नमक किस दिन खरीदना चाहिए – किस दिन क्या खरीदना चाहिए

नमक किस दिन खरीदना चाहिएकिस दिन क्या खरीदना चाहिए – हम हमारे रोजमर्रा के जीवन में कुछ ना कुछ उपयोगी चीज़ वस्तु खरीदते हैं. कोई भी चीज़ वस्तु खरीदना भी हमारे लिए शुभ या अशुभ हो सकता हैं. जैसे की हम हमारे रोजमर्रा के जीवन में नमक खरीदते हैं.

यह हमारे लिए बहुत उपयोगी माना जाता हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं. नमक भी किसी शुभ दिन पर खरीदने से हमें शुभ फल की प्राप्ति होती हैं.

Namak-kis-din-kharidna-chahie (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की नमक किस दिन खरीदना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

नमक किस दिन खरीदना चाहिए

अगर आप नमक खरीदते हैं. तो आपको धनतेरस के दिन नमक खरीदना चाहिए. ऐसा माना जाता है की दीपावली पर धनतेरस के दिन नमक खरीदने से हमें शुभ फल की प्राप्ति होती हैं. इस दिन नमक खरीदने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. और उनके आशीर्वाद की प्राप्ति होती हैं.

ज्योतिष और वास्तु शास्त्र के अनुसार धनतेरस के दिन नमक खरीदना शुभ और अतिउत्तम माना जाता हैं. अगर आप इस दिन नमक खरीदते हैं. तो आपको माता लक्ष्मी के आशीर्वाद से अपार धन की प्राप्ति होती हैं.

अगर काफी मेहनत करने के बाद भी आपको धन की प्राप्ति नही हो रही हैं. तो आपको धनतेरस के दिन नमक खरीदकर घर पर लाना चाहिए. और इस नमक को उपयोग में लेना चाहिए. इससे आपको धन की प्राप्ति होगी. आपकी धन से जुडी सभी प्रकार की समस्या दूर होगी. तथा आपको आर्थिक तंगी से मुक्ति मिलेगी.

इसके अलावा अगर वार की बात की जाए तो आपको सप्ताह में शुक्रवार के दिन नमक खरीदना चाहिए. ऐसा माना जाता है की शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी का होता हैं. और माता लक्ष्मी समुद्र मंथन से प्रकट हुई थी. तथा नमक भी समुद्र में ही पैदा होता हैं.

इसलिए अगर आप माता लक्ष्मी का दिन शुक्रवार के दिन नमक खरीदते हैं. तो ऐसा माना जाता है की आप माता लक्ष्मी को आमंत्रित कर रहे हैं. इससे माता लक्ष्मी आप पर प्रसन्न होती हैं. और आपकी धन से जुडी सभी समस्या दूर करती हैं.

इसलिए आपको धनतेरस और शुक्रवार के दिन नमक अवश्य खरीदना चाहिए. यह दोनों दिन नमक खरीदने के लिए बहुत ही शुभ माने जाते हैं.

Namak-kis-din-kharidna-chahie (2)

रविवार के दिन झाड़ू खरीदना चाहिए कि नहीं – नया झाड़ू किस दिन खरीदना चाहिए

किस दिन क्या खरीदना चाहिए

हिन्दू सनातन धर्म में प्रत्येक दिन किसी ना किसी ग्रह या इश्वर को समर्पित होता हैं. सप्ताह के सात दिन का भी कुछ ऐसा ही विशेष महत्व हैं. सप्ताह के सात दिन हमे नीचे दी गई वस्तु खरीदना चाहिए. जिससे हमे विशेष रूप से लाभ हो सके.

सोमवार के दिन

सोमवार का दिन भगवान शिव का दिन माना जाता हैं. अगर आप इस दिन डेयरी प्रोडक्ट या फिर अनाज आदि खरीदते हैं. तो यह शुभ माना जाता हैं. इस दिन आपको इलेक्ट्रिक से जुडी किसी भी वस्तु को नही खरीदना हैं. यह अशुभ माना जाता हैं.

मंगलवार के दिन

मंगलवार का दिन हनुमान जी का दिन माना जाता हैं. इस दिन आप सबकुछ खरीद सकते हैं. जैसे की अनाज और फल फ्रूट आदि खरीदना अच्छा माना जाता हैं. लेकिन इस दिन आपको लोहे का सामान खरीदने से बचना चाहिए. साथ साथ आपको इस दिन जूते चप्पल आदि भी नही खरीदने चाहिए.

बुधवार का दिन

बुधवार का दिन भगवान गणेशजी का दिन माना जाता हैं. इस दिन आपको स्टेशनरी से जुड़े सामान जैसे की किताबे आदि खरीद सकते हैं. यह शुभ माना जाता हैं. इस दिन आपको बर्तन आदि रसोई के सामान को नही खरीदना चाहिए.

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

गुरूवार का दिन

गुरूवार का दिन भगवान विष्णु का दिन माना जाता हैं. इस दिन जमीन या प्रोपर्टी से जुडी वस्तु खरीदना शुभ माना जाता हैं. इस दिन आप इलेक्ट्रिक सामान भी खरीद सकते हैं. लेकिन इस दिन आपको कोई भी नुकली वस्तु खरीदने से बचना चाहिए.

शुक्रवार का दिन

शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी का दिन माना जाता हैं. इस दिन आपको कपड़े तथा पूजा पाठ से जुड़े सामान को खरीदना चाहिए. यह शुभ माना जाता है.

शनिवार का दिन

शनिवार का दिन शनिदेवता का दिन माना जाता हैं. इस दिन फर्नीचर तथा मशीनरी आदि खरीदना बहुत ही शुभ माना जाता हैं. इस दिन नमक सरसों का तेल और तिल का तेल खरीदने से बचना चाहिए.

रविवार का दिन

रविवार के दिन लाल रंग की वस्तु, गेहूं, दवाइयां आदि खरीदना शुभ माना जाता हैं. इस दिन आपको लोहे से जुडी वस्तु खरीदने से बचना चाहिए.

Namak-kis-din-kharidna-chahie (3)

चींटी भगाने का मंत्र तथा विधि – जाने शास्त्रों के तरीके और विधि विस्तार में

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है नमक किस दिन खरीदना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह नमक किस दिन खरीदना चाहिए किस दिन क्या खरीदना चाहिए आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए राम मंत्र – 5 सबसे शक्तिशाली मंत्र

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है / पत्नी मायके क्यों जाती है 

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो ऐसे

Shailesh Nagar

Leave a Comment