मेरे फोन में कितने कांटेक्ट नंबर है – जाने कैसे पता करे

मेरे फोन में कितने कांटेक्ट नंबर हैजाने कैसे पता करे – आज के समय में मोबाइल सभी लोगो के जीवन का हिस्सा हैं. छोटे से लेकर बड़े सभी लोग आज के समय में मोबाइल इस्तेमाल करते हैं. लेकिन हमारे मोबाइल में कभी कभी इतने सारे कांटेक्ट नंबर सेव हो जाते है. की हमे पता भी नहीं होता है की हमारे फ़ोन में कितने कांटेक्ट नंबर हैं.

कुछ कांटेक्ट नंबर तो हमारे लिए उपयोगी भी नही होते हैं. वैसे तो आज के समय ऐसे फीचर्स फोन आ गए है. की आप मन चाहे जितने कांटेक्ट नंबर अपने फ़ोन में सेव कर सकते हैं. लेकिन हमें यह भी तो पता होना चाहिए की हमारे फ़ोन में कितने कांटेक्ट नंबर हैं.

Mera-phone-me-kitne-contact-number-h (1)

आज हम आपको आपके फ़ोन में कितने कांटेक्ट नंबर हैं. यह जानने का तरीका बताने वाले हैं. इसलिए इस महत्वपूर्ण जानकारी को पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की मेरे फोन में कितने कांटेक्ट नंबर हैजाने कैसे पता करे. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

मेरे फोन में कितने कांटेक्ट नंबर हैजाने कैसे पता करे

आपके फ़ोन में कितने कांटेक्ट नंबर हैं. यह जानना बहुत ही आसान हैं. इसके लिए सबसे पहले आपको आपके फ़ोन के कांटेक्ट नंबर लिस्ट में जाना होगा. जहाँ आपको दाहिनें तरफ A से लेकर Z तक की कांटेक्ट नंबर लिस्ट दिखाई देगी.

इसी स्क्रीन पर आपको ऊपर की तरफ कांटेक्ट नंबर की संख्या दिखाई देगी. की आपके फ़ोन में कितने कांटेक्ट नंबर सेव हैं. आपके फ़ोन में जितने भी कांटेक्ट नंबर हैं. उनकी संख्या आपको ऊपर की तरफ दिखाई देगी. तो ऐसे ही आसान तरीके से आप अपने फ़ोन के कांटेक्ट नंबर की जानकारी और संख्या के बारे में जान सकते हैं.

योगी का जनता दरबार किस दिन लगता है – जनता दरबार में रजिस्ट्रेशन कैसे करें

डिलीट कांटेक्ट नंबर वापस लाना / मेरे सारे नंबर उड़ गया मुझे वापस चाहिए

कई बार ऐसा होता है की हमसे ही गलती से हमारे फ़ोन के सारे कांटेक्ट नंबर डिलीट हो जाते हैं. या फिर हमारा फोन खो जाता हैं. तो हमारे सारे कांटेक्ट नंबर की डिटेल्स उस फ़ोन में ही चली जाती हैं. और वापस इतने सारे कांटेक्ट नंबर इकट्ठे करना हमारे लिए बहुत बड़ी परेशानी हो जाती हैं.

ऐसे में आपको चिंता करने की जरूरत नही हैं. कुछ ऐसे तरीके है जिसके माध्यम से आप अपने कांटेक्ट नंबर की डिटेल्स दुबारा रिस्टोर कर सकते हैं. ऐसे ही कुछ तरीके के बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

मेरे पिताजी का नाम चेंज करना है आधार कार्ड से –  कैसे करे

Gmail अकाउंट से डिलीट कांटेक्ट नंबर वापस कैसे लाए

अगर आप अपने कांटेक्ट नंबर को फिर से लाना चाहते हैं. तो आपके पास Gmail अकाउंट होना जरूरी होता हैं. Gmail अकाउंट के माध्यम से आप अपने सारे डिलीट कांटेक्ट को रिकवर कर सकते हैं. अगर आपके Gmail अकाउंट नहीं हैं. तो आप Gmail अकाउंट बना ले. इसके बाद Gmail अकाउंट में लोग इन कर ले.

  • लोग इन करने के बाद आपको बाएँ तरफ मेनू के नीचे एक contact का ऑप्शन दिखाई देगा. इस वाले ऑप्शन पर क्लिक करे.
  • यहां आपको आपके सारे कांटेक्ट नंबर दिखाई देगे. अब डिलीट हुए कांटेक्ट नंबर दुबारा लाने के लिए मेनू वाले ऑप्शन पर क्लीक करे.
  • इसके बाद आपको More का ऑप्शन दिखाई देगा. आपको More वाले ऑप्शन पर क्लीक करना होगा.
  • इतना हो जाने के बाद आपको Undo Changes वाला ऑप्शन दिखाई देगा. इस वाले ऑप्शन पर क्लिक करे.
  • अब आपको यहाँ पर Time Select करना होगा. की आपने कितने देर पहले नंबर को डिलीट किया था.
  • अगर आपने 30 दिन पहले तक के नंबर डिलीट किए हैं. तो ऐसे सारे नंबर रिकवर हो जाएगे.
  • टाइम सेलेक्ट करने के बाद आपको नीचे की तरफ Confirm का ऑप्शन दिखाई देगा. Conform वाले ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपके सारे डिलीट हुए कांटेक्ट नंबर मिलने लगेगे.

कुछ इस तरीके से Gmail अकाउंट के माध्यम से आप अपने फ़ोन के सारे कांटेक्ट नंबर रिकवर कर सकते हैं.

Mera-phone-me-kitne-contact-number-h (3)

क्लीनिक खोलने के लिए क्या करे / क्लीनिक खोलने के नियम 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की मेरे फोन में कितने कांटेक्ट नंबर हैजाने कैसे पता करे. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह मेरे फोन में कितने कांटेक्ट नंबर हैजाने कैसे पता करे आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

रिटायरमेंट के बाद कितना पैसा मिलता है – Central government servant, Army & Police 

Puri duniya main kitne log hain | पूरी दुनिया में कितने लोग रहते हैं

साइलो किसे कहते है हिंदी में बताइए उत्तर दीजिए

 

Shailesh Nagar

Leave a Comment