पीरियड 2 दिन में कैसे खत्म करें? – 7 सबसे असरदार उपाय जाने

पीरियड 2 दिन में कैसे खत्म करें? – 7 सबसे असरदार उपाय जाने – पीरियड्स के दिन किसी भी महिला के लिए काफी दर्दनाक होते हैं. इस दौरान महिला को असहनीय दर्द का सामना करना पड़ता हैं. इसलिए कोई भी महिला चाहती है की उनके पीरियड जल्दी खत्म हो जाए. और उनको इस दर्द से आराम मिले.

Period-2-din-me-kaise-khatm-kre (3)

आमतौर पर किसी भी महिला का पीरियड पांच दिन तक चलता हैं. और यह सामान्य माना जाता हैं. लेकिन इन पांच दिनों को निकालना महिला के लिए बहुत ही कष्टदायक हो जाता हैं. ऐसे में कोई भी महिला चाहती है की उनका यह पीरियड 2 दिन में खत्म हो जाए. और उनको इस कष्ट से मुक्ति मिले.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की पीरियड 2 दिन में कैसे खत्म करें?. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

पीरियड 2 दिन में कैसे खत्म करें?

पीरियड 2 दिन में खत्म करने के कुछ उपाय हमने नीचे बताए हैं.

खूब शारीरिक संबंध बनाए

अगर आप अपना पीरियड 2 दिन में खत्म करना चाहते हैं. तो आपको खूब शारीरिक संबंध बनाना चाहिए. ऐसा माना जाता है की खूब शारीरिक संबंध बनाने से गर्भाशय में संकुचन पैदा होता हैं. इस वजह से पीरियड में आने वाले ब्लीडिंग का प्रवाह कम होता हैं. और आपका पीरियड 2 दिन में खत्म हो जाता हैं.

नियमित रूप से एक्सरसाइज करे

अगर आप नियमित रूप से एक्सरसाइज करते हैं. तो आपका पीरियड दो दिन में खत्म हो सकता हैं. एक अध्ययन में पाया गया है की रोजाना नियमित रूप से कसरत करने से आपकी शारीरिक संरचना अच्छी बनती हैं. जिसका लाभ आपको पीरियड के दौरान मिलता हैं. अगर आप नियमित कसरत करते हैं. तो आपका पीरियड दो दिन में खत्म हो सकता हैं.

नीचे के बाल साफ करने के साबुन का नाम बताए – 3 सबसे शानदार साबुन जाने 

विटामिन सी का सेवन करे

अगर आप दो दिन में पीरियड खत्म करना चाहते हैं. तो आपको विटामिन सी युक्त आहार लेना चाहिए. अगर आप अधिक से अधिक विटामिन सी युक्त आहार का सेवन करते हैं. तो इससे आपके गर्भाशय में प्रोजेस्टोरोन का स्तर कम होता हैं. इस वजह से आपके पीरियड बहुत खत्म हो जाते हैं.

Period-2-din-me-kaise-khatm-kre (2)

खाने में इस्तेमाल होने वाले मसालों का सेवन करे

अगर आप अपने पीरियड दो दिन में खत्म करना चाहते हैं. तो आपको खाने में इस्तेमाल होने वाले मसालों को अधिक मात्रा में सेवन करना चाहिए. जैसे की आप काली मिर्च, अदरक, करी पाउडर आदि का सेवन कर सकते हैं.

यह सभी वस्तु गर्म तासीर की होती हैं. जिससे हमारे शरीर में गर्माहट पैदा होती हैं. और इस वजह से हमारे शरीर का ब्लड फ्लो बढ़ जाता हैं.

इन सभी वस्तु का सेवन करने से मासिक धर्म प्रवाह बढ़ जाता हैं. इस वजह से पीरियड की अवधि जल्दी समाप्त हो जाती हैं. और आपको पीरियड से मुक्ति मिलती हैं.

किसी का मोबाइल बिना छुए कैसे हैक करें – स्टेप By स्टेप जानकारी जाने

विटामिन का सेवन करे

पीरियड को दो दिन में खत्म करने के लिए आप विटामिन इ युक्त आहार ले सकते हैं. नट्स और बीज में प्रचुर मात्रा में विटामिन इ पाया जाता हैं. अगर आप पीरियड के दौरान विटामिन इ युक्त नट्स और बीज का सेवन करते हैं. तो आपका पीरियड बहुत जल्द यानी की दो दिन में खत्म हो जाता हैं.

पेट की मांसपेशियों की मालिश करे

पीरियड के दौरान पेट की मांसपेशियों की मालिश करने से गर्भाशय का संकुचन कम होता हैं. इस वजह से मासिक धर्म प्रवाह बढ़ जाता हैं.

अगर आप पेट की मांसपेशियों की मालिश करते हैं. तो पीरियड की अवधि कम हो जाती हैं. और महज दो दिन के भीतर पीरियड खत्म हो जाता हैं. मालिश करने के लिए आप बादाम तेल या लवेंडर तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं.

अदरक और शहद के पानी का सेवन करे

पीरियड को जल्दी खत्म करने में और पीरियड की अवधि को छोटा करने में अदरक और शहद वाला पानी बहुत ही फायदेमंद माना जाता हैं. इस मिश्रण वाले पानी के सेवन से दो दिन में ही पीरियड खत्म हो जाते हैं.

दो दिन में पीरियड खत्म करने के लिए एक कप पानी गर्म करके उसमें अदरक और शहद एक चम्मच मिला लीजिए. अब इस पानी का पीरियड के दौरान दिन में दो बार सेवन करे. इससे आपके पीरियड की अवधि छोटी हो जाएगी. और दो दिन में ही पीरियड खत्म हो जाएगे.

Period-2-din-me-kaise-khatm-kre (1)

जन्मदिन पार्टी के तरीके खोजो – 8 सबसे नए और लेटेस्ट तरीके

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है पीरियड 2 दिन में कैसे खत्म करें?. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह पीरियड 2 दिन में कैसे खत्म करें? – 7 सबसे असरदार उपाय जाने आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

मनुष्य में शुक्राणु का निर्माण कैसे होता है – शुक्राणु बढ़ाने के लिए क्या खाएं

दिन में कितनी रस्सी कूदने चाहिए – रस्सी कूदने का सही समय 

Shailesh Nagar

Leave a Comment