महिलाओं को जोश में लाने के लिए क्या करना चाहिए – एक्सपर्ट से जाने

महिलाओं को जोश में लाने के लिए क्या करना चाहिएएक्सपर्ट से जाने – काफी महिलाएं ऐसी होती है जिनकी कामेच्छा में रूचि कम हो जाती हैं. ऐसी महिलाओं को जोश में लाना बहुत ही मुश्किल काम होता हैं. कामेच्छा में कमी आने के पीछे काफी सारे कारण हो सकते हैं. जिसमें से मुख्य कारण हारमोंस में बदलाव माना जाता हैं.

हारमोंस में परिवर्तन के कारण कई बार महिला की कामेच्छा कम हो जाती हैं. और इस वजह से वह शारीरिक संबंध के दौरान जल्दी जोश में नही आती हैं.

mahilao-ko-josh-me-lane-ke-lie-kya-karna-chahie (2)

ऐसी महिला को जोश में लाने के लिए आप कुछ उपाय कर सकते हैं. जिसके करने से महिला जोश में आती हैं. और शारीरिक संबंध में पार्टनर का भरपूर साथ देती हैं. ऐसे ही कुछ उपाय के बारे में आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से चर्चा करने वाले हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की महिलाओं को जोश में लाने के लिए क्या करना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

महिलाओं को जोश में लाने के लिए क्या करना चाहिए

महिलाओं को जोश में लाने के लिए आपको नीचे दिए गये कुछ उपाय करने चाहिए.

महिलाओ को जोश में लाने के लिए फोरप्ले करे

शारीरिक संबंध के दौरान महिला को जोश में लाने के लिए फोरप्ले करना जरूरी होता हैं. बीना फोरप्ले किये आप किसी भी महिला को जोश में नही ला सकते हैं.

फोरप्ले करने से महिला जोश में आती हैं. और उन्हें संतुष्टि मिलती हैं. फोरप्ले में आप चुम्बन करना, एक दुसरे के जननांगो को छूना, एक दुसरे से लिपटकर सोना आदि कार्य कर सकते हैं. इससे महिला जोश में आती हैं.

अगर आप शारीरिक संबंध बनाते हैं. तो शारीरिक संबंध बनाने से पहले महिला के साथ हो सके उतना अधिक फोरप्ले करे. इससे महिला जोश में आती हैं. और आपको महिला पार्टनर का भरपूर साथ मिलता हैं.

बियर का नशा कितनी देर तक रहता है – बियर का नशा उतारने के उपाय

महिला को जोश में लाने के लिए घरेलू उपाय करे

महिला को जोश में लाने के लिए आप कुछ घरेलू उपाय भी कर सकते हैं. जिसके बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

  • अगर किसी महिला में जोश की कमी हैं. तो ऐसी महिला को डार्क चोकोलेट खिलानी चाहिए. इससे शरीर का ब्लड फ्लो अच्छा बनता हैं. और मष्तिष्क में शारीरिक संबंध से जुड़े केमिकल रिलीज होते हैं. इससे महिला का जोश बढने में आपको मदद मिलती हैं.
  • ऐसा माना जाता है की कॉफ़ी पीने से कामेच्छा में बढ़ोतरी होती हैं. और महिला जे जोश में वृद्धि देखने को मिलती हैं. इसलिए महिला का जोश बढाने के लिए महिला को दो कप जितनी कॉफ़ी पीलानी चाहिए.
  • कुछ अध्ययन में पाया गया है की हरी मिर्च खाने से भी महिला के जोश में वृद्धि होती हैं. इसलिए आप हरी मिर्च खिलाकर भी महिला को जोश में ला सकते हैं.

mahilao-ko-josh-me-lane-ke-lie-kya-karna-chahie (1)

महिला को जोश में लाने के लिए आयुर्वेदिक उपाय करे

महिला को जोश में लाने के लिए आप कुछ आयुर्वेदिक उपाय भी कर सकते हैं. कुछ आयुर्वेदिक उपाय के बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

  • महिला को जोश में लाने के लिए उनको शतावरी पाउडर दूध में मिलाकर पिलाना चाहिए. इससे महिला के हारमोंस में सुधार होता हैं. और धीरे धीरे महिला में के जोश में वृद्धि होती हैं.
  • महिला को जोश में लाने के लिए आप उसे अश्वगंधा पाउडर भी दे सकते हैं. इससे महिला की कामेच्छा बढती हैं. और महिला के जोश में बढ़ोतरी देखने को मिलती हैं.
  • महिला का जोश बढाने के लिए आप अशोक की छाल का भी उपाय कर सकते हैं. अशोक की छाल को पीसकर एक चम्मच गुनगुने पानी के साथ लेने से महिला के जोश में बढ़ोतरी होती हैं.
  • महिला को जोश में लाने के लिए आप महिला को बाइबोला की पत्तियों का सेवन करवा सकते हैं. इससे महिला के हारमोंस में वृद्धि होती हैं. और महिला के जोश में बढ़ोतरी होती हैं.

बार-बार खड़ा क्यों होता है – 5 सबसे प्रमुख कारण जाने

महिलाओं के जोश में कमी आने के कारण

हम कई बार देखते है की महिलाओं के जोश में कमी आ जाती हैं. ऐसा होने पर वह आपने पार्टनर का शारीरिक संबंध के दौरान अच्छे से साथ नही दे पाती हैं. इस वजह से महिला और पुरुष दोनों ही शारीरिक संबंध का आनंद नही उठा पाते हैं.

