मोबाइल का कांच टूटना शुभ है या अशुभ / मंगलवार को कांच टूटने से क्या होता है

मोबाइल का कांच टूटना शुभ है या अशुभ / मंगलवार को कांच टूटने से क्या होता है – हिन्दू सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र को बहुत ही अधिक महत्व दिया जाता हैं. वास्तु शास्त्र में हमारे साथ घटने वाली घटना के बारे में भी काफी कुछ बताया गया हैं. जैसे की कई बार हमारे से गलती से कांच टूट जाता हैं. तो इस प्रकार की घटना के संकेत के बारे में काफी कुछ वास्तु शास्त्र में बताया गया हैं.

ऐसी ही कुछ घटना के संकेत के बारे में आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से चर्चा करने वाले हैं. इसलिए इस महत्वपूर्ण जानकारी को पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

mobile-ka-kanch-tutna-shubh-h-ya-ashubh (2)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की मोबाइल का कांच टूटना शुभ है या अशुभ. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

मोबाइल का कांच टूटना शुभ है या अशुभ

काफी लोगो का सवाल होता है की मोबाइल का कांच टूटना शुभ है या अशुभ. तो इसका जवाब है की मोबाइल का कांच टूटना नाही शुभ होता है और नाही अशुभ होता हैं. यह घटना नोर्मल मानी जाती हैं. इस प्रकार की घटना हमे कोई भी संकेत नही देती हैं.

कई बार हमसे गलती से हमारा मोबाइल हाथ से गिर जाता हैं. और मोबाइल का कांच टूट जाता हैं. ऐसा होना एक सामान्य बात है. वास्तु शास्त्र में इस घटना को लेकर कुछ भी नही बताया गया हैं. इसलिए मोबाइल का कांच टूटने पर अधिक चिंता ना करे. यह घटना आपके लिए नोर्मल मानी जाती हैं.

रात में बिल्ली देखने से क्या होता है?  महान पंडित से जाने

मंगलवार को कांच टूटने से क्या होता है

मंगलवार को कांच का टूटना वास्तु शास्त्र में अच्छा माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की आपके घर पर मंगलवार के दिन कोई भी कांच की वस्तु गलती से टूटती हैं. तो यह शुभ माना जाता हैं.

अगर मंगलवार के दिन आपके घर कांच टूटता हैं. तो यह शुभ माना जाता हैं. यह घटना आपको संकेत देती है की आने वाले निकट समय में आपके जीवन पर कोई संकट आने वाला था. जो अब इस घटना के बाद टल गया हैं.

यह बहुत बड़ा संकट टलने की तरफ इशारा करता हैं. अगर देखा जाए तो यह घटना आपके लिए पूर्ण रूप से सुख प्रदान करने वाली मानी जाती हैं.

घर में अचानक कांच का टूटना शुभ है या अशुभ  

घर में अचानक से कांच का टूटना आपके लिए बहुत ही शुभ माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की आने वाले निकट समय में आपके जीवन में कोई बड़ी मुसीबत आने वाली थी. लेकिन इस घटना के बाद सारी मुसीबत कांच ने अपने ऊपर ले ली हैं. और अब आपके जीवन में कोई भी मुसीबत नही आएगी.

अगर आपके घर पर अचानक से कांच टूट जाता है तो यह भी माना जाता है की आने वाले समय में आपके जीवन में कोई बड़ा संकट आने वाला था. लेकिन अब वह टल गया हैं. अब आपके जीवन में किसी भी प्रकार का संकट नहीं आएगा.

स्त्री की नाभि छूने से क्या होता है | नाभि पर किस करने से क्या होता है

कांच की बोतल टूटना शुभ या अशुभ

वैसे तो वास्तु शास्त्र के अनुसार बोतल का कांच टूटना हमारे लिए अच्छा माना जाता हैं. यह घटना हमारे लिए शुभ मानी जाती हैं. कांच बोतल टूटना हमे संकेत देता है की आने वाले समय में आपके जीवन में कोई मुसीबत होने वाली थी. जो अब नही आएगी यानी की यह मुसीबत टलने का संकेत माना जाता हैं.

घड़ी का कांच टूटना शुभ या अशुभ

अगर गलती से आपसे घड़ी का कांच टूट जाता हैं. तो यह घटना आपके लिए अशुभ मानी जाती हैं. यह घटना आपको संकेत देती हैं. की वाला समय आपका बुरा होगा. आने वाले निकट समय में आपके जीवन में समस्याएं आ सकती हैं.

