शानदार साबुन जाने 

एचआईवी का खतरा

पीरियड के दौरान संबंध बनाने से ब्लड में मौजूद वायरस बहुत जल्दी फ़ैल जाते हैं. जो महिला और पुरुष दोनों को ही इन्फेक्टेड कर सकते हैं. इस वजह से एचआईवी जैसी बीमारी होने का खतरा बना रहता हैं. इसके अलावा महिला में होने वाले रोग एसटीआई और एसटीडी होने का खतरा भी बना रहता हैं.

अन्य परेशानियां

इसके अलावा पीरियड के दौरान अन्य और भी परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं. जैसे की पीरियड के दौरान संबंध बनाने से आपकी बेडशीट खराब हो सकती हैं. ब्लड से आपका पूरा शरीर खराब हो सकता हैं.

ऐसा माना जाता है की पीरियड के ब्लड में अप्रिय गंध होती हैं. जो आपके लिए बदबूदार हो सकती हैं. खासकरके गर्मी के मौसम में यह बदबू अधिक होती हैं. तो कुछ इस प्रकार से पीरियड के दौरान आपको काफी सारे नुकसान हो सकते है.

period-ke-pachwe-din-sanbandh-bnane-se-kya-hota-h (2)

FAQs (अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न)

प्रश्न-1 क्या पीरियड के 2 दिन पहले संबंध बनाया जा सकता है?

जी हाँ, अगर कोई चाहे तो पीरियड के दो दिन पहले शारीरिक संबंध बना सकता हैं. लेकिन कोई ऐसा मानता है की पीरियड के 2 दिन पहले संबंध बनाने से गर्भ ठहर जाता हैं. तो इसकी कोई गारंटी नही हैं.

पीरियड के 2 दिन पहले संबंध बनाने से गर्भ ठहर जाता हैं. लेकिन हर बार ऐसा होना जरूरी नही हैं. गर्भ का ठहरना आपकी प्रकृति और शारीरिक स्थिति पर भी निर्भर करता हैं. इसलिए आप चाहे तो पीरियड के 2 पहले संबंध बना सकते हैं.

लेकिन गर्भावस्था के लिए संबंध बनाने के बारे में सोच रहे हैं. तो इसकी कोई गारंटी नही हैं.

प्रश्न-2 पीरियड के बाद कौनसे दिन संबंध बनाना सुरक्षित होता है?

अगर आप गर्भ धारण करना चाहते हैं. तो ऐसे में आपको पीरियड के 11 से लेकर 21 दिन के बीच में संबंध बनाना चाहिए. इन दिनों में संबंध बनाने से गर्भ धारण करने के चांसिस अधिक बनते हैं.

प्रश्न-3 पीरियड के दसवें दिन संबंध बनाने से क्या होता है?

पीरियड के दसवें दिन संबंध बनाने से गर्भ ठहरने की संभावना काफी कम होती हैं. कुछ एक्सपर्ट का मानना है की इस दिन महिला की योनी और अंडे की बिंदुरेखा काफी दूर होती हैं. इसलिए हो सकता हैं. की गर्भावस्था धारण करने में कठिनाइयां आये.

प्रश्न-4 पीरियड के कितने दिन बाद शारीरिक संबंध बनाने से गर्भ ठहरने से बचा जा सकता है?

कुछ हेल्थ एक्सपर्ट का मानना है की पीरियड के 11 से 21 दिन के बीच शारीरिक संबंध बनाने से गर्भ ठहरने की संभावना अधिक बनती हैं. इसलिए इन दिनों को छोड़कर संबंध बनाने से गर्भ ठहरने से बचा जा सकता हैं.

प्रश्न-5 मासिक धर्म के कितने दिन बाद शारीरिक संबंध बनाना चाहिए?

अगर आप प्रेगनेंट नही होना चाहती हैं. तो आपको पीरियड के 11 से लेकर 21 दिन के बीच में शारीरिक संबंध नही बनाना चाहिए. लेकिन आप प्रेगनेंट होना चाहती हैं. तो आपको मासिक धर्म के बाद के 11 से 21 दिन के बीच में शारीरिक संबंध बनाना चाहिए.

period-ke-pachwe-din-sanbandh-bnane-se-kya-hota-h (1)

किसी का मोबाइल बिना छुए कैसे हैक करें – स्टेप By स्टेप जानकारी जाने

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है पीरियड के पांचवें दिन संबंध बनाने से क्या होता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह पीरियड के पांचवें दिन संबंध बनाने से क्या होता हैएक्सपर्ट डॉक्टर से जाने आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

मनुष्य में शुक्राणु का निर्माण कैसे होता है – शुक्राणु बढ़ाने के लिए क्या खाएं

दिन में कितनी रस्सी कूदने चाहिए – रस्सी कूदने का सही समय 

पीरियड के कितने दिन बाद संबंध बनाना चाहिए

 

Shailesh Nagar

2 thoughts on “पीरियड के पांचवें दिन संबंध बनाने से क्या होता है – एक्सपर्ट डॉक्टर से जाने”

Leave a Comment