महिलाओं के जोश में कमी आने के काफी सारे कारण हो सकते हैं. जिसमे से कुछ मुख्य कारण के बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

  • अगर शारीरिक संबंध के दौरान महिला को ओर्गिज्म नही मिल रहा हैं. या फिर शारीरिक संबंध के दौरान महिला को दर्द हो रहा हैं. तो इस कारण महिलाओ के जोश में कमी आ सकती हैं.
  • अगर किसी महिला को ब्लड शुगर, डायबिटीज, गठिया, हाई ब्लड प्रेशर, कैंसर आदि जैसी बीमारी हैं. तो ऐसी महिला में भी जोश की कमी दिखाई देती हैं.
  • अधिक शराब पीने वाली और अधिक धुम्रपान करने वाली महिलाओं में भी जोश की कमी दिखाई देती हैं.
  • महिलाओं में जोश की कमी होने के पीछे काफी सारे कारण हो सकते हैं. लेकिन सबसे मुख्य कारण हारमोंस को माना जाता हैं. हारमोंस में अचानक से परिवर्तन होने के कारण भी महिलाओं में जोश की कमी दिखाई देती हैं.
  • अगर किसी महिला के स्तन या जननांगो की सर्जरी हुई हैं. तो ऐसे में महिला के जोश में कमी आ जाती हैं.
  • अगर आप किसी भी बीमारी के लिए दवाई ले रहे हैं. खासकरके आप मानसिक तनाव की दवाइयां ले रहे हैं. तो इस कारण भी महिलाओं के जोश में कमी देखने को मिल सकती हैं.

महिलाओं की जोश बढाने का दवा का नाम

अगर सभी प्रकार के उपाय करने के बाद भी अगर महिलाओं में जोश की कमी रह जाती हैं. तो ऐसे में महिलाओं को दवा के माध्यम से जोश में लाया जा सकता हैं. महिलाओ को जोश में लाने की कुछ दवाओ के नाम हमने नीचे बताए हैं.

झंडू विटीलिटी बूस्टर महिलाओ का जोश बढाने की दवा

अगर काफी प्रयास करने के बाद भी महिलाओ के जोश में कमी हैं. तो ऐसे में आप महिलाओं को झंडू विटीलिटी बूस्टर दवाई दे सकते हैं. यह दवाई आयुर्वेदिक होने के कारण इसके साइड इफेक्ट भी ना के बराबर होते हैं. और यह दवाई सबसे भरोसेमंद दवाई मानी जाती हैं.

इस दवाई में केसर, शिलाजीत और अश्वगंधा सामग्री के रूप में डाला जाता हैं. इसके अलावा भी काफी सारे ऐसे पोषक तत्व डाले जाते हैं. जो महिलाओ में जोश बढाने का काम करते हैं.

इससे महिलाओ को शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा होती हैं. और इस दवाई के सेवन के बाद महिला आपका भरपूर साथ देती हैं.

विप्लस वुमन कैप्सूल महिलाओ में जोश बढाने की दवा

विप्लस वुमन कैप्सूल भी महिलाओ में जोश बढाने का काम करती हैं. यह दवाई भी काफी अच्छी भरोसेमंद मानी जाती हैं. कई बार ऐसा होता है की महिलाओ में हार्मोन की कमी दिखाई देती हैं. और इस कमी के कारण महिलाए को जोश में कमी आती हैं.

अगर महिलाएं विप्लस वुमन कैप्सूल लेती हैं. तो इससे उसके हार्मोन का स्तर बढ़ता हैं. और इस कारण उसमे शारीरिक संबंध बनाने की रूचि बढती हैं. इस दवाई के सेवन से महिलाओ के जोश में वृद्धि देखने को मिलती है.

वीटा गोल्ड महिलाओ में जोश बढाने की दवा

महिलाओं में जोश बढाने के लिए वीटा गोल्ड दवाई भी काफी अच्छी मानी जाती हैं. यह पूर्ण रूप से आयुर्वेदिक मानी जाती हैं. इसलिए इसके भी साइड इफेक्ट कुछ भी नही हैं.

अगर महिला में कही ना कही किसी भी कारण से जोश में कमी हैं. तो ऐसी स्थिति में महिला को यह जोश की दवा दे सकते हैं. इससे अवश्य ही महिलाओ में भरपूर जोश आता हैं.

यह सभी जोश की दवाई आपको मेडिकल स्टोर पर से आसानी मिल जाती हैं. लेकिन इन दवा का सेवन करने से पहले एक बार डॉक्टर की सलाह अवश्य ले. डॉक्टर के कहे अनुसार और उनके कहे हुए डोज लेने से आपको अवश्य ही फायदा मिलता हैं.

mahilao-ko-josh-me-lane-ke-lie-kya-karna-chahie-3

 

प्रेगनेंसी में सीधा सोना चाहिए या नहीं – प्रेगनेंसी में क्या नहीं करना चाहिए

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है महिलाओं को जोश में लाने के लिए क्या करना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह महिलाओं को जोश में लाने के लिए क्या करना चाहिएएक्सपर्ट से जाने आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पेशाब का दूधिया सफेद रंग की उपस्थिति के कारण है – सम्पूर्ण जानकारी

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

मनुष्य में शुक्राणु का निर्माण कैसे होता है – शुक्राणु बढ़ाने के लिए क्या खाएं

 

Shailesh Nagar

Leave a Comment