मोहिनी जड़ी बूटी की जानकारी, प्रयोग और वशीकरण

मोहिनी जड़ी बूटी की जानकारी, प्रयोग और वशीकरण – आप लोगो में से से काफी लोग मोहिनी जड़ी बूटी के बारे में नहीं जानते होगे. अगर आप भी इस जड़ी बूटी के बारे में नहीं जानते हैं. तो आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े. क्योंकि आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से मोहिनी जड़ी बूटी के बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

mohini-jadi-buti-ki-jankari-prayog-vashikaran (2)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से मोहिनी जड़ी बूटी की जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

मोहिनी जड़ी बूटी की जानकारी

मोहिनी जड़ी बूटी की कुछ महत्वपूर्ण जानकारी हमने नीचे प्रदान की हैं.

  • सबसे पहले तो यह की मोहिनी जड़ी बूटी को राज मोहिनी जड़ी बूटी के नाम से भी जाना जाता हैं.
  • यह जड़ी बूटी बहुत ही दुर्लभ मानी जाती हैं. यह जुडी बूटी आपको कही पर भी आसानी से नहीं मिलती हैं. या फिर ऐसा मानो की इस जड़ी बूटी की प्रजाति विलुप्त हो रही हैं. अगर आपको कही पर यह जड़ी बूटी मिल जाए. तो यह बहुत अच्छी बात हैं.
  • इस जड़ी बूटी को बहुत ही रहसयमय जड़ी बूटी माना जाता है. क्योंकि यह किसी वनस्पति की जड़ में से प्राप्त होती हैं.
  • इस जुडी बूटी की खास बात यह है की इस जड़ी बूटी का इस्तेमाल ज्योतिष शास्त्र, आयुर्वेदिक तथा तंत्र मंत्र वशीकरण आदि में भी किया जाता हैं.
  • इस जड़ी बूटी का इस्तेमाल आयुर्वेदिक में कम बुद्धि लोगो के लिए किया जाता हैं. ताकि इस जड़ी बूटी से व्यक्ति की बुद्धि में वृद्धि हो सके.
  • ज्योतिष शास्त्र में इस जड़ी बूटी का इस्तेमाल धन की प्राप्ति के लिए किया जाता हैं. ऐसा माना जाता है की इस जड़ी बूटी के इस्तेमाल से हम हमारे धन में वृद्धि कर सकते हैं.
  • तंत्र मंत्र और वशीकरण विद्या में इस जड़ी बूटी का इस्तेमाल किसी को भी अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए किया जाता हैं. ऐसा माना जाता है की कुछ तांत्रिक इस जड़ी बूटी का इस्तेमाल व्यक्ति को वशीकरण करने के लिए करते हैं.

घबराहट दूर करने का मंत्र जाने | घबराहट और डर खत्म करने का मंत्र

तर्जनी उंगली कौनसी है / तर्जनी उंगली का फड़कना क्या है संकेत

मोहिनी जड़ी बूटी क्या काम आती है? / मोहिनी जड़ी बूटी का प्रयोग

वैसे तो मोहिनी जड़ी बूटी काफी सारे काम के लिए प्रयोग में ली जाती हैं. जैसे की इसका आयुर्वेदिक में इस्तेमाल किया जाता हैं. आयुर्वेदिक में मंद बुद्धि लोगो की दिमाग की वृद्धि में इस जड़ी बूटी का इस्तेमाल किया जाता हैं.

इसके अलावा धन प्राप्ति के लिए और आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में इसका प्रयोग किया जाता हैं. तथा तंत्र मंत्र विद्या में किसी भी को भी अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए मोहिनी जड़ी बूटी का प्रयोग किया जाता हैं.

मोहिनी जड़ी बूटी से वशीकरण

मोहिनी जड़ी बूटी से कुछ इस प्रकार वशीकरण किया जाता हैं.

