पत्नी को सुधारने के उपाय – 6 सबसे अद्भुत परिणाम देने वाले उपाय जाने अभी

पत्नी को सुधारने के उपाय – 6 सबसे अद्भुत परिणाम देने वाले उपाय जाने अभी – कई बार हम देखते है की पति अपनी पत्नी से परेशान हो चुके होते हैं. ऐसे में पति बिचारे जीवन से थक जाते हैं. क्योकि जीवनसाथी का साथ ही अगर ना मिले तो पति भी क्या करे. कई बार पत्नियाँ अपने पति की बात नही मानती हैं. या फिर गलत रास्ता अपना लेती हैं. ऐसे में पति का जीवन बर्बाद हो जाता हैं.

Patni-ko-sudharne-ke-upay (1)

ऐसी पत्नी को सुधारना बहुत ही कठिन काम हैं. लेकिन आपको चिंता करने की जरूरत नही हैं. ऐसी पत्नियों को सुधारने का इलाज हमारे पास हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पत्नी को सुधारने के कुछ उपाय बताने वाले हैं. इसलिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पत्नी को सुधारने के उपाय बताने वाले हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

पत्नी को सुधारने के उपाय               

पत्नी सुधारने के कुछ मुख्य और कारगर उपाय के बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

कृष्ण पक्ष का उपाय

अगर आपकी पत्नी गलत दिशा में जा रही हैं. आपकी बातो का कहना नही मान रही हैं. पत्नी को सुधारने के लिए आपने काफी सारी कोशिश कर ली हैं. फिर भी कोई सुधार नही हुआ हैं. तो ऐसे में आप कृष्ण पक्ष का उपाय कर सकते हैं.

कृष्ण पक्ष का उपाय करने के लिए सबसे पहले आपको कृष्ण पक्ष की किसी भी तिथि का चुनाव करना हैं. और इसके बाद उस दिन रात्री के समय एक आसन बिछाकर बैठ जाना हैं. अब आपको ध्यान रखना है की बैठते समय आपका मुख पश्चिम या दक्षिण दिशा की तरफ ना हो.

अब आसन पर बैठने के बाद आपको धुप दीप तथा अगरबत्ती लगाना हैं. इसके बाद भगवान श्री कृष्ण का कोई भी एक मंत्र जाप 101 बार जाप करना हैं. यह मंत्र जाप आप रुद्राक्ष की माला से कर सकते हैं.

ऐसा माना जाता है की यह उपाय करने से पत्नी के स्वभाव में बदलाव आता हैं. और कुछ ही दिनों में आपको आपकी पत्नी में सुधार देखने को मिलेगा.

शिवलिंग पर चढ़ा हुआ बेलपत्र खाने से क्या होता है – 5 आश्चर्यजनक फायदे जाने

शुक्रवार का उपाय

अगर आपकी पत्नी सुधरने का नाम नही ले रही हैं. तो ऐसे में आप यह शुक्रवार के दिन अचूक और कारगर उपाय कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले आपको शुक्रवार के दिन का चुनाव करना होगा.

शुक्रवार के दिन का चुनाव करने के बाद आपको सफ़ेद रंग की मिठाई और दस कपूर लेने हैं. इसके बाद भगवान श्री कृष्ण पत्नी को सुधारने की प्रार्थना करनी हैं. इसके बाद यह कपूर और मिठाई भगवान शिव के मंदिर में दान कर देने हैं. यह उपाय आपको लगातार कुछ शुक्रवार करते रहना हैं.

ऐसा माना जाता है की यह उपाय करने से आपकी पत्नी सुधर जाती हैं. और आपका कहना मानती हैं.

Patni-ko-sudharne-ke-upay (2)

शुक्ल पक्ष का उपाय

अगर आप आपकी पत्नी को सुधारना चाहते हैं. तो यह उपाय आपके लिए बहुत ही प्रभावशाली हो सकता हैं. इसके लिए सबसे पहले आपको शुक्ल पक्ष के शुक्रवार का दिन चयन करना होगा.

अब इस दिन आपको चार लौंग और चार इलायची लेना हैं. अब इसे कूटकर बकरी के दूध से चाय बनाकर उसमे डाल देना हैं. यह चाय आपको आपकी पत्नी को पीला देना हैं. यह उपाय करने से आपकी पत्नी अवश्य ही सुधर जाती हैं.

किसी को पैसा कब देना चाहिए / रात में किसी को पैसा देना चाहिए या नहीं 

श्री कृष्ण की पूजा करे

अगर आप पत्नी से परेशान हो चुके हैं. और पत्नी सुधरने का नाम नही ले रही हैं. तो ऐसे में आप यह उपाय कर सकते हैं. यह उपाय करने के लिए आपको श्री कृष्ण की फोटो अपने घर की उत्तर दिशा में लगा देनी हैं. और भगवान श्री कृष्ण की रोजाना सच्चे मन से पूजा करनी हैं.

ऐसा माना जाता है की यह उपाय रोजाना करने से पत्नी में सुधार दिखने लगता हैं. और आपकी पत्नी कुछ ही दिनों में सुधर जाती हैं.

तिलक का उपाय

पत्नी को सुधारने के लिए यह उपाय काफी अच्छा माना जाता हैं. इसके लिए आपको थोड़े से कमल के पत्ते और गोरोचन ले लेना हैं. इसके बाद इसको पीसकर पेस्ट बना लेना हैं. अब पेस्ट का तिलक अपनी पत्नी के माथे पर लगा ले. यह उपाय करने से कुछ ही दिनों में आपकी पत्नी में सुधार देखने को मिलता हैं.

पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र का उपाय

अगर आप आपकी पत्नी से परेशान हो चुके हैं. और काफी उपाय करने के बाद भी आपकी पत्नी सुधर नही रही हैं. तो ऐसे में आप यह उपाय कर सकते हैं. उपाय करने के लिए सबसे पहले आपको पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र के दिन का चुनाव करना होगा.

इस दिन का चुनाव करने के बाद आप कही से भी एक छोटा सा अनार की लकड़ी का टुकड़ा लेकर आये. इस लकड़ी को धुप दिखाए और लोगो की नजर से बचाकर रखे. अब इस लकड़ी के टुकड़े को पति अपनी दाहिनी भुजा पर बाँध ले.

ऐसा माना जाता है की पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र में यह उपाय करने से पत्नी सुधरने लगती हैं. और गलत दिशा में जाने से रुक जाती हैं.

Patni-ko-sudharne-ke-upay (3)

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पत्नी को सुधारने के उपाय बताए है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा पत्नी को सुधारने के उपाय – 6 सबसे अद्भुत परिणाम देने वाले उपाय जाने अभी आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए राम मंत्र – 5 सबसे शक्तिशाली मंत्र

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है / पत्नी मायके क्यों जाती है 

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो ऐसे

 

Shailesh Nagar

1 thought on “पत्नी को सुधारने के उपाय – 6 सबसे अद्भुत परिणाम देने वाले उपाय जाने अभी”

Leave a Comment