मुठ मारने से कौन-कौन सी बीमारियां होती हैं – सम्पूर्ण जानकारी

मुठ मारने से कौन-कौन सी बीमारियां होती हैं – सम्पूर्ण जानकारी – आज के समय के युवा संतुष्टि के लिए हस्तमैथुन करते हैं. जिसे मुठ मारना भी कहा जाता हैं. ऐसा माना जाता है की मुठ मारने से शरीर में काफी सारी बीमारियां फ़ैल जाती हैं. और यह बात सच भी हैं. मुठ मारना शरीर के लिए हानिकारक हैं. कई लोग ऐसा सोचते है की मुठ मारने से कुछ भी नहीं होता हैं. तो यह सोच गलत हैं.

muth-marne-se-kaun-kaun-si-bimariya-hoti-h (2)

मुठ मारने से आपके शरीर में काफी कुछ होता हैं. जिसके बारे में आपको पता भी नहीं होता हैं. यह आपके शरीर को काफी सारी गंभीर बीमारियां दे सकता हैं. मुठ मारने से होने वाली बिमारियों के बारे में आज हम इस आर्टिकल में चर्चा करेगे. इसलिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

घर के सामने पीपल का पेड़ शुभ है या अशुभ – पीपल का पेड़ लगाने के लाभ

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की मुठ मारने से कौन-कौन सी बीमारियां होती हैं. तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

मुठ मारने से कौन-कौन सी बीमारियां होती हैं

मुठ मारने से होने वाली कुछ बीमारियां के बारे में हमने नीचे बताया हैं.

मुठ मारने से दिमाग कमजोर होता है

अगर आप बार-बार मुठ मारते है. तो आपका दिमाग विकृत तथा कमजोर हो सकता हैं. मुठ मारने से आपके दिमाग की सोचने समझने की शक्ति कम हो सकती हैं. आपका दिमाग बार बार मुठ मारने के लिए सोचता रहेगा. ऐसे में आप अपने पर्सनल काम नहीं कर पाएगे. जिससे आपको मानसिक बीमारी भी हो सकती हैं.

फोटो पर नाम लिखकर वशीकरण – 2 सबसे असरदार उपाय जाने 

मुठ मारने से कब्ज की समस्या हो सकती है

अगर आप बार-बार मुठ मारते हैं. तो आपमें कब्ज की समस्या उत्पन्न हो सकती हैं. इसके अलावा बार-बार मुठ मारने से पेट से संबंधित अन्य और भी बीमारियां उत्पन्न हो सकती हैं.

मुठ मारने से बालो की समस्या हो सकती है

अगर आप बार बार मुठ मारते हैं. तो आपको बालो से संबंधित बीमारी हो सकती हैं. इससे आपके बाल जल्दी सफ़ेद होने लगते हैं. तथा बाल अधिक झड़ने लगते हैं.

मुठ मारने से शारीरिक कमजोरी हो सकती है

बार बार मुठ मारने से आपका शरीर कमजोर हो सकता हैं. आपकी रोगप्रतिरोधक क्षमता कमजोर हो सकती हैं. इस कारण आपको कोई भी छोटी मोटी बीमारी बार बार हो सकती हैं.

मुठ मारने से लिंग में सुजन हो सकती है

अगर आप बार बार मुठ मारते है. तो आपके लिंग में सुजन हो सकती हैं. सुजन के कारण लिंग में दर्द भी हो सकता हैं. अगर यह दर्द और अधिक बढ़ जाता हैं. तो डॉक्टर को बताने की जरूरत भी पड सकती हैं. कई बार लिंग में सुजन के कारण पेशाब आदि करने में दिक्कत होती हैं.

मुठ मारने से पेट में गर्मी की समस्या हो सकती है

अगर कोई बार बार मुठ मारता है. तो पेट में जलन तथा गर्मी की समस्या उत्पन्न हो सकती हैं. पेट में जलन के कारण आपकी त्वचा और मुंह में छाले आदि हो सकते हैं.

घर बांधने का बंगाली मंत्र तथा टोटका

मुठ मारने से शरीर में पोषकतत्व की कमी हो जाती है

मुठ मारने से हमारे शरीर में मौजूद पोषकतत्व बाहर निकल जाते हैं. इस कारण हमारा शरीर कमजोर होता हैं.

मुठ मारने से वीर्य पतला होने की समस्या उत्पन्न होती है

अगर आप बहुत ज्यादा मुठ मारते है. और आपको मुठ मारने की आदत लग गई है. तो आपका वीर्य धीरे धीरे पतला होता जाएगा. और हमारे शरीर से पतला वीर्य निकलना अच्छी बात नहीं हैं.

मुठ मारने से बच्चे पैदा करने में समस्या हो सकती है

अगर आप अपनी युवावस्था में शादी से पहले काफी ज्यादा मुठ मारते हैं. तो शादी के बाद बच्चे पैदा करने में परेशानी आ सकती हैं.

