मेरी शादी क्यों नहीं हो रही है – 3 कारण जान ले नहीं तो पछताएगे

मेरी शादी क्यों नहीं हो रही है – 3 कारण जान ले नहीं तो पछताएगे – कई बार हम काफी लोगो को देखते है की वह शादी योग्य हो जाने के पश्चात भी उनकी शादी नही होती हैं. ऐसे में उनके घर वाले परेशान हो जाते है जिनकी शादी नही होती हैं.

लेकिन शादी नही होने के पीछे काफी सारे कारण हो सकते हैं. जिसमे से मुख्य कारण ज्योतिष शास्त्र को माना जाता हैं. अगर आपके ग्रह नक्षत्र सही नही हैं. तो इस कारण भी आपकी शादी में बाधा उत्पन्न हो सकती हैं. अगर आपकी शादी भी नही हो रही हैं. तो आज का हमारा यह लेख पूरा पढ़े.

Meri-shadi-kyo-nahi-ho-rhi-h (1)

दोस्तों काफी लोगो का सवाल होता है की मेरी शादी क्यों नहीं हो रही है. अगर आपका भी यही सवाल हैं. तो हमारे साथ अंत तक बने रहिये. आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से आपकी शादी नही होने के कारण और कुछ ज्योतिषी उपाय बताने वाले हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

मेरी शादी क्यों नहीं हो रही है

अगर आपकी शादी भी नही हो रही हैं. आपकी शादी होने में विलंब हो रहा हैं. तो इसके पीछे काफी सारे कारण हो सकते हैं. जिसके बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं. साथ साथ कुछ ज्योतिषी उपाय भी बताये हैं.

कुंडली में मांगलिक दोष होने पर शादी नही होती है

अगर आपकी कुंडली में मांगलिक दोष होगा तो आपकी शादी होने में विलंब हो सकता हैं. मांगलिक दोष आपकी शादी में अड़चनरूप हो सकता हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मांगलिक दोष दूर करने के लिए आपको मंगलवार के दिन हनुमान जी मंदिर जाकर उनकी पूजा अर्चना करनी चाहिए.

इसके अलावा हनुमान जी के नाम से व्रत आदि करना चाहिए. इस दिन आपको हनुमान जी को गेहूं और गुड से बने लड्डू का भोग लगाना चाहिए. और रामायण के बालकांड का पाठ करना चाहिए. यह उपाय करने से आपका मांगलिक दोष दूर होता हैं. और आपकी शादी में आ रही बाधा दूर होती हैं.

Meri-shadi-kyo-nahi-ho-rhi-h (2)

सपने में छोटी बच्ची को गोद में लेना | सपने में छोटी बच्ची को रोते हुए देखना 

शनि की प्रतिकूल स्थिति होने पर शादी नही होती है

अगर आपकी कुंडली में शनिदेवता का बुरा प्रकोप बना हुआ हैं. आपकी कुंडली में शनि की प्रतिकूल स्थिति हैं. तो ऐसे में आपकी शादी होने में विलंब हो सकता हैं. क्योंकि शनि देवता के बुरे प्रकोप के कारण आपकी शादी में अडचन आती हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि देवता के बुरे प्रकोप को दूर करने के लिए आपको शनिवार के दिन शनि मंदिर जाकर उनके दर्शन करने चाहिए. साथ साथ शिवलिंग पर काले तिल अर्पण करने चाहिए.

इसके अलावा शनिवार के दिन काली वस्तु जैसे की काले तिल, काली उड़द दाल आदि का दान करना चाहिए. इससे आपके जीवन से शनि का बुरा प्रकोप हटता हैं. और आपकी शादी जल्दी हो जाती हैं.

इसके अलावा आप किसी कन्या के विवाह में गुप्तदान भी कर सकते हैं. गुप्तदान करने से भी आपकी कुंडली से शनि देवता का बुरा प्रकोप हट जाता हैं. इससे आपकी शादी जल्दी होती है. और शादी के बाद भी आपको एक सुखमय जीवन की प्राप्ति होती हैं.

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

गुरु की स्थिति अनुकूल नही होने पर शादी नही होती है

गुरु ग्रह को शादी का कारक माना जाता हैं. अगर आपकी कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर स्थिति में मौजूद हैं. और आपकी कुंडली में गुरु की स्थिति अनुकूल नही हैं. तो ऐसी परिस्थिति में आपकी शादी होने में रूकावटे आ सकती हैं. आप कितनी भी मेहनत कर ले आपकी शादी नही होती हैं.

ऐसे में आपको गुरु ग्रह को मजबूत बनाने की जरुरत पड़ती हैं. इसके लिए आपको गुरूवार के दिन व्रत करना चाहिए. साथ साथ इस दिन आपको सिर्फ आहार में पीली वस्तु का ही सेवन करना चाहिए. जैसे की आप चने की दाल, बेसन के लड्डू आदि वस्तु को आहार में सकते हैं.

इसके अलावा गुरूवार के दिन पीली वस्तु का दान भी करना चाहिए. यह उपाय लगातार कुछ गुरूवार करने से आपकी कुंडली का गुरु मजबूत बनता हैं. और आपकी शादी हो जाती हैं.

Meri-shadi-kyo-nahi-ho-rhi-h (3)

चींटी भगाने का मंत्र तथा विधि – जाने शास्त्रों के तरीके और विधि विस्तार में

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से आपके इस सवाल का मेरी शादी क्यों नहीं हो रही है का विस्तारपूर्वक जवाब दिया है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह मेरी शादी क्यों नहीं हो रही है – 3 कारण जान ले नहीं तो पछताएगे आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए राम मंत्र – 5 सबसे शक्तिशाली मंत्र

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है / पत्नी मायके क्यों जाती है 

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो ऐसे

Shailesh Nagar

Leave a Comment