माथे पर खड़ी रेखाएं होना जाने क्या संकेत देता है – माथे पर त्रिशूल का निशान

माथे पर खड़ी रेखाएं होना जाने क्या संकेत देता हैमाथे पर त्रिशूल का निशान – आपने काफी लोगो के माथे पर रेखाएं देखि होगी. जो विभिन्न प्रकार की होती हैं. कुछ रेखाएं खड़ी तो कुछ रेखाएं त्रिशूल आकार की होती हैं. ज्योतिष शास्त्र में इस सभी रेखा के संकेत के बारे में बताया गया हैं. यानी की माथे पर दिखने वाली यह रेखा आपके भविष्य के साथ जुडी हुई होती हैं. जो आपको कुछ ना कुछ संकेत देती हैं.

माथे पर बनने वाली ऐसी ही कुछ रेखाओं के बारे में आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से चर्चा करने वाले हैं. इसलिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

mathe-par-khadi-rekhae-trishul-ka-nishan (2)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है माथे पर खड़ी रेखाएं होना जाने क्या संकेत देता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

माथे पर खड़ी रेखाएं होना जाने क्या संकेत देता है

अगर आपके माथे पर खड़ी रेखाएं मौजूद हैं. तो यह आपके लिए शुभ माना जाता हैं. यह रेखाएं आपको संकेत देती है की आपको जीवन में सफलता मिलने वाली हैं. माथे पर खड़ी रेखा वाले लोग बड़ी आसानी से सफलता को प्राप्त कर लेते हैं. ऐसे लोग खुद नेतृत्व करते हुए जीवन में आगे बढना पसंद करते हैं.

माथे पर खड़ी रेखा वाले लोग धनवान, पुत्रवान, सुखी और संपन्न होते हैं. हालांकि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसे लोगो की आयु कम होती हैं. लेकिन इनका जीवन सुखी से व्यतीत होता हैं. ऐसे लोगो को जीवन में कम परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं.

बाई आंख की ऊपरी पलक का फड़कना शुभ या अशुभ – सम्पूर्ण जानकरी

माथे पर त्रिशूल का निशान

अगर किसी व्यक्ति के माथे पर त्रिशूल का निशान मौजूद हैं. तो यह शुभ माना जाता हैं. माथे पर त्रिशूल का निशान वाले लोग भाग्यशाली होती हैं. ऐसे लोगो को जीवनभर भाग्य का साथ मिलता हैं. और भगवान के आशीर्वाद हमेशा के लिए ऐसे लोगो पर बने रहते हैं.

माथे पर त्रिशूल वाले लोग धनवान और सुखी संपन्न होते हैं. ऐसे लोग अपना जीवन सुखी से व्यतीत करते हैं. ऐसे लोगो को जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नही करना पड़ता हैं. इनको समाज में मान सम्मान भी काफी अच्छा मिलता हैं. ऐसे लोगो की संतान भी किस्मत वाली होती हैं.

माथे पर तिल का निशान होना

जिन लोगो के माथे पर तिल का निशान होता हैं. ऐसे लोगो को जीवन में सभी प्रकार की खुशियां मिलती हैं. ऐसे लोग जीवन में सभी प्रकार की सफलता प्राप्त करने में सक्षम होते हैं. इसलिए माथे पर तिल का निशान शुभ संकेत देने वाला होता हैं.

चींटी भगाने का मंत्र तथा विधि – जाने शास्त्रों के तरीके और विधि विस्तार में

माथे पर धनुष का निशान होना

जिस व्यक्ति के माथे पर धनुष का निशान होता हैं. वह उस व्यक्ति के लिए शुभ माना जाता हैं. ऐसे लोगो को समाज में मान सम्मान मिलता हैं. तथा ऐसे लोग जीवन में बड़ी से बड़ी सफलता पाने में भी सक्षम होते हैं. ऐसे लोग समाज में गहरी छाप खड़ी करने वाले होते हैं.

स्त्री के माथे पर त्रिशूल का निशान होना

अगर किसी स्त्री के माथे पर त्रिशूल का निशान मौजूद हैं. तो यह उस स्त्री के लिए शुभ माना जाता हैं. माथे पर त्रिशूल वाली स्त्रियां बहुत ही भाग्यशाली मानी जाती हैं. ऐसी स्त्री को अच्छे जीवनसाथी का साथ मिलता हैं.

