नागकेसर से पुत्र प्राप्ति के उपाय – नागकेसर अन्य चमत्कारी टोटके जाने

नागकेसर से पुत्र प्राप्ति के उपाय – नागकेसर अन्य चमत्कारी टोटके जाने – नागकेसर एक प्राकृतिक जड़ी बुट्टी मानी जाती हैं. जिसका उपयोग आयुर्वेद में किया जाता हैं. नागकेसर के उपयोग से काफी सारी बीमारियों को दूर किया जा सकता हैं. लेकिन जिन महिला में इनफर्टिलिटी की समस्या होती हैं. ऐसी महिलाओ के लिए नागकेसर बहुत ही फायदेमंद साबित होता हैं.

नागकेसर के उपयोग से पुत्र प्राप्ति भी हो सकती हैं. इसलिए यह एक रामबाण औषधि मानी जाती हैं.

Nagkesar-se-putr-Prapti-ke-upay (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से नागकेसर से पुत्र प्राप्ति के उपाय बताने वाले हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

नागकेसर से पुत्र प्राप्ति के उपाय

नागकेसर से पुत्र प्राप्ति के कुछ कारगर और अचूक उपाय हमने नीचे बताए हैं.

नागकेसर से पुत्र प्राप्ति का उपाय– 1

अगर आप नागकेसर से पुत्र प्राप्ति चाहते हैं. तो आपको नागकेसर और सुपारी को अच्छे से पीस लेना हैं. इससे एक चूर्ण बनाकर तैयार हो जाएगा. अब इस चूर्ण को सुबह के समय गुनगुने पानी के साथ लेना हैं. ऐसा माना जाता है की यह उपाय कुछ दिन करने से गर्भ ठहर जाता हैं. और दंपति को पुत्र प्राप्ति होती हैं.

नागकेसर से पुत्र प्राप्ति का उपाय– 2

पुत्र प्राप्ति के लिए सबसे पहले आपको नागकेसर, कालीमिर्च, सौंठ और पीपल इन चारो वस्तु को समान मात्रा में लेना हैं. इसके बाद इन चारो वस्तु को अच्छे से पीस लेना हैं. इतना हो जाने के बाद एक मिश्रण तैयार होगा. अब इस मिश्रण को आधा चम्मच लेकर थोड़े से घी में अच्छे से मिला लेना हैं.

इसके बाद इस मिश्रण का सुबह के समय सेवन करना हैं. यह उपाय आपको लगातार सात दिन तक करना हैं. ऐसा माना जाता है की यह उपाय करने से पुत्र की प्राप्ति होती हैं.

कुछ हेल्थ एक्सपर्ट का मानना है की जिन महिलाओं में इनफर्टिलिटी की समस्या होती हैं. ऐसी महिलाओ को गर्भ धारण करने में परेशानी आती हैं. ऐसे में अगर नागकेसर का सेवन किया जाए तो इससे इनफर्टिलिटी में सुधार आता हैं. और इस वजह से गर्भ धारण करने में महिलाओ को मदद मिलती हैं. ऐसे में ऊपर दिए गए उपाय करने से पुत्र प्राप्ति में आसानी होती हैं.

Nagkesar-se-putr-Prapti-ke-upay (2)

दवा का असर कैसे खत्म करें – 6 सबसे असरदार तरीके जाने

नागकेसर अन्य चमत्कारी टोटके

वैसे तो नागकेसर का इस्तेमाल आयुर्वेद में किया जाता हैं. इससे काफी सारी बीमारियों का इलाज किया जाता हैं. लेकिन नागकेसर का उपयोग तंत्र-मंत्र और टोटके आदि में भी किया जाता हैं. नागकेसर के कुछ अन्य चमत्कारी टोटको के बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं. जिसे करने से आपको अवश्य ही फायदा होता हैं.

आर्थिक संकट से बचने के लिए नागकेसर का टोटका

अगर आप आर्थिक संकट से परेशानी हो गए हैं. आपके जीवन में बार बार कोई ना कोई समस्या उत्पन्न हो रही हैं. तो ऐसे में आप नागकेसर का टोटका कर सकते हैं.

आर्थिक संकट से बचने के लिए आपको नागकेसर के थोड़े से बीज लेने हैं. और पांच सिक्के लेने हैं. अब इन दोनों वस्तु को लाल रंग के कपडे में अच्छे से लपेट लेना हैं. अब शुक्रवार के दिन अच्छा मुहूर्त देखकर इन दोनों वस्तु की पूजा करनी हैं.

इतना हो जाने के पश्चात इस पोटली को आपके घर की तिजोरी में रख देना हैं. यह उपाय करने से आपके जीवन में आ रहे आर्थिक संकट से आपको मुक्ति मिलती हैं, साथ साथ आपको धन की भी प्राप्ति होती हैं.

धन हानि से बचने के लिए नागकेसर का टोटका

अगर आपके जीवन में काफी अधिक धन हानि हो रही हैं. मेहनत से कमाया हुआ पैसा फ़ालतू खर्च में जा रहा हैं. तो ऐसे में आप नागकेसर का टोटका कर सकते हैं.

इसके लिए आपको नागकेसर, थोड़े सिक्के, तांबे की वस्तु, हल्दी की गाँठ और अक्षत चावल लेकर एक पोटली बना लेनी हैं. अब इस पोटली को आपके घर की तिजोरी में रख देना हैं.

यह उपाय आपको गुरूवार के दिन करना हैं. ऐसा माना जाता है की यह टोटका करने के बाद आपके फ़ालतू के खर्च रुक जाते हैं. और आपकी धन हानि दूर होती हैं.

धन प्राप्ति के लिए नागकेसर का टोटका

अगर काफी मेहनत करने के बाद भी आपको धन की प्राप्ति नही हो रही हैं. तो ऐसे में आप नागकेसर का चमत्कारी टोटका कर सकते हैं. इसके लिए आपको नागकेसर के फुल लेने हैं. और सोमवार के दिन शिव मंदिर जाकर शिवलिंग पर चढ़ा देने हैं. यह उपाय करने से आपको निरंतर धन की प्राप्ति होती हैं.

Nagkesar-se-putr-Prapti-ke-upay (3)

सर्वाइकल का धागा कहा मिलता है / सर्वाइकल को हमेशा के लिए खत्म करने का तरीका 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से नागकेसर से पुत्र प्राप्ति के उपाय बताए है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह नागकेसर से पुत्र प्राप्ति के उपाय – नागकेसर अन्य चमत्कारी टोटके जाने आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पेशाब का दूधिया सफेद रंग की उपस्थिति के कारण है – सम्पूर्ण जानकारी

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

मनुष्य में शुक्राणु का निर्माण कैसे होता है – शुक्राणु बढ़ाने के लिए क्या खाएं

 

Shailesh Nagar

Leave a Comment