पीरियड के कपड़े जलाने से क्या होता है – पीरियड्स में क्या पहनना चाहिए?

पीरियड के कपड़े जलाने से क्या होता है – पीरियड्स में क्या पहनना चाहिए?- हमारे समाज में पीरियड से जुड़े बहुत सारे विभिन्न प्रकार के नियम और मान्यताएं है. जिसका आज भी काफी सारी महिलाएं पालन करती हैं. जैसे पीरियड के दौरान बाल नही धोने हैं. या फिर पीरियड के दौरान खाना आदि नही बनाना हैं.

इसी प्रकार पीरियड के कपडे से जुडी भी एक मान्यता है. महिला पीरियड के दौरान जिस कपड़े का इस्तेमाल करती हैं. उससे जुडी भी एक मान्यता है. जिसके बारे में आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है. तो इस महत्वपूर्ण जानकारी को पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

Period-ke-kapde-jlane-se-kya-hota-h (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की पीरियड के कपड़े जलाने से क्या होता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

पीरियड के कपड़े जलाने से क्या होता है

काफी जगह पर पीरियड के कपडे को लेकर एक प्रचलित मान्यता हैं. वहा पर काफी महिलाएं पीरियड के कपडे को जला देती हैं.

ऐसा माना जाता है की पीरियड का कपड़े ऐसे वेसे कही पर भी फेंकने से वह बुरी शक्तियों को अपनी तरफ आकर्षित करता हैं. और इस वजह से जिस महिला का वह पीरियड का कपड़ा होता हैं. वह महिला बुरी शक्तियों के चपेट में आ जाती हैं.

इसके अलावा ऐसा भी माना जाता है की पीरियड के कपड़े से काफी जगह पर टोटके आदि भी किए जाते हैं. कुछ तांत्रिक आदि पीरियड के कपड़े से टोटके आदि करके व्यक्ति के जीवन पर बुरा प्रभाव डाल सकते हैं.

इसलिए काफी जगह पर पीरियड के कपड़ो का इस तरीके से भी इस्तेमाल होता हैं. इसलिए ऐसी बुरी शक्ति और टोटके आदि से बचने के लिए पीरियड के कपडे को जला दिया जाता हैं.

Period-ke-kapde-jlane-se-kya-hota-h (3)

सपने में जमीन से पानी निकलते देखना / सपने में बोरवेल का पानी देखना

पीरियड का खून चेहरे पर लगाने से क्या होता है

एक सर्वे में पाया गया है की काफी महिलाएं अपने आप को जवा रखने के लिए और खुबसुरत बनाने के लिए पीरियड का खून अपने चेहरे पर लगाती हैं. ऐसा माना जाता है की पीरियड के खून में ऐसे पोषक तत्व होते हैं. जो किसी भी महिला के चेहरे को ग्लो प्रदान करते हैं. काफी महिलाएं ब्यूटी प्रोडक्ट में पीरियड का खून चेहरे पर लगाती हैं.

लेकिन कुछ हेल्थ एक्सपर्ट का मानना है की ऐसा करनी किसी भी महिला के लिए हानिकारक हो सकता हैं. चेहरे पर पीरियड का खून लगाने से ऐसे कोई भी रिजल्ट नही मिलते हैं.

ऐसा करने से आपके चेहरे को इन्फेक्शन हो सकता हैं. इससे आपका चेहरा और अधिक बिगड़ सकता हैं. इसलिए किसी भी वस्तु के बारे में जाने बीना कोई भी उपाय नही करने चाहिए.

किसी को पैसा कब देना चाहिए / रात में किसी को पैसा देना चाहिए या नहीं 

पीरियड में कौन सा पेड़ यूज़ करना चाहिए

पीरियड में आप कोई भी पेड़ का यूज कर सकते हैं. बाजार में मिलने वाले पेड़ सभी अच्छे ही होते हैं. आपको पेड़ का चुनाव करने से पहले एक बात का विशेष ध्यान रखना है की पेड़ में यूज किया गया कपड़ा अच्छा है या नही.

कई बार पेड़ में यूज किया गया कपड़ा अच्छा नहीं होता हैं. यानी की लोक्वालिटी का कपडा यूज किया जाता हैं. ऐसे पेड़ का यूज करने से हमें इन्फेक्शन का खतरा बना रहता हैं. इसलिए मार्केट में मिलने वाले ब्रांडेड कंपनी के पेड़ ही यूज करने चाहिए. साथ साथ आपको एक बार पेड़ के कपड़े की क्वालिटी जांच कर लेनी चाहिए.

पीरियड्स में क्या पहनना चाहिए?

पीरियड्स के दौरान आपको थोड़े खुले कपड़े पहनने चाहिए. और खासकरके पेंटी का चुनाव अच्छे से करना चाहिए. पीरियड के दौरान हमारी स्किन काफी सेंसेटिव हो जाती हैं. और इस दौरान हमारे शरीर में भी काफी बदलाव आते हैं.

ऐसे में पीरियड के दौरान महिलाओं को होजरी फेब्रिक या फिर कोटन फेब्रिक से बनी ही पेंटी पहननी चाहिए. इससे आपकी सेंसटिव त्वचा को कोई भी नुकसान नही होता हैं.

Period-ke-kapde-jlane-se-kya-hota-h (2)

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है पीरियड के कपड़े जलाने से क्या होता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह पीरियड के कपड़े जलाने से क्या होता है – पीरियड्स में क्या पहनना चाहिए? आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

चींटी भगाने का मंत्र तथा विधि – जाने शास्त्रों के तरीके और विधि विस्तार में

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए राम मंत्र – 5 सबसे शक्तिशाली मंत्र

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है / पत्नी मायके क्यों जाती है 

 

Shailesh Nagar

1 thought on “पीरियड के कपड़े जलाने से क्या होता है – पीरियड्स में क्या पहनना चाहिए?”

Leave a Comment