पानी से नजर कैसे उतारे | सुखी लाल मिर्च से नजर उतारे

पानी से नजर कैसे उतारे | सुखी लाल मिर्च से नजर उतारे – नजर लगना हमारे लिए बहुत ही बुरा माना जाता हैं. कई बार हम देखते है की हमारे साथ अचानक से कोई बुरी घटना हो जाती हैं. तब हम सोच में पड़ जाते है की आखिर यह हो क्या रहा है. लेकिन ऐसा होने के पीछे नजर लगना ही माना जाता हैं. जब हमारे साथ अचानक से कोई हादसा होता हैं. तो यह किसी की बुरी नजर का नतीजा होता हैं.

Pani-se-najar-kaise-utare (3)

नजर लगने पर हमारे समाज में काफी सारे विभिन्न प्रकार के टोटके किये जाते हैं. लेकिन कुछ टोटके हमारे लिए प्रभावशाली नही होते हैं. ऐसे में हम आपको बहुत ही आसान और प्रभावशाली पानी से नजर उतारने का टोटका बताएगे. यह टोटका उतारने की पूरी विधि जानने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की पानी से नजर कैसे उतारे. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

पानी से नजर कैसे उतारे

पानी से नजर उतारने का एक बहुत ही आसान उपाय हैं. जो बड़ा ही अचूक और प्रभावशाली माना जाता हैं. पानी से नजर उतारने के लिए सबसे पहले एक गिलास या लोटा पानी लीजिए. इसके बाद पानी में कुछ ताजे फुल या फिर राय के कुछ दाने डाल दीजिए.

अब जिस व्यक्ति को नजर लगी है. उस व्यक्ति को अपने सामने खड़ा रखिए. अगर व्यक्ति खड़ा रहने में सक्षम नही हैं. तो आप उसे बैठा भी रहने दे सकते हैं. इसके बाद आपको पानी भरा लोटा या गिलास व्यक्ति के सिर पर से सात बार सीधी दिशा में फैर लेना हैं. इसके बाद इस पानी को किसी भी पेड़ के नीचे डाल देना हैं.

इतना हो जाने के बाद आपका टोटका पूर्ण हो जायेगा. और कुछ ही दिनों में व्यक्ति को बुरी नजर से मुक्ति मिलेगी. लेकिन इस उपाय में एक बात का विशेष ध्यान रखना है की नजर उतारने के बाद जो पानी आप पेड़ के नीचे डालते हैं. वह पानी किसी के पैरो को ना छु पाए.

अन्यथा यह टोटका आपका व्यर्थ जा सकता हैं. इसलिए नजर उतारने के लिए यह पानी का टोटका अवश्य करे.

Pani-se-najar-kaise-utare (2)

स्त्री को कब नहाना चाहिए / किस दिशा में नहाना चाहिए

बड़ों की नजर कैसे उतारे

बड़ों की नजर उतारने के काफी सारे उपाय हैं. जिसके बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

सुखी लाल मिर्च से नजर उतारे

अगर घर के किसी बड़े या बच्चे को बुरी नजर लगी हैं. तो आप सुखी लाल मिर्च से उपाय कर सकते हैं. इसके लिए आपको एक सुखी लाल मिर्च लेनी हैं. और उसको आपके घर में पीड़ित व्यक्ति के सिर पर से सात बार फैर लेना हैं. इसके बाद इस मिर्च को जला देना हैं. लेकिन एक बात का विशेष ध्यान रखे की जन तक मिर्च जल नही जाती हैं. तब तक मिर्च की तरफ मुड़कर ना देखे.

अब जब मिर्च जल जाती हैं. तो इसके बाद मिर्च की राख को कागज के टुकड़े में लपेटकर किसी भी चौराहे पर फेंक दे.

यह उपाय आप किसी भी वार को कर सकते हैं. लेकिन यह उपाय आपको रात्री के समय करना हैं. यह उपाय करने के बाद कुछ ही दिनों में बुरी नजर से छुटकारा मिलता हैं.

लाफिंग बुद्धा किस दिन खरीदना चाहिए – लाफिंग बुद्धा घर में कहां रखें

फिटकरी से नजर उतारे

अगर आपके घर में कीसी बड़े को बुरी नजर लग गई हैं. तो ऐसे में आप फिटकरी की मदद से बुरी नजर से छुटकारा पा सकते हैं. इसके लिए आपको एक छोटा सा टुकड़ा फिटकरी का लेना हैं. इसके बाद सरसों के थोड़े दाने लेने हैं.

अब इन दोनों वस्तु को पीड़ित व्यक्ति के सिर पर से सात बार फैर लेना हैं. इसके बा इन दोनों वस्तु को जला देना है. यह उपाय करने से भयंकर से भयंकर बुरी नजर से छुटकारा मिलता हैं.

हनुमान चालीसा का पाठ करे

अगर घर में किसी व्यक्ति को बुरी नजर लग गई हैं. तो उन्हें कहे की वह हनुमान चलीसा का पाठ करे. रोजाना सुबह उठकर स्नान आदि करने के बाद हनुमान चलीसा का पाठ करे. इससे आपको बुरी नजर से मुक्ति मिलती हैं.

Pani-se-najar-kaise-utare (1)

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है पानी से नजर कैसे उतारे. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह पानी से नजर कैसे उतारे आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है / पत्नी मायके क्यों जाती है 

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो ऐसे

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

Shailesh Nagar

Leave a Comment