निरोग रहने के टोटके – 4 सबसे प्रभावशाली टोटके जाने अभी

निरोग रहने के टोटके – 4 सबसे प्रभावशाली टोटके जाने अभी – अगर इस दुनिया में सबसे बड़ा कोई धन हैं. तो वह है निरोगी काया. जिसके पास निरोगी काया होती हैं. वह व्यक्ति जीवन में सबकुछ पाने में सक्षम होता हैं. निरोगी काया ही मनुष्य का सबसे बड़ा धन और पूंजी माना जाता हैं.

लेकिन कई बार हम काफी कोशिश करने के बाद भी बीमारियों से छुटकारा नही पा सकते हैं. फिर वह बीमारी हमारे साथ जीवनभर बनी रहती हैं. ऐसी निरोगी काया से हम और हमारे परिवार वाले दोनों ही परेशान हो जाते हैं.

Nirog-rahne-ke-totke (2)

लेकिन हमारे पुराने शास्त्र में निरोगी काया रखने के लिए कुछ टोटके बताए गए हैं. ऐसे ही कुछ टोटको के बारे में आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं. तो आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से निरोग रहने के टोटके बताने वाले हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

निरोग रहने के टोटके

निरोग रहने के कुछ अचूक और कारगर टोटको के बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

निरोग रहने का टोटका– 1

अगर आप अपनी काया निरोगी चाहते हैं. या फिर आप किसी असाध्य बीमारी से मुक्त होना चाहते हैं. तो यह टोटका आपके लिए कारगर साबित हो सकता हैं.

यह टोटका करने के लिए आपको खेजड़ी के पेड़ के नीचे जाना हैं. और धुप दीप आदि करना हैं. इसके बाद खेजड़ी के पेड़ को सींचना हैं. यह उपाय आपको लगातार एक महीने तक करना हैं. अगर आप शनिवार के दिन यह उपाय शुरू करते हैं. तो आपको अगले शनिवार तक यह उपाय करना हैं.

यह उपाय आप किसी भी दिन से शुरू कर सकते हैं. और सुबह या शाम के समय यह टोटका कर सकते हैं. ऐसा माना जाता है की यह टोटका करने से हमें लंबे समय से चल रही बीमारी से मुक्ति मिलती हैं. साथ साथ हमारी काया निरोगी रखने में भी यह टोटका हमारे लिए लाभदायी माना जाता हैं.

हिंदू धर्म में पत्नी का दूध पीना चाहिए – महाज्ञानी पुरुषो की राय जाने

निरोग रहने का टोटका– 2

अगर आपके घर में कोई बालक किसी बीमारी से पीड़ित हैं. वह बालक निरोगी नही हैं. यानी की किसी ना किसी बीमारी से ग्रस्त रहता हैं. तो ऐसे में आप यह टोटका कर सकते हैं.

टोटका करने के लिए आपको बालक के वजन के बराबर बाजरा लेना हैं. अब इस बाजरे को रोजाना सात मुट्ठी जितना लेना हैं. और बालक के सिर पर से सात बार फैर लेना हैं. इसके बाद यह बाजरा चींटियो को खिला देना हैं.

यह टोटका आपको लगातार कुछ दिन तक करना हैं. जब तक बालक ठीक ना हो जाए. यह टोटका आपको सुबह के समय सूर्योदय होने से पहले करना हैं. ऐसा माना जाता है की यह टोटका निरोग रहने के लिए बहुत ही प्रभावशाली माना जाता हैं.

Nirog-rahne-ke-totke (1)

प्रेगनेंसी में सीधा सोना चाहिए या नहीं – प्रेगनेंसी में क्या नहीं करना चाहिए

निरोग रहने के लिए टोटका– 3

निरोग रहने के लिए यह टोटका बहुत ही जबरदस्त माना जाता हैं. यह टोटका करने के लिए सबसे पहले आपको एक नारियल लेना हैं. और अच्छे से छिल लेना हैं. अब नारियल को ऊपर से चौकोर काट देंना हैं. अब इस काटी हुई जगह में मावा और शक्कर भर देना हैं.

इसके बाद कटी हुई जगह को फिर ढक देना हैं. और ऊपर से आटे का लेप बनाकर लगा लेना हैं. इतना हो जाने के पश्चात सूर्योदय के समय किसी जंगल या सुनसान जगह पर जाना हैं. और इस नारियल को गड्ढा खोदकर अंदर डाल देना हैं.

यह टोटका करने से आपको तमाम प्रकार के रोग से मुक्ति मिलेगी. आप हमेशा के लिए निरोगी बने रहेगे.

निरोग रहने के लिए टोटका– 4

अगर कोई व्यक्ति बीमारी से पीड़ित रहता हैं. या फिर अपने आपको निरोगी रखना चाहता हैं. तो ऐसे व्यक्ति को काले घोड़े की नाल लाकर उसका कड़ा या अंगूठी बनवा लेना हैं. अब इसको धारण करना हैं. यह टोटका करने से रोग से मुक्ति मिलती हैं. साथ साथ आप जीवनभर निरोगी रहते हैं.

Nirog-rahne-ke-totke (3)

पेशाब का दूधिया सफेद रंग की उपस्थिति के कारण है – सम्पूर्ण जानकारी

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से निरोग रहने के टोटके बताए है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह निरोग रहने के टोटके – 4 सबसे प्रभावशाली टोटके जाने अभी आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

मनुष्य में शुक्राणु का निर्माण कैसे होता है – शुक्राणु बढ़ाने के लिए क्या खाएं

दिन में कितनी रस्सी कूदने चाहिए – रस्सी कूदने का सही समय 

Shailesh Nagar

Leave a Comment