मुठ मारने से यादशक्ति कमजोर होती है

अगर आप बार बार मुठ मारते है. तो आपकी यादशक्ति पर असर पड सकता हैं. आपकी यादशक्ति बहुत ही ज्यादा कमजोर हो सकती हैं. जिस कारण आप अपने नियमित कार्य भी नहीं कर पाते हैं.

muth-marne-se-kaun-kaun-si-bimariya-hoti-h (3)

मुठ मारने के फायदे

मुठ मारने के कुछ फायदे भी हैं. जिसके बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

  • मुठ मारने से आपको मानसिक रूप से काफी अधिक शांति मिलती हैं.
  • मुठ मारने से आपकी कामवासना कम हो जाती हैं. आपको खराब विचार नही आते हैं.
  • इससे आपकी एकग्रता शक्ति में बढ़ोतरी होती हैं. आप कीसी एक कार्य पर अच्छे से ध्यान केन्द्रित करने में सक्षम होते हैं.
  • मुठ मारने से आपके अंदर मौजूद कुछ हारमोंस बाहर निकल जाते हैं. जिसके वजह से आपको अच्छी नींद की प्राप्ति होती हैं.
  • इससे आपको शांति के साथ आपकी बेचैनी खत्म हो जाती हैं.

मुठ मारने के नुकसान

मुठ मारने के फायदे है तो इसके काफी सारे नुकसान भी हैं. जिसके बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

  • ऐसा माना जाता है की मुठ मारने से आप नपुंसकता जैसी बीमारी के शिकार बन सकते हैं. इससे आपको आगे जाकर शादी के बाद बच्चे पैदा करने में परेशानी हो सकती हैं.
  • अगर अधिक मुठ मारते है. तो इससे आपके लिंग पर बुरा प्रभाव पड़ सकता हैं. आपके लिंग पर सुजन आ सकती हैं. तथा आपको लिंग के दर्द की समस्या का भी सामना करना पड़ सकता हैं.
  • ज्यादा मुठ मारने से आपको पेशाब में जलन आदि की समस्या हो सकती हैं.
  • अगर आप ज्यादा मुठ मारते हैं. तो इससे आपकी मानसिक शक्ति को हानि पहुँच सकती हैं.
  • कुछ एक्सपर्ट का मानना है की ज्यादा मुठ मारने से व्यक्ति का वीर्य पतला हो जाता हैं. इस वजह से व्यक्ति को मानसिक और शारीरिकविकार का सामना भी करना पड़ सकता हैं.

FAQs (अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न)

क्या मुठ मारने से हमारे शरीर में कमजोरी आती है?

जी हाँ अगर आप ज्यादा मुठ मारते हैं. तो इससे आपको शारीरिक कमजोरी हो सकती हैं. ऐसा माना जाता है मुठ मारने से आपके शरीर में मौजूद कुछ आवश्यक पोषक तत्व शरीर से बाहर निकल जाते हैं. और इस वजह से व्यक्ति को कमजोरी का सामना करना पड़ सकता हैं.

मुठ मारने से क्या क्या होता है?

मुठ मारने से आपको काफी सारी समस्या का सामना करना पड सकता हैं. जैसे की शारीरिक और मानसिक कमजोरी. लिंग में सुजन और दर्द आदि की समस्या सहन करनी पडती हैं.

क्या मुठ मारने से दिमाग पर कुछ असर पड़ता है?

जी हाँ मुठ मारने से दिमाग पर काफी गहरा असर पड़ सकता हैं. इससे आपकी एकाग्रता शक्ति कम होती हैं. और आपका दिमाग कमजोर होने लगता हैं.

muth-marne-se-kaun-kaun-si-bimariya-hoti-h (1)

मोहनी दवा कैसे बनाया जाता है मोहनी टोटका करने की साधना विधि | मोहिनी मंत्र और पौधा 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की मुठ मारने से कौन-कौन सी बीमारियां होती हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ है. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि यह महत्वपूर्ण जानकारी अन्य लोगो तक भी पहुंच सके.

हम आशा करते है की आपको हमारा यह मुठ मारने से कौन-कौन सी बीमारियां होती हैं आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पलाश के फूल के टोटके – 2 सबसे असरदार टोटके जाने

स्वयं की नजर कैसे उतारे – 5 सबसे प्रभावशाली उपाय 

कपूर से नजर कैसे उतारे | झाड़ू, चप्पल से नजर कैसे उतारे

Shailesh Nagar

23 thoughts on “मुठ मारने से कौन-कौन सी बीमारियां होती हैं – सम्पूर्ण जानकारी”

  1. सर मुझे धातु रोग हो गया है जो 1 साल से मेरे चाचा का लड़का ने मेरे साथ मुट्ट मारा करता था पर सर मै इसके बारे मे कुछ नही जानता था पर सर जब मै इसके बारे मे पता लगाया तो मुझे पता चला कि ये तो बहुत बड़ी बीमारी है
    सर जो आपने बीमारियां बताए हैं वो सभी बीमारी मुझे हो गई हैं पर सर अब वे 4 महीने से मेरे साथ मुट्ट नही नही किया न ही मै कभी किया सर मै चाहता हूं कि ये सारी बीमारिया ठीक हो जाय तो सर कुछ दवाइयां बता दीजिए please 🙏🙏🙏

    Reply
  2. अगर हफ्ते एक वीर्यपात होता है तो यह सामान्य चीज है आपको चिंता करने की जरूरत नही है और अगर यह रोज या 1 दो दिन बाद वीर्यपात होता है तो आप को तुरंत अपने आस पास के डॉक्टर से संपर्क करें और अगर इस बीमारी को ठीक करना चाहते हैं तो आप आप अपने मोबाइल में कोई भी गंदी चीज न देखें और अपने दिमाग में गलत चीज न सोचे और आप जब सोने जाएं तो हाथ पैर मुंह अच्छी तरह से धोएं और अगर आप यह सब कर लेते हैं तो आपको डॉक्टर के पास जाने की जरूरत ही नहीं है | धन्यवाद

    Reply

Leave a Comment