  • अगर आप मोहिनी जड़ी बूटी को लेकर अपने जीभ पर लगाकर तुरंत बाद वशीकरण करने वाले व्यक्ति के सामने एक नजर से देखने लगते हैं. तो सामने वाला व्यक्ति वशीकरण हो जाता हैं. अगर इस दौरान आपके आसपास अन्य कोई व्यक्ति या जीव है. और उसने भी आपकी आँखों में देखा हैं. तो उनका भी वशीकरण हो जाता हैं.
  • कुछ लोग इस जड़ी बूटी का सम्मोहन तिलक बनाकर लोगो का वशीकरण करते हैं. इस जड़ी बूटी को पीसकर उसमें पानी मिलाकर उसका सम्मोहन तिलक बनाया जा सकता हैं. यह तिलक करके आप किसी भी व्यक्ति के सामने जाते हैं. तो सामने वाला व्यक्ति वशीकरण हो जाता हैं. और आपकी तरफ आकर्षित होने लगता हैं.
  • सम्मोहन तिलक लगाने के बाद अगर आप आपकी प्रेमिका, बॉस, दुश्मन आदि के सामने जाते हैं. तो उस व्यक्ति का वशीकरण हो जाता हैं.

mohini-jadi-buti-ki-jankari-prayog-vashikaran (1)

मोहिनी जड़ी बूटी  की कीमत / मोहिनी जड़ी बूटी का प्राइस क्या है

अगर आप मोहिनी जड़ी बूटी  खरीदना चाहते हैं. तो यह जड़ी बूटी आपको 1100 से 1200 रूपये के करीब आसानी से मिल जाएगी. यह जड़ी बूटी आपको ऑनलाइन माध्यम से भी आसानी से मिल जाती हैं.

असली मोहिनी जड़ी बूटी की पहचान क्या है

अगर आप मोहिनी जड़ी बूटी  खरीदने जाते हैं. तो आपको नकली मोहिनी जड़ी बूटी  भी दी जा सकती हैं. क्योंकि आज के समय में मार्केट में नकली मोहिनी जड़ी बूटी भी मिल जाती हैं. इसलिए मोहिनी जड़ी बूटी  असली है या नकली इसकी पहचान करने का एक तरीका हैं.

अगर आप मोहिनी जड़ी बूटी  को लेकर उसे पानी में डालते हैं. और पानी में डालने के बाद यह अपने आप सीधी दिशा में घुमती हैं. तो मान लीजिए की यह असली मोहिनी जड़ी बूटी  हैं.

लेकिन पानी में डालने के बाद बाहर निकालने के पश्चात मोहिनी जड़ी बूटी घुमती नही हैं. या फिर उस पर किसी भी प्रकार का असर नही दिख रहा हैं. तो मान लीजिए की वह मोहिनीजड़ीबूटी नकली हैं.

इसके अलावा इसके पहचान का एक और तरीका यह भी है की जब आप मोहिनी जड़ी बूटी को पानी में डालने के बाद एक दुसरे से लिपटी हुई दिखाई दे. तो यह असली मोहिनी जड़ी बूटी मानी जाती हैं.

मोहिनी के पौधे के फायदे / मोहिनी के पौधे को घर में लगाने से क्या होता है

जिस प्रकार मोहिनी जड़ी बूटी का उपयोग काफी सारी क्रियाओं में किया जाता हैं. उसी प्रकार मोहिनी का पौधा भी हमारी लिए काफी अधिक लाभदायी माना जाता हैं.

मोहिनी का पौधा घर में लगाना खूब शुभ माना जाता हैं. घर में मोहिनी पौधा लगाने के कुछ फायदे के बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

  • मोहिनी पौधा घर में लगाने से हमारे घर में हमेशा के लिए सकारात्मक ऊर्जा का वातावरण बना रहता हैं.
  • घर में मोहिनी का पौधा लगाने से घर में नेगेटिव ऊर्जा का प्रवेश नही होता हैं.
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मोहिनी का पौधा शुभ माना जाता हैं. इसलिए इस पौधे को घर में लगाने से माता लक्ष्मी के आशीर्वाद हम पर हमेशा के लिए बने रहते हैं.
  • मोहिनी का पौधा घर में लगाने से हमे निरंतर धन की प्राप्ति होती रहती हैं.
  • घर में मोहिनी का पौधा लगाने से घर के सदस्यों को हर एक काम में सफलता की प्राप्ति होती हैं.
  • यह हमारे स्वास्थ्य के लिए भी अच्छी मानी जाती हैं. इसे हमारे घर में लगाने से हमारा स्वास्थ्य अच्छा बना रहता हैं.

mohini-jadi-buti-ki-jankari-prayog-vashikaran (3)

 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से मोहिनी जड़ी बूटी की जानकारी प्रदान क हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुँच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह मोहिनी जड़ी बूटी की जानकारी, प्रयोग और वशीकरण आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

Shailesh Nagar

13 thoughts on “मोहिनी जड़ी बूटी की जानकारी, प्रयोग और वशीकरण”

  1. यह मेरे दुकान पर उपलब्ध है ।वो भी online price ke आधे रेट पर।
    मो no.8726592399

    Reply

Leave a Comment