अगर आपसे घडी का कांच टूट जाता हैं. तो तुरंत ही आपको आपके इष्टदेव को याद करना चाहिए. और उनसे भूल चुक की माफ़ी मांगनी चाहिए. इससे आपका जीवन में आने वाली समस्या रुक जाती हैं.

किसी को पैसा कब देना चाहिए / रात में किसी को पैसा देना चाहिए या नहीं 

गुरुवार को कांच टूटने से क्या होता है

वैसे तो शास्त्रों के अनुसार कांच का टूटना शुभ और अशुभ दोनों ही माना जाता हैं. कुछ लोग मानते है की कांच टूटने पर उन पर आने वाला संकट टल गया. तो कुछ लोग मानते है की कांच टूटने पर आप पर संकट आने वाला हैं.

अगर गुरुवार के दिन कांच टूटता हैं. तो यह शास्त्रों के अनुसार शुभ ही माना जाता हैं. गुरुवार के दिन कांच टूटने पर माना जा सकता हैं. की आप पर आने वाला संकट अब टल गया हैं.

mobile-ka-kanch-tutna-shubh-h-ya-ashubh (1)

सुबह सुबह कांच टूटने से क्या होता है?

सुबह सुबह कांच का टूटना शुभ माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की आप जिस विवादों में फंसे हुए हैं. अब उस विवाद का अंत होने वाला हैं. तथा आप पर आने वाला संकट भी टल गया है. आपको आने वाले भविष्य में वित्तीय परिस्थति में सुधार देखने को मिल सकता हैं.

कांच खरीदते समय किन किन बातो का ध्यान रखे

अगर आप अपने घर के लिए कांच खरीद रहे हैं. तो आपको गोल या अंडाकार आकार वाला कांच कभी भी नही खरीदना चाहिए. घर में ऐसा कांच लगवाने से आपके घर में मौजूद पोजिटिव ऊर्जा नेगेटिव ऊर्जा में परिवर्तित हो जाती हैं.

आप गोल या अंडाकार के अलावा किसी भी आकार का कांच अपने घर के लिए खरीद सकते हैं.  इसके अलावा कांच ऐसा खरीदे जिसका रंग हल्का हो. गहरे रंग वाला कांच कभी भी ना खरीदे. इससे घर में नेगेटिव ऊर्जा प्रवेश होती हैं.

FAQs (अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न)

क्या घर में टुटा हुआ कांच रख सकते है?

अगर घर में टूट हुआ कांच रखा हुआ हैं. तो तुरंत ही बाहर निकाल दे. यह शुभ नही माना जाता हैं. इससे आपके घर में नेगेटिव ऊर्जा प्रवेश होती हैं.

कांच टूटने पर क्या करें?

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर पर टुटा हुआ कांच कभी ना रखे. अगर कांच टूट जाता हैं. तो इसे घर से बाहर फेंक दे. और ऐसी जगह निकाल करे जिससे किसी को चोट ना पहुंचे. टुटा हुआ कांच एक क्षण के लिए भी घर में ना रखे. इससे आपके घर में दरिद्रता आ सकती हैं.

रात को आईने में क्यों नहीं देखना चाहिए?

ऐसी मान्यता है की रातो को आईने में नही देखना चाहिए. अगर रात को सोने से पहले अपना मुंह आईने में देखकर सोने से आपको बुरे भयंकर सपने आ सकते हैं. इससे आप डर सकते हैं. यह सपने बुरे संकेत देने वाले भी होते हैं.

mobile-ka-kanch-tutna-shubh-h-ya-ashubh (3)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है मोबाइल का कांच टूटना शुभ है या अशुभ. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा मोबाइल का कांच टूटना शुभ है या अशुभ / मंगलवार को कांच टूटने से क्या होता है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

चींटी भगाने का मंत्र तथा विधि – जाने शास्त्रों के तरीके और विधि विस्तार में

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए राम मंत्र – 5 सबसे शक्तिशाली मंत्र

Shailesh Nagar

1 thought on “मोबाइल का कांच टूटना शुभ है या अशुभ / मंगलवार को कांच टूटने से क्या होता है”

Leave a Comment