लाफिंग बुद्धा किस दिन खरीदना चाहिए – लाफिंग बुद्धा घर में कहां रखें

लाफिंग बुद्धा किस दिन खरीदना चाहिएलाफिंग बुद्धा घर में कहां रखें – फेंगशुई शास्त्र के अनुसार लाफिंग बुद्धा हमारे घर में रखना शुभ माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की लाफिंग बुद्धा हमारे घर में रखने से हमारे घर में हमेशा के लिए सुख शांति बनी रहती हैं. इससे हमारे घर में हमेशा के लिए सकारात्मक ऊर्जा का संचार बना रहता हैं.

लाफिंग बुद्धा को घर में रखने के काफी सारे फायदे हैं. जैसे की लाफिंग बुद्धा को घर में रखने से हमे सफलता की प्राप्ति होती हैं. तथा हमारी आर्थिक स्थिति मजबूत बनती हैं. इससे हमे धन से जुडी परेशानियों से भी छुटकारा मिलता हैं.

Lafing-budhda-kis-din-kharidna-chahie (2)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की लाफिंग बुद्धा किस दिन खरीदना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

लाफिंग बुद्धा किस दिन खरीदना चाहिए

वैसे तो आप लाफिंग बुद्धा किसी भी दिन खरीद सकते हैं. लाफिंग बुद्धा खरीदने के लिए आपको किसी भी दिन का इंतजार करने की जरूरत नही हैं. फेंगशुई शास्त्र के अनुसार आप लाफिंग बुद्धा किसी भी दिन खरीद सकते हैं.

लेकिन फेंगशुई शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है की खरीदे हुए लाफिंग बुद्धा से आपको कोई भी परिणाम नही मिलता हैं. अगर आप लाफिंग बुद्धा खरीदकर लाते हैं. और आपके घर में रखते हैं. तो इससे आपको किसी भी प्रकार का लाभ नही होता हैं.

ऐसा माना जाता है की अगर आपको कोई लाफिंग बुद्धा गिफ्ट में देता हैं. तो ऐसा गिफ्ट में मिला हुआ लाफिंग बुद्धा आप घर में रख सकते हैं. गिफ्ट में मिला लाफिंग बुद्धा आपके घर पर खुशहाली लेकर आता हैं. और आपकी आर्थिक परेशानियों को दूर करता हैं.

अगर आपको गिफ्ट में लाफिंग बुद्धा मिलते हैं. तो इसे आपको आपके घर में रखना चाहिए. इससे आपको काफी सारे फायदे मिलते हैं.

Lafing-budhda-kis-din-kharidna-chahie (1)

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

लाफिंग बुद्धा घर में कहां रखें

लाफिंग बुद्धा घर में रखने के कुछ नियम हैं. लाफिंग बुद्धा घर में रखने से पहले नीचे दी गई बातो का ध्यान रखे. और लाफिंग बुद्धा घर में रखने से पहले नीचे दिए गये नियमो का पालन करे.

  • अगर आप लाफिंग बुद्धा घर में रख रहे हैं. तो आपको आपके घर के मुख्य द्वार के सामने लाफिंग बुद्धा को रखना चाहिए.
  • जब भी आप आपके घर के मुख्य द्वार के सामने लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखे. मूर्ति को कम से कम 30 इंच की उंचाई पर रखे. लेकिन एक बात का विशेष ध्यान रखे की यह ऊंचाई 32 इंच से अधिक भी नही होनी चाहिए.
  • अगर आप लाफिंग बुद्धा मुख्य द्वार के सामने रखते हैं. तो यह ध्यान रखे की लाफिंग बुद्धा का चेहरा मुख्य द्वार के बिलकुल सामने होना चाहिए. यानी की जैसे ही आप आपके घर का मुख्य द्वार खोलते हैं. तो लाफिंग बुद्धा का चेहरा आपको दिखना चाहिए.
  • लाफिंग बुद्धा की मूर्ति आपको हमेशा ही आपके घर के मुख्य द्वार के सामने ही रखनी चाहिए. लाफिंग बुद्धा की मूर्ति कभी भी किचन, डाइनिंग हॉल या बेडरूम में नही रखनी चाहिए. ऐसा करने से आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता हैं.

चींटी भगाने का मंत्र तथा विधि – जाने शास्त्रों के तरीके और विधि विस्तार में

लाफिंग बुद्धा दुकान में कहां रखना चाहिए

अगर आप दूकान में लाफिंग बुद्धा रखते हैं. तो दुकान के मुख्य द्वार के सामने ही लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखनी चाहिए. इसके अलावा आप पूर्व दिशा में या फिर उगते सूरज की दिशा में भी लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रख सकते हैं. दुकान में इस दिशा में लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखने से आपके दुकान में हमेशा पोजिटिव एनर्जी बनी रहती हैं.

घर में कौन सा लाफिंग बुद्धा रखना चाहिए

अगर आप घर में लाफिंग बुद्धा रखते हैं. तो आपको पैसो की पोटली लिए हुए लाफिंग बुद्धा अपने घर में रखने चाहिए. इस प्रकार के लाफिंग बुद्धा आपके घर में खुशहाली लेकर आते हैं. साथ साथ आपको अपार धन की भी प्राप्ति होती हैं. यह लाफिंग बुद्धा घर में सुख शांति बनाए रखते हैं.

Lafing-budhda-kis-din-kharidna-chahie (3)

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए राम मंत्र – 5 सबसे शक्तिशाली मंत्र

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है लाफिंग बुद्धा किस दिन खरीदना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह लाफिंग बुद्धा किस दिन खरीदना चाहिए लाफिंग बुद्धा घर में कहां रखें आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है / पत्नी मायके क्यों जाती है 

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो ऐसे

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

Shailesh Nagar

2 thoughts on “लाफिंग बुद्धा किस दिन खरीदना चाहिए – लाफिंग बुद्धा घर में कहां रखें”

Leave a Comment