लाल कपड़े में फिटकरी का उपाय – लाल कपड़े के टोटके

लाल कपड़े में फिटकरी का उपाय – लाल कपड़े के टोटके – वैसे तो फिटकरी का इस्तेमाल काफी जगह पर किया जाता हैं. जैसे की कुछ लोग त्वचा को मुलायम करने के लिए तो कुछ लोग आफ्टर शेविंग के बाद फिटकरी का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन आज के समय में फिटकरी का इस्तेमाल टोने टोटके करने के लिए भी किया जाता हैं. ऐसे काफी तांत्रिक और गुरु है. जो फिटकरी का इस्तेमाल टोटके करने के लिए करते हैं.

Lal-kapde-me-fitkari-ka-upay-ke-totke-pahnne-fayde (2)

काफी लोग अपने जीवन की छोटी मोटी समस्या का निवारण करने के लिए लाल कपड़े और फिटकरी के उपाय करते है. जिससे व्यक्ति के जीवन में आ रही बाधा दूर हो जाती हैं. आज हम इस आर्टिकल में ऐसे ही कुछ लाल कपड़े और फिटकरी के उपाय बताएगे. जो आपके लिए उपयोगी साबित होगी. यह महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से लाल कपड़े में फिटकरी का उपाय तथा लाल कपड़े पहनने के फायदे बताने वाले हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य जानकारी भी प्रदान करेगे.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

लाल कपड़े में फिटकरी का उपाय            

लाल कपड़े में फिटकरी के कुछ उपाय हमने नीचे बताए हैं.

  • किसी भी दुकान या व्यवसाय वाली जगह पर हमेशा बरकत रखने के लिए लाल कपड़े में फिटकरी बांधकर मुख्य द्वार पर लटकानी चाहिए. इससे व्यवसाय अच्छा चलता हैं. बरकत बनी रहती हैं. तथा किसी की बुरी नजर नहीं लगती हैं.
  • लाल कपड़े में फिटकरी बांधकर रात को सोते समय बिस्तर के नीचे रखने से आपको बुरे स्वप्न नहीं आएगे. तथा जो लोग नींद में चमकते हैं. उससे भी छुटकारा मिलेगा.
  • अगर परिवार में झगड़े आदि हो रहे हैं. तो फिटकरी का पानी बनाकर लाल कपड़े से छान ले. अब रात को सोते समय यह पानी अपने बिस्तर के नीचे रखे. सुबह उठकर अपने इष्टदेव का नाम लेते हुए इस पानी को पीपल में चढ़ा दे. इससे परिवार में हो रहा कलह तथा झगड़ो से छुटकारा मिलेगा. और शांति मिलेगी.
  • घर में हमेशा के लिए सकारात्मक ऊर्जा रखने के लिए अपने बाथरूम में एक लाल कपड़े में फिटकरी बांधकर रखे. इससे नकारात्मक ऊर्जा बाहर निकलेगी और सकारात्मक ऊर्जा का वातावरण बना रहेगा.

लाल कपड़े पहनने के फायदे

मंगलवार के दिन लाल कपड़े पहनना शुभ माना जाता हैं. मंगलवार का दिन हनुमान जी का दिन होता हैं. और हनुमान जी को लाल वस्त्र प्रिय हैं. मंगलवार के दिन लाल वस्त्र धारण करके हनुमान जी की पूजा करने से उनके आशीर्वाद की प्राप्ति होती हैं. तथा हमारी सभी मनोकामना पूर्ण होती हैं.

इसके अलावा अगर कुंडली में मंगल ग्रह ठीक नहीं हैं. तो मंगलवार के दिन लाल वस्त्र धारण करके हनुमान चालीसा का पाठ करने से मंगल ग्रह ठीक हो जाता हैं. यह उपाय करने से मंगल ग्रह के बुरे प्रभाव से बचा जा सकता हैं.

मंगलवार के दिन लाल वस्त्र धारण करने व्यक्ति में अलग प्रकार का उत्साह दिखता हैं. इसलिए पुरुष को मंगलवार के दिन लाल टी-शर्ट या शर्ट तथा महिला को लाल साड़ी या शूट जरुर पहनना चाहिए.

Lal-kapde-me-fitkari-ka-upay-ke-totke-pahnne-fayde (1)

लाल कपड़े के टोटके

अगर आपके घर में कोई मांगलिक कार्य होने वाला हैं. या फिर आप अपने घर में कुछ शुभ प्रसंग आरंभ कर रहे हैं. और आप चाहते है की आपका शुभ कार्य बीना किसी बाधा के संपन्न हो जाए.

तो लाल कपड़े का यह अचूक टोटका जरुर करे. टोटका करने के लिए आपको एक लाल कपड़ा लेना हैं. तथा एक मुट्ठी गेहूं लेने हैं. अब गेहूं को लाल कपड़े में बांधकर घर की पूर्व दिशा में रख देना हैं. यह उपाय करने से आपका शुभ कार्य बीना किसी बाधा के संपन्न हो जाएगा.

लाल कपड़े में नमक बांधकर रखने से क्या होता है

लाल कपड़े में नमक बांधकर घर के मुख्य द्वार पर टांग ने से घर में बुरी ऊर्जा प्रवेश नहीं करती हैं. तथा व्यवसाय वाली जगह पर यह उपाय करने से व्यवसाय अच्छा चलता हैं. तथा हमारा व्यवसाय किसी की बुरी नजर से बचा रहता हैं.

Lal-kapde-me-fitkari-ka-upay-ke-totke-pahnne-fayde (3)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से लाल कपड़े में फिटकरी का उपाय तथा लाल कपड़े पहनने के फायदे बताए हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य जानकारी भी प्रदान की हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह लाल कपड़े में फिटकरी का उपाय / लाल कपड़े के टोटके आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

Shailesh Nagar

Leave a Comment