पेनिस में ढीलापन क्यों आता है? / पेनिस की कमजोरी कैसे दूर करें

पेनिस में ढीलापन क्यों आता है? / पेनिस की कमजोरी कैसे दूर करें – आज के समय की खराब दिनचर्या और गलत खानपान की वजह अधिकतर पुरुष में पेनिस ढीलापन की समस्या देखने को मिलती हैं. वैसे अगर देखा जाए तो आज के समय में यह समस्या अधिकतर पुरुष में दिखाई देती हैं.

पेनिस में ढीलापन होने के पीछे काफी सारे कारण हो सकते हैं. लेकिन कुछ मुख्य कारणों के बारे में आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है. इसलिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

Penis-me-dhilapan-kyo-aata-h (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की पेनिस में ढीलापन क्यों आता है?. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

पेनिस में ढीलापन क्यों आता है?

पेनिस में ढीलापन आने के काफी सारे कारण हो सकते हैं. जिसमे से कुछ मुख्य कारण के बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

  • अगर आप नियमित रूप से कसरत नही करते हैं. या फिर आपकी जीवनशैली सही नहीं हैं. आपका खानपान पोषण युक्त नही हैं. तो इन सभी स्थिति में पेनिस ढीलापन की समस्या उत्पन्न हो सकती हैं.
  • अगर आप अधिक मात्रा में शराब का सेवन करते हैं. तो इसका बुरा असर आपकी सेहत पर पड़ सकता हैं. अधिक शराब के सेवन से भी पेनिस में ढीलापन की समस्या देखने को मिलती हैं.
  • अधिक मात्रा में धुम्रपान और तंबाकू का सेवन करना भी पेनिस में ढीलापन होने का मुख्य कारण बन सकता हैं.
  • अगर आप किसी भी प्रकार की शारीरिक या फिर मानसिक बीमारी से पीड़ित हैं. तो इस कारण भी पेनिस में ढीलापन की समस्या देखने को मिल सकती हैं.
  • नशीले पदार्थो का सेवन करने से कई बार पुरुषो के शुक्राणु में कमी दिखाई देती हैं. इस वजह से भी पेनिस में ढीलापन की समस्या दिखाई देती हैं.
  • कई बार अनुवांशिक भी यह समस्या दिखाई देती हैं. अगर आपकी पीढ़ी में किसी को यह समस्या थी. तो आपको भी पेनिस में ढीलापन की समस्या का सामना करना पड़ सकता हैं.
  • कुछ हेल्थ एक्सपर्ट का मानना है की डायबिटीज, मोटापा और ह्रदय रोग से जुडी कोई समस्या हैं. तो इस बीमारी स पीड़ित लोगो में भी पेनिस ढीलापन की समस्या देखने को मिल सकती हैं.
  • अगर आप गलत खानपान खाते हैं. और पोषक तत्व से भरपूर खाना नही खाते हैं. अधिक तेल वाला और मिर्च मसाले वाला खाना खाते हैं. तो आपके खाने की ऐसी आदत के कारण भी आपको पेनिस में ढीलापन की समस्या का सामना करना पड़ सकता हैं.
  • अगर आप अत्याधिक हस्तमैथुन करते हैं. तो इसके कारण भी पेनिस में ढीलापन की समस्या आ सकती हैं. अधिक हस्तमैथुन करने से पेनिस की मांसपेशियां कमजोर हो जाती हैं. और इस वजह से पेनिस में ढीलापन की समस्या पैदा होती हैं.

Penis-me-dhilapan-kyo-aata-h (2)

भ्रूण में सबसे पहले कौन सा अंग बनता है – भ्रूण को पोषण कैसे मिलता है 

पेनिस की कमजोरी कैसे दूर करें

पेनिस की कमजोरी दूर करने के कुछ उपाय हैं. जिसके बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

आंवले का सेवन करे

अगर आप पेनिस की कमजोरी से पीड़ित हैं. तो आपको सुबह खाली पेट दो चम्मच आंवले का रस और एक चम्मच शहद लेना हैं. अब इन दोनों को मिलकार पी लेना है. आपको यह उपाय रोजाना दो सप्ताह तक करना हैं. आपके इस उपाय से आपको पेनिस में कमजोरी की समस्या से छुटकारा मिलता हैं.

अश्वगंधा का सेवन करे

अगर आप पेनिस में कमजोरी महसूस कर रहे है. तो ऐसे में आपके लिए अश्वगंधा चूर्ण काफी फायदेमंद माना जाता हैं. अगर आप सुबह खाली पेट एक चम्मच अश्वगंधा चूर्ण गुनगुने के दूध के साथ लेते हैं. तो इससे आपको पेनिस की कमजोरी से छुटकारा मिलता हैं.

शतावरी सेवन करे

पेनिस में कमजोरी की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप शतावरी का सेवन भी कर सकते हैं. इसके लिए आपको सुबह खाली पेट एक चम्मच जितना शतावरी पाउडर गुनगुने दूध में मिलाकर पी लेना हैं. यह उपाय कुछ दिन करने से आपके पेनिस का ढीलापन दू होगा. और आपको पेनिस की कमजोरी से मुक्ति मिलेगी.

तुलसी के बीज का सेवन करे

अगर आपके पेनिस में कमजोरी हैं. तो ऐसे में आपको तुलसी के थोड़े बीज लेकर उसमें थोड़ी सी मिश्री मिलाकर खा लेना चाहिए. इससे आपके पेनिस की मांसपेशियों को मजबूती मिलती हैं. और आपको पेनिस की कमजोरी की समस्या से छुटकारा मिलता हैं.

Penis-me-dhilapan-kyo-aata-h (3)

ध्यान करते समय क्या सोचना चाहिए – ध्यान केंद्रित कैसे करें

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की पेनिस में ढीलापन क्यों आता है?. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा पेनिस में ढीलापन क्यों आता है? / पेनिस की कमजोरी कैसे दूर करें आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

नीचे के बाल साफ करने के साबुन का नाम बताए – 3 सबसे शानदार साबुन जाने 

प्रेगनेंसी में सीधा सोना चाहिए या नहीं – प्रेगनेंसी में क्या नहीं करना चाहिए

पेशाब का दूधिया सफेद रंग की उपस्थिति के कारण है – सम्पूर्ण जानकारी

 

Shailesh Nagar

Leave a Comment