मकड़ी झाड़ने का मंत्र और तरीका – यह जाप कोई नहीं बताएगा

मकड़ी झाड़ने का मंत्र और तरीका – यह जाप कोई नहीं बताएगा – मकड़ी एक ऐसा जीव हैं. जिसके काटने से हमारी त्वचा पर सुजन आ जाती हैं. या फिर उस जगह पर लाल रंग के चकते पड़ जाते हैं. कई बार तो मकड़ी के काटने पर जब तक मकड़ी झाड़ते नही हैं. हमारी त्वचा को लाभ नही मिलता हैं. और ऐसे में हमे काफी अधिक परेशानी का सामना करना पड़ता हैं.

मकड़ी के काटने के बाद हम काफी सारे घरेलू उपाय आदि करते हैं. लेकिन उससे कोई भी फर्क नही पड़ता हैं. लेकिन आप कुछ मंत्र के द्वारा मकड़ी झाड सकते हैं. आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से ऐसे ही एक मंत्र के बारे में बताने वाले है. जो आपको मकड़ी झाड़ने में काम आयेगा.

Makdi-jhadne-ka-mantr-tarika (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से मकड़ी झाड़ने का मंत्र बताने वाले हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

मकड़ी झाड़ने का मंत्र / मकड़ी झाड़ने का तरीका

हमने नीचे मकड़ी झाड़ने का बहुत ही प्रभावशाली और कारगर मंत्र बताया हैं.

मंत्र-     

सुखी लकड़ी, समुंदर पकड़ी,

टूट गयी लकड़ी, सुख गई मकड़ी,

गौरा महादेव की आकना, माता कौशल्या की आन

दोस्तों यह मकड़ी झाड़ने का बहुत ही अचूक और कारगर मंत्र माना जाता हैं. इस मंत्र को विधि सहित झाड़ना होता हैं. इस मंत्र का जाप आप किसी भी दिन कर सकते हैं. लेकिन जिस दिन आप इस मंत्र का जाप करने की शुरुआत करते हैं. उस दिन से लेकर लगातार तीन दिन तक इस मंत्र का जाप मकड़ी झाड़ने में करना हैं.

इस मंत्र का जाप करने के लिए सबसे पहले आपको गाय के गोबर का कंडा लेना हैं. और उसको जलाकर राख बना लेना हैं. इसके बाद जिस पर मकड़ी झाड़ना हैं. उस व्यक्ति को आपके सामने खड़ा रखना हैं. इसके बाद इस मंत्र का जाप करते हुए गोबर के कंडे की राख को बारी बारी से तीन बार जमीन पर अर्पित करना हैं.

यह उपाय आपको रोजाना लगातार तीन दिन तक करना हैं. और वह भी सुबह और शाम दी समय करना हैं. इस मंत्र जाप और उपाय से मकड़ी झाड़ने में आपको सहायता मिलती हैं.

Makdi-jhadne-ka-mantr-tarika (2)

भ्रूण में सबसे पहले कौन सा अंग बनता है – भ्रूण को पोषण कैसे मिलता है 

मकड़ी शरीर पर चढ़ने से क्या होता है

वैसे तो घर में मकड़ी का होना हमारे लिए अच्छा नही माना जाता हैं. अगर हम हमारे घर में साफ़ सफाई नही रखते हैं. तो इस वजह से हमारे घर में मकड़ी जाले बनाना शुरू कर देती हैं. यह हमे काफी सारी बीमारी भी दे सकती हैं.

ऐसा माना जाता है की मकड़ी के काटने से हमे त्वचा से जुडी समस्या पैदा हो जाती हैं. इसके अलावा हमारे शरीर के जिस भी हिस्से पर मकड़ी काट लेती हैं. वह हिस्सा लाल हो जाता हैं. और उस हिस्से में हमे खुजली भी आना शुरू हो जाती हैं.

लेकिन कई बार हम देखते है की मकड़ी हमारे शरीर पर चढ़ जाती हैं. लेकिन वास्तु शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा हमारे लिए शुभ माना जाता हैं. अगर मकड़ी हमारे शरीर पर चढ़ जाती हैं. तो ऐसा माना जाता है की आने वाले निकट समय में आपको नये कपड़े की प्राप्ति होने वाली हैं. आपको किसी से भी नये कपड़े मिल सकते हैं.

ध्यान करते समय क्या सोचना चाहिए – ध्यान केंद्रित कैसे करें

घर में मकड़ी का जाला होना शुभ या अशुभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मकड़ी का जाला होना अशुभ माना जाता हैं. इससे आपके जीवन में समस्याएं आ सकती हैं. आप संकट में पड़ सकते हैं. कई बार हम घर को साफ़ सुथरा नही रखते हैं. तब मकड़ी हमारे घर में जाला बना देती हैं. और यह हमारे लिए अशुभ भी माना जाता हैं.

लेकिन अगर आप आपके घर को साफ़ सुथरा रखते हैं. फिर भी मकड़ी अपना जाला बना रही हैं. और जाले में आपको आपके नाम का अक्षर या हस्ताक्षर दिखाई देते हैं. तो यह आपके लिए शुभ माना जाता हैं.

अगर आपको आपके घर में मकड़ी का ऐसा जाला दिखाई देता हैं. तो यह आपकी सफलता की और इशारा करता हैं. इससे आपको जीवन में सफलता की प्राप्ति हो सकती हैं.

Makdi-jhadne-ka-mantr-tarika (3)

इस महीने का शुभ दिन कौन सा है – सबसे अच्छा दिन कौन सा होता है

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से मकड़ी झाड़ने का मंत्र बताया है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा मकड़ी झाड़ने का मंत्र और तरीका यह जाप कोई नहीं बताएगा आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

नीचे के बाल साफ करने के साबुन का नाम बताए – 3 सबसे शानदार साबुन जाने 

प्रेगनेंसी में सीधा सोना चाहिए या नहीं – प्रेगनेंसी में क्या नहीं करना चाहिए

पेशाब का दूधिया सफेद रंग की उपस्थिति के कारण है – सम्पूर्ण जानकारी

 

Shailesh Nagar

Leave a Comment