इनके जीवन में धन की किसी भी प्रकार से कोई भी कमी नही होती हैं. और ऐसी स्त्री अपना पूरा जीवन सुख और वैभव के साथ व्यतीत करती हैं. ऐसी महिलाओं पर भगवान की विशेष कृपा होती हैं. इसलिए इनको जीवन में जो चाहिए. वह बड़ी आसानी से मिल जाता हैं. ऐसी महिलाओं की संतान भी किस्मत वाली होती हैं.

mathe-par-khadi-rekhae-trishul-ka-nishan (3)

माथे की छह रेखा से पता चलता है आप कितने भाग्यशाली है

अगर आप देखेगे तो आपके माथे पर आपको छह रेखा दिखाई देगी. लेकिन क्या आप जानते है ज्योतिष शास्त्र में इसका कुछ अलग ही महत्व हैं. माथे पर मौजूद छह रेखा के बारे में हमने नीचे कुछ जानकारी प्रदान की हैं.

माथे की पहली रेखा देती है आपको यह संकेत

अगर आपके माथे पर पहली रेखा स्पष्ट दिखाई दे रहे हैं. तो इसका मतलब है की आपको जीवन भर धन की कमी नही होगी. यह रेखा धन से जुडी हुई होती हैं.

यह रेखा आपके भौ के पास दिखाई देती हैं. जिन लोगो की यह रेखा स्पष्ट दिखाई देती हैं. उनको ढेर सारे धन की प्राप्ति होती रहती हैं. जबकि जिन लोगो की यह रेखा स्पष्ट नही होती हैं. उनको धन से जुडी समस्या का सामना करना पड़ता है.

माथे की दूसरी रेखा आपको देती है यह संकेत

अगर किसी के माथे की दूसरी रेखा स्पष्ट दिखाई देती हैं. तो मान लीजिए वह व्यक्ति जीवनभर स्वस्थ रहने वाला हैं. माथे की दूसरी रेखा आपकी सेहत के साथ जुडी हुई होती हैं.

जिन लोगो के माथे की दूसरी रेखा पतली और स्पष्ट नही दिखाई देती हैं. वह व्यक्ति बीमारी से जुड़ा रहता हैं. उसे स्वास्थ्य लाभ नही मिलता हैं.

माथे की तीसरी रेखा आपको देती है यह संकेत

माथे पर मौजदू तीसरी रेखा भाग्य की रेखा मानी जाती हैं. यह रेखा काफी कम लोगो के माथे पर दिखाई देती हैं. ऐसा माना जाता है जिन लोगो के माथे पर तीसरी रेखा मौजूद होती हैं. ऐसे लोगो को जीवनभर भाग्य का पूरा साथ मिलता हैं.

माथे की चौथी रेखा आपको देती है यह संकेत

माथे पर मौजूद चौथी रेखा आपके जीवन के उतार चढाव को दर्शाती हैं. जिन लोगो की यह रेखा अच्छे से दिखती हैं. ऐसे लोगो को 40 साल की उम्र के बाद सफलता की प्राप्ति होती हैं.

माथे की पांचवी रेखा आपको देती है यह संकेत

माथे पर मौजूद पांचवी रेखा बहुत ही भयंकर मानी जाती हैं. जिन लोगो के माथे पर यह रेखा बनती हैं. ऐसे लोगो को अपने परिवार से मोह नही होता हैं. इसके अलावा ऐसे लोग मानसिक तनाव से गिरे रहते हैं. इसलिए ऐसे लोगो वैराग्य लेने वाले माने जाते हैं.

माथे की छठवी रेखा आपको देती है यह संकेत

माथे पर मौजूद छठी रेखा शुभ मानी जाती हैं. यह रेखा दैवीय रेखा भी मानी जाती हैं. ऐसा माना जाता है की जिन लोगो के माथे पर छठी रेखा दिखाई देती हैं. ऐसे लोगो पर देवी देवताओ का आशीर्वाद हमेशा के लिए बना रहता हैं.

mathe-par-khadi-rekhae-trishul-ka-nishan (1)

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है माथे पर खड़ी रेखाएं होना जाने क्या संकेत देता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह माथे पर खड़ी रेखाएं होना जाने क्या संकेत देता हैमाथे पर त्रिशूल का निशान आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

गुप्त धन कैसे खोजे – गुप्त धन मिलने के योग

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है / पत्नी मायके क्यों जाती है 

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो ऐसे

 

Shailesh Nagar

Leave a Comment