मनी प्लांट कहा लगाना चाहिए / मनी प्लांट कब लगाना चाहिए

मनी प्लांट कहा लगाना चाहिए / मनी प्लांट कब लगाना चाहिए – आपने अधिकतर घरों में मनी प्लांट का पौधा लगा हुआ देखा होगा. वास्तु शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है. की मनी प्लांट का पौधा घर में लगाने से धन की प्राप्ति होती हैं. और हमे आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता हैं. इसलिए यह पौधा हमारे घर में लगाना बहुत ही शुभ माना जाता हैं.

Money-plant-kha-lgana-chahie-kab (1)

ऐसा भी माना जाता है की जिस घर में मनी प्लांट का पौधा लगाया जाता हैं. उस घर में माता लक्ष्मी का वास हमेशा के लिए रहता हैं. माता लक्ष्मी के आशीर्वाद से हमे निरंतर धन की प्राप्ति होती रहती हैं. तथा हमारे घर में सुख-सुविधा बनी रहती हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की मनी प्लांट कहा लगाना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

मनी प्लांट कहा लगाना चाहिए

कई लोग धन की प्राप्ति के लिए और आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए अपने घर में मनी प्लांट तो लगा लेते हैं. लेकिन आपने देखा होगा की मनी प्लांट लगाने के बाद भी हमे कुछ भी फायदा नहीं होता हैं. ऐसे में हम सोच में पड़ जाते है की मनी प्लांट लगाने के बाद भी हमारी परेशानी दूर क्यों नहीं हो रही हैं.

लेकिन ऐसा होने के पीछे एक मुख्य वजह हैं. अगर आप घर में मनी प्लांट गलत दिशा में लगा लेते हैं. तो इसका कोई भी फायदा आपको दिखाई नहीं देता है. उल्टा गलत दिशा में मनी प्लांट लगाने से आपको फायदे के जगह नुकसान होता हैं.

अगर आप मनी प्लांट से पूरा लाभ पाना चाहते हैं. तो आपको मनी प्लांट घर में उत्तर-पूर्व दिशा में लगाना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट के लिए उत्तर-पूर्व दिशा श्रेष्ठ मानी जाती हैं. ऐसा माना जाता है की यह दिशा भगवान गणेश की दिशा हैं. तो आप मनी प्लांट लाकर इस दिशा में लगाते हैं. तो भगवान गणेश जी का आपके घर में आगमन होता हैं.

इसलिए अगर आप धन की प्राप्ति चाहते हैं. और आर्थिक तंगी से छुटकारा पाना चाहते हैं. तो मनी प्लांट घर में हमेशा उत्तर-पूर्व दिशा में ही लगाए. इससे आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी. और तमाम प्रकार की खुशियां मिलेगी.

Money-plant-kha-lgana-chahie-kab (3)

चेहरे को स्मार्ट कैसे बनाये – सम्पूर्ण जानकारी

मनी प्लांट कब लगाना चाहिए / मनी प्लांट का पौधा किस दिन लगाना चाहिए

अगर आप अपने घर में मनी प्लांट लगाना चाहते हैं. तो घर में मनी प्लांट लगाने के लिए शुक्रवार के दिन का चयन करे. शुक्रवार के दिन मनी प्लांट लगाना बहुत ही शुभ माना जाता हैं. मनी प्लांट को माता लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता हैं. और ऐसा भी माना जाता है. की घर में मनी प्लांट लगाने से माता लक्ष्मी का आगमन होता हैं.

शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी का दिन माना जाता हैं. इसलिए आपको मनी प्लांट हमेशा शुक्रवार के दिन ही अपने घर में लगाना चाहिए.

अगर शुक्रवार के दिन स्नान आदि करने के बाद सुबह के समय अपने घर में मनी प्लांट की स्थापना करते हैं. तो यह आपके लिए अतिउत्तम माना जाता हैं. इसलिए मनी प्लांट शुक्रवार के दिन सुबह के समय स्नान आदि करने के बाद माता लक्ष्मी का नाम लेते हुए. स्थापित करना चाहिए.

शराब छुड़ाने की जड़ी बूटी कौन कौनसी है – सम्पूर्ण जानकारी

मनी प्लांट चोरी करके लगाना चाहिए या नहीं

कुछ लोग ऐसा मानते है की मनी प्लांट चोरी करके लगाने से धन की प्राप्ति होती हैं. लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इसको गलत बताया गया है. ऐसा कुछ भी नहीं होता हैं. बल्कि ऐसा करना आपके लिए अशुभ हो सकता हैं. आप बाजार से खरीदकर आसानी से मनी प्लांट अपने घर में लगा सकते हैं.

Money-plant-kha-lgana-chahie-kab (2)

ईसाई धर्म अपना ने के फायदे, नियम – ईसाई धर्म अपनाने पर कितना पैसा मिलता है

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की मनी प्लांट कहा लगाना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह मनी प्लांट कहा लगाना चाहिए / मनी प्लांट कब लगाना चाहिए आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

दर्द भरा लव लेटर कैसे लिखे / दर्द भरा लव लेटर एक उदहारण

वार्ड सदस्य का क्या काम है | वार्ड सदस्य बनने के लिए योग्यता 

जिला पंचायत सदस्य का क्या काम होता है / जिला पंचायत सदस्य किसे कहते हैं 

Shailesh Nagar

Leave a Comment