नूपुर मेहंदी में क्या मिलाकर लगाएं – 4 सबसे असरदार वस्तुए जरुर मिलाए

नूपुर मेहंदी में क्या मिलाकर लगाएं – 4 सबसे असरदार वस्तुए जरुर मिलाए – कई बार हमारे बाल रूखे सूखे और कम साइनिंग वाले हो जाते हैं. जो हमें काफी भद्दे लगते हैं. कई बार बाल उम्र से पहले सफ़ेद हो जाते हैं. ऐसे में बालो पर महंदी लगाने से बालो का रूखापन चला जता हैं. और बालो को एक नई रंगत मिलती हैं.

इससे हमारा चेहरा भी खिला खिला दीखता हैं. किसी भी महिला के लिए उसके बाल उसके जीवन में काफी महत्व रखते हैं. इसलिए बालो की केयर करना महिलाओ के लिए आवश्यक बन जाता हैं.

Nupur-mehandi-me-kya-milakar-lgae (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की नूपुर मेहंदी में क्या मिलाकर लगाएं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

नूपुर मेहंदी में क्या मिलाकर लगाएं

आज के समय में हर कोई महिला या पुरुष बालो से जुडी कोई भी समस्या के लिए मेहँदी लगाना पसंद करते हैं. लेकिन मेहँदी में नूपुर मेहंदी सभी की पसंदीदा मानी जाती हैं. अधिकतर लोग नूपुर मेहंदी लगाना पसंद करते हैं.

वैसे तो आप नूपुर मेहंदी लगाते हैं. तो उसके साथ कोई भी वस्तु मिलाकर लगाने की कोई आवश्यकता नही हैं. आप सिर्फ पानी में नूपुर मेहंदी डालकर उसका घोल तैयार करके उसको लगा सकते हैं. लेकिन अगर आप कुछ वस्तु मिलाकर नूपुर मेहंदी लगाना चाहते हैं. तो इस बारे में हमने नीचे विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान की हैं.

नूपुर मेहंदी अंडा मिलाकर लगाये

अगर आपके बाल कमजोर हो चुके है. और बाल झड़ रहे हैं. तो ऐसे में बालो को पोषण देने के लिए आप नूपुर मेहंदी में अंडा मिलाकर लगा सकते हैं. अंडे में विटामिन डी, सिलिकोन और प्रोटीन प्रचुर मात्रा में पाया जाता हैं. जो आपके बालो को पोषण देने का काम करता हैं.

अगर आपके बाल ड्राई हो चुके हैं. तो ऐसे में बालो को साइनिंग लुक देने के लिए भी आप नूपुर मेहंदी में अंडा मिलाकर लगा सकते हैं. नूपुर मेहंदी में अंडा मिलाकर लगाना फायदेमंद हो सकता हैं.

ध्यान करते समय क्या सोचना चाहिए – ध्यान केंद्रित कैसे करें

नूपुर मेहंदी में चाय पत्ती मिलाकर लगाये

अगर आप अपने बालो पर शानदार रंगत लाना चाहता हैं. तो आप नूपुर मेहंदी में चाय पत्ती डालकर अपने बालो पर लगा सकते हैं. इससे आपके बालो को शानदार रंगत और चमक मिलती हैं.

नूपुर मेहंदी में चाय पत्ती मिलाने के लिए सबसे पहले चाय पत्ती को एक गिलास पानी में अच्छे से उबाल ले. अब इस पानी को छानकर नूपुर मेहंदी डालकर घोल बना ले. इस घोल को रात भर ऐसे ही रखे और सुबह उठकर इस घोल को अपने बालो पर लगा ले.

नूपुर मेहंदी में चाय पत्ती मिलाकर लगाने से अच्छी रंगत के साथ ड्राईनेस दूर होती हैं. इससे बाल चमकदार और शानदार लुक देने वाले बनते हैं.

Nupur-mehandi-me-kya-milakar-lgae (2)

नूपुर मेहंदी में नींबू का रस मिलाकर लगाये

अगर आपके बालो में रुसी की समस्या है. तो ऐसे में आप नूपुर मेहंदी में नींबू का रस मिलाकर लगा सकते हैं. कई बार हमारे बालो में फंगल इन्फेक्शन हो जाता हैं. इस वजह से रुसी की समस्या उत्पन्न हो जाती हैं. ऐसे में नूपुर मेहंदी के घोल में थोडा सा नींबू का रस लगाने से फंगल इन्फेक्शन और रुसी की समस्या से छुटकारा मिलता हैं.

इस महीने का शुभ दिन कौन सा है – सबसे अच्छा दिन कौन सा होता है

नूपुर मेहंदी में दही मिलाकर लगाये

नूपुर मेहंदी में दही मिलाकर लगाने से बहुत ही फायदा होता हैं. अगर आप आपके बालो को सुंदर और मुलायम बनाना चाहते हैं. तो आपको नूपुर मेहंदी के घोल में थोडा सा दही मिलाकर बालो पर लगाना चाहिए. इससे आपके बाल चमक के साथ साथ मुलायम भी बनते हैं.

नूपुर मेहंदी में कॉफ़ी मिलाकर लगाये

अगर आप अपने बालो को अच्छा रंग देना चाहते हैं. तो नूपुर मेहंदी के साथ कॉफ़ी पाउडर मिलाकर लगाये. इससे बालो को अच्छा रंग मिलता हैं. साथ साथ यह आपके बालो को पोषण देने का काम भी करता हैं.

Nupur-mehandi-me-kya-milakar-lgae (3)

नीचे के बाल साफ करने के साबुन का नाम बताए – 3 सबसे शानदार साबुन जाने 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है नूपुर मेहंदी में क्या मिलाकर लगाएं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह नूपुर मेहंदी में क्या मिलाकर लगाएं – 4 सबसे असरदार वस्तुए जरुर मिलाए आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

प्रेगनेंसी में सीधा सोना चाहिए या नहीं – प्रेगनेंसी में क्या नहीं करना चाहिए

पेशाब का दूधिया सफेद रंग की उपस्थिति के कारण है – सम्पूर्ण जानकारी

मनुष्य में शुक्राणु का निर्माण कैसे होता है – शुक्राणु बढ़ाने के लिए क्या खाएं

Shailesh Nagar

Leave a Comment