मक्खी का घर में आना शुभ या अशुभ / पूजा करते समय मधुमक्खी का आना

मक्खी का घर में आना शुभ या अशुभ / पूजा करते समय मधुमक्खी का आना – मक्खी एक ऐसा जीव है. जो हमारे आसपास आसानी देखने को मिल जाता हैं. जहां अधिक गंदगी होती हैं. ऐसी जगहों पर मक्खी अधिकतर पाई जाती हैं. मक्खी के कारण ही काफी सारी बीमारियों के चपेट में आते हैं. यह हमारी सेहत को खराब कर सकती हैं.

Makkhi-ka-ghar-me-aana-shubh-ya-ashubh (1)

वैसे तो मक्खी का हमारे घर में आना अच्छी बात नही हैं. लेकिन ज्योतिष शास्त्र में भी मक्खी के आने के बारे में काफी कुछ बताया गया हैं. मक्खी का घर में आने के बारे में ज्योतिष शास्त्र क्या कहता है. इस बारे में आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से चर्चा करने वाले हैं. इसलिए आज के हमारे इस आर्टिकल में हमारे साथ अंत तक बने रहिये.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की मक्खी का घर में आना शुभ या अशुभ. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

मक्खी का घर में आना शुभ या अशुभ

वैसे तो घर में मक्खी का आना नाही शुभ माना जाता है और नाही अशुभ माना जाता हैं. मक्खी का घर में आना नोर्मल माना जाता हैं. मक्खी हमारे आसपास घुमती रहती हैं. और जहाँ गंदगी अधिक होती हैं. वहां मक्खीयों का बसेरा होता हैं.

लेकिन मक्खी घर में आ जाती हैं. तो यह हमे बीमारी दे सकती हैं. मक्खी गंदी वस्तुओ पर बैठकर आती हैं. फिर यह हमारे घर में भोजन पर बैठती हैं. और वह भोजन जब हम खाते हैं. तो हम बीमार पड़ जाते हैं.

इसलिए अगर देखा जाए तो मक्खी हमारे घर में आना हमारे लिए एक तरफ से अशुभ ही होता हैं. यह हमारे स्वास्थ्य को बिगाड़ सकती हैं.

इसलिए अगर आपके घर पर भी अधिक मक्खीयां है. तो उसे निकालने के उपाय करने चाहिए. छोटे बच्चो को मक्खी जल्दी बीमार कर सकती हैं. इसलिए मक्खी से बचे रहे हैं. और मक्खी घर में मौजूद हैं. तो इसे निकालने के उपाय करे.

Makkhi-ka-ghar-me-aana-shubh-ya-ashubh (2)

नूपुर मेहंदी में क्या मिलाकर लगाएं – 4 सबसे असरदार वस्तुए जरुर मिलाए

तांत्रिक विद्या सीखने का तरीका / तांत्रिक विद्या कहां सिखाई जाती है

पूजा करते समय मधुमक्खी का आना

मधुमक्खी को भले ही एक जहरीला जीव माना जाता हैं. लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मधुमक्खी हमारे लिए शुभ मानी जाती हैं. ऐसा माना जाता है की मधुमक्खी सौभाग्य का प्रतीक होती हैं. अगर मधुमक्खी हमारे घर में आती हैं. तो यह हमारे अच्छे भाग्य को लेकर आती हैं.

कई बार हम देखते है की पूजा के दौरान मधुमक्खी आ जाती हैं. लेकिन ज्योतिष शास्त्र और हमारे कुछ पुराने शास्त्रों के अनुसार पूजा में मधुमक्खी का आना शुभ माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की पूजा में मधुमक्खी के आने से व्यक्ति के भाग्य के दरवाजे खुल जाते हैं. और व्यक्ति को अच्छे भाग्य की प्राप्ति होती हैं.

पूजा में मधुमक्खी का आना यह भी संकेत देता है की आपकी पूजा सफल हुई हैं. और मधुमक्खी के आने से भगवान ने आपको आशीर्वाद प्रदान किया हैं. पूजा में मधुमक्खी का आना कोई शुभ संदेश की प्राप्ति भी हो सकती हैं.

इसलिए पूजा में मधुमक्खी का आना पूर्ण रूप से अच्छा और शुभ माना जाता हैं.

ध्यान करते समय क्या सोचना चाहिए – ध्यान केंद्रित कैसे करें

मधुमक्खी का घर में बार बार आना

मधुमक्खी का घर में बार बार आना भी शुभ माना जाता हैं. यह घटना आपको संकेत देती है की आने वाले निकट समय में आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होने वाली हैं. साथ साथ बार बार मधुमक्खी का घर में आना यह भी माना जाता है की अब आपका भाग्य आपका साथ देनें वाला हैं.

बार बार मधुमक्खी का घर में आना यह भी संकेत देता है की आपको धन की प्राप्ति होने वाली हैं. और अब आपको आर्थिक तंगी से निकट समय में मुक्ति मिलेगी. इसलिए किसी भी मधुमक्खी का बार बार घर में आना भी हामरे लिए पूर्ण से अच्छा माना जाता हैं.

घर में मधुमक्खी का छत्ता शुभ या अशुभ

घर में मधुमक्खी का छत्ता शुभ माना जाता हैं. मधुमक्खी को सौभाग्य का प्रतीक माना जाता हैं. जिस प्रकार मधुमक्खी मेहनत करके एक छत्ता तैयार करती हैं. और अपने कार्य में सफल होती हैं. उसी प्रकार घर में मधुमक्खी का छत्ता होने पर आपको भी आपके कार्य में सफलता मिलती हैं.

घर में मधुमक्खी का छत्ता होने पर आपको शुभ फल की प्राप्ति होती हैं. और आपको अपार धन की भी प्राप्ति होती हैं. घर में मधुमक्खी का छत्ता होने पर आपका भाग्य आपका साथ देता हैं.

Makkhi-ka-ghar-me-aana-shubh-ya-ashubh (3)

इस महीने का शुभ दिन कौन सा है – सबसे अच्छा दिन कौन सा होता है

निष्कर्ष              

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है मक्खी का घर में आना शुभ या अशुभ. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा मक्खी का घर में आना शुभ या अशुभ / पूजा करते समय मधुमक्खी का आना आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

नीचे के बाल साफ करने के साबुन का नाम बताए – 3 सबसे शानदार साबुन जाने 

प्रेगनेंसी में सीधा सोना चाहिए या नहीं – प्रेगनेंसी में क्या नहीं करना चाहिए

पेशाब का दूधिया सफेद रंग की उपस्थिति के कारण है – सम्पूर्ण जानकारी

 

Shailesh Nagar

Leave a Comment