नाक पर खुजली होना शुभ या अशुभ / मांग में खुजली होना शुभ या अशुभ

नाक पर खुजली होना शुभ या अशुभ / मांग में खुजली होना शुभ या अशुभ – हमारे शरीर के विभिन्न हिस्सों पर कई बार खुजली होती हैं. और उस खुजली के पीछे कोई ना कोई संकेत होता हैं. जैसे की कई बार हमे नाक पर खुजली आती हैं. इसके पीछे भी काफी सारे संकेत होते हैं.

नाक पर खुजली होना भी हमारे लिए शुभ या अशुभ हो सकता हैं. आज हम ऐसे ही कुछ संकेत के बारे में आपको बताने वाले हैं. इसलिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

Nak-par-khujli-hona-shubh-ya-ashubh (2)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की नाक पर खुजली होना शुभ या अशुभ कैसा होता हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

नाक पर खुजली होना शुभ या अशुभ

नाक पर खुजली होना ना ही शुभ माना जाता है और ना ही अशुभ माना जाता हैं. यह घटना नार्मल मानी जाती हैं.लेकिन नाक पर खुजली आने को लेकर कुछ अंधविश्वास हैं. जिसके बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

जीवन में हो सकता है बदलाव

अगर आपको नाक पर खुजली होती हैं. तो ऐसा माना जाता है की अब आपके जीवन में बदलाव होने वाला हैं. ऐसा माना जाता है की अब आपके जीवन में कुछ बड़ा परिवर्तन होगा. जो आपको सुख प्रदान करने वाला होगा. इससे आपको संतोष की भी प्राप्ति होती हैं. लेकिन यह एक अन्धविश्वास हैं. फिर भी मानने वाले इस घटना को सही मानते हैं.

शराब पीने का संकेत

ऐसा माना जाता है की नाक पर खुजली आने के बाद लोग शराब पीने की चाह रखते हैं. ऐसा भी माना जाता है की नाक पर खुजली की घटना होने के बाद आप आने वाले निकट समय में शराब पियेगे. लेकिन यह भी एक अन्धविश्वास हैं. लेकिन मानने वाले इस घटना को सही भी मानते हैं.

धोखा होना

अगर आपके नाक पर खुजली आती हैं. तो इसके बाद आपके साथ धोखा हो सकता हैं. इस घटना के बाद आपको आपके परिचित से धोखा मिल सकता हैं. इसलिए नाक पर खुजली आने के बाद आपको चेतावनी दी जाती है की आप धोखा होने से बचे रहे.

निर्णय लेने में कठिनाई होना

कुछ लोगो का मानना है की नाक पर खुजली आने के बाद आपको कोई भी निर्णय लेने में कठिनाई होती हैं. नाक पर खुजली आने के बाद आप कोई भी छोटा और मोटा निर्णय लेने में विलंब कर सकते हैं. लेकिन यह भी एक मान्यता हैं. काफी लोग इस घटना को सच मानते हैं.

Nak-par-khujli-hona-shubh-ya-ashubh (3)

सूर्य के गुप्त उपाय – 4 सबसे अद्भुत परिणाम देने वाले उपाय जाने अभी 

जीभ में खुजली होना शुभ है या अशुभ

जीभ में खुजली आना भी शुभ या अशुभ कुछ भी नही माना जाता हैं. यह घटना भी नोर्मल मानी जाती हैं.

कुछ लोगो का मानना है की जीभ पर खुजली आने से उनकी वाणी में मिठास आएगी. तो कुछ लोगो का मानना है की जीभ खुजली होने से उनका किसी के साथ झगड़ा होगा. लेकिन यह भी सिर्फ के मान्यता हैं. जिसे काफी लोग मानते हैं. और काफी लोग नही भी मानते हैं.

मांग में खुजली होना शुभ या अशुभ

मांग में खुजली होना भी हमारे लिए शुभ या अशुभ कुछ भी नही हैं. मांग में खुजली होने के पीछे दरअसल कोई अन्य कारण हो सकता हैं. कई बार एलर्जी की समस्या के कारण मांग में लगातार खुजली होती रहती हैं. और इसे लोग शुभ और अशुभ संकेत के साथ जोड़ लेते हैं. हालाँकि ऐसा कुछ भी नही होता हैं.

आँख में खुजली होना शुभ या अशुभ

आँख में खुजली होना वैसे तो शुभ माना जाता हैं. यह घटना आपको संकेत देती है की आने वाले कुछ ही समय में आपको लंबे समय से जिसका इंतजार था वह पूर्ण होने वाला हैं. हालाँकि वैज्ञानिक द्रष्टि देखा जाए तो आँख में खुजली होना अच्छा नही होता हैं. यह आपके आँख में किसी इन्फेक्शन का कारण भी हो सकता हैं.

Nak-par-khujli-hona-shubh-ya-ashubh (1)

शिवलिंग पर चढ़ा हुआ बेलपत्र खाने से क्या होता है – 5 आश्चर्यजनक फायदे जाने

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है नाक पर खुजली होना शुभ या अशुभ कैसा होता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा नाक पर खुजली होना शुभ या अशुभ / मांग में खुजली होना शुभ या अशुभ आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

किसी को पैसा कब देना चाहिए / रात में किसी को पैसा देना चाहिए या नहीं 

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए राम मंत्र – 5 सबसे शक्तिशाली मंत्र

 

Shailesh Nagar

Leave a Comment