माणिक रत्न कितने दिन में असर दिखाता है / माणिक रत्न किसे पहनना चाहिए

माणिक रत्न कितने दिन में असर दिखाता है / माणिक रत्न किसे पहनना चाहिए – ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रत्नों का हमारे जीवन से संबंध होता हैं. जब हमारी कुंडली में कोई भी ग्रह या नक्षत्र खराब हो जाता हैं. या उनका हमारी कुंडली में बुरा प्रभाव हैं. तो ऐसी स्थिति में आपके जीवन में परेशानियां आनी शुरू हो जाती हैं. और ऐसी परेशानी को दूर करने के लिए रत्न ही हमारे लिए सही माने जाते हैं.

Manik-ratn-kitne-din-me-asar-dikhata-h-kise-phnna-chahie (3)

अगर आप ज्योतिष के कहे अनुसार रत्न को धारण करते हैं. तो आपके जीवन की काफी सारी परेशानियां चुटकियों में गायब हो जाती हैं. जिसमें से परेशानी निवारण के लिए माणिक रत्न को भी बहुत ही प्रभावशाली रत्न माना जाता हैं. आज हम इस आर्टिकल में इसी रत्न के बारे में विस्तृत चर्चा करने वाले हैं. इसलिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की माणिक रत्न कितने दिन में असर दिखाता है तथा माणिक रत्न किसे पहनना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

माणिक रत्न कितने दिन में असर दिखाता है

वैसे तो सभी प्रकार के रत्न अलग-अलग दिनों में अपना असर दिखाना शुरू करते हैं. लेकिन अगर बात की जाए माणिक रत्न के बारे में तो यह रत्न हमे 30 दिनों के भीतर असर दिखाना शुरू कर देता हैं. अगर आपके जीवन में किसी भी प्रकार की समस्या हैं. तो माणिक रत्न पहनने के बाद 30 दिनों में आपको समस्या का निवारण होते हुए दिखाई देगा.

लेकिन इसके लिए भी कुछ विशेष बात का ध्यान रखना होता हैं. अगर आप 30 दिनों में माणिक रत्न का असर देखना चाहते हैं. तो आपको अपनी अनामिका उंगली में माणिक रत्न धारण करना होगा. इसके अलावा माणिक रत्न धारण करने के लिए रविवार का दिन शुभ माना जाता हैं. इसलिए इस दिन ही माणिक रत्न धारण करे. तथा सोने या ताम्बे की अंगूठी में माणिक रत्न धारण करे.

अगर आप इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए माणिक रत्न धारण करते हैं. तो माणिक रत्न आपको 30 दिन के अंदर असर दिखाना शुरू कर देगा.

माणिक रत्न किसे पहनना चाहिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातक की राशि या फिर लग्न धनु, वृश्चिक, कर्क, मेष या फिर सिंह है. तो ऐसे जातक के लिए माणिक रत्न बहुत ही शुभ और अतिउत्तम माना जाता हैं. इसलिए इन राशि और लग्न वालों को माणिक रत्न पहनना चाहिए.

Manik-ratn-kitne-din-me-asar-dikhata-h-kise-phnna-chahie (2)

माणिक रत्न के फायदे और नुकसान

माणिक रत्न पहनने के कुछ फायदे और नुकसान हमने नीचे बताए हैं.

  • माणिक रत्न पहनने के बाद आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होती हैं.
  • इससे आपका चेहरा चमकने लगता हैं.
  • इससे आपके संबंध परिवार वालों से बेहतर बनते हैं.
  • माणिक रत्न धारण करने से पिता के साथ बिगड़े हुए संबंधो में सुधार आता हैं.
  • लेकिन अगर माणिक रत्न पहनने के बाद नुकसान करने लगे तो आपको हमेशा के लिए सिरदर्द रह सकता हैं.
  • इसके नुकसान से आपकी आँखे और हड्डियां कमजोर हो सकती हैं.
  • अगर माणिक रत्न आपके लिए सही नहीं हैं. तो इसके धारण करने के बाद आपके जीवन में और भी समस्या बढ़ सकती हैं.
  • अगर आपको ब्लडप्रेशर या फिर ह्रदय से संबंधित कोई भी बीमारी हैं. तो ऐसे जातक को माणिक रत्न नहीं पहनना चाहिए. और अगर पहनना चाहते है तो किसी अच्छे से ज्योतिष की सलाह लेने के बाद पहने.
  • जिनकी कुंडली में शनि का बुरा प्रभाव होता हैं. उन लोगो के लिए भी माणिक रत्न नुकसानदायी साबित हो सकता हैं. इसलिए शनि के बुरे प्रभाव वाले जातक इस रत्न को नहीं पहने.

Manik-ratn-kitne-din-me-asar-dikhata-h-kise-phnna-chahie (1)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की माणिक रत्न कितने दिन में असर दिखाता है तथा माणिक रत्न किसे पहनना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुँच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह माणिक रत्न कितने दिन में असर दिखाता है / माणिक रत्न किसे पहनना चाहिए आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

 

Shailesh Nagar

Leave a Comment