क्या मरे हुए इंसान हमारी सहायता कर सकते है / मरे हुए को जिंदा करने का मंत्र

क्या मरे हुए इंसान हमारी सहायता कर सकते है / मरे हुए को जिंदा करने का मंत्र – हमारे प्राचीन ग्रंथो और धर्म पुराणों के अनुसार ऐसा माना जाता है. की जब किसी व्यक्ति की मृत्यु होती हैं. तब आत्मा शरीर छोड़ने के बाद कुछ दिन धरती पर ही भटकती रहती हैं. इस बारे में ऐसा माना जाता है की वह अपने परिचित के मोह में उनके आसपास ही भटकती रहती हैं.

Kya-mare-hue-insan-hmari-shayta-kr-skte-h-hue-ko-jinda-krne-ka-mantr (2)

धर्म ग्रंथो के अनुसार यह माना जाता है की आत्मा शरीर छोड़ने के बाद हमारी बातें भी सुन सकती हैं. और उनकी बात हमारे तक भी पहुंचा सकती हैं. लेकिन क्या मरे इंसान हमारी सहायता कर सकते हैं. इस बारे में शायद ही किसी को पता होगा. आज हम इस आर्टिकल में इस विषय पर चर्चा करने वाले हैं. इसलिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की क्या मरे हुए इंसान हमारी सहायता कर सकते है. इसके अलावा मरे हुए इंसान से बात करने का तरीका तथा मरे हुए को जिंदा करने का मंत्र भी बताने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

क्या मरे हुए इंसान हमारी सहायता कर सकते है

हमारे प्राचीन धर्म ग्रंथो के अनुसार इंसान मरने के बाद अपने परिचित के आसपास भटकता रहता हैं. वह उन्हें सुन सकता हैं. तथा अपनी बात किसी संकेत के माध्यम से उन तक पहुंचा भी सकता हैं.

इसके अलावा मरे हुए इंसान हमारे हालात के बारे में भी जान सकते है की हम किस हाल में हैं. लेकिन वह हमारी किसी भी रूप में सहायता नहीं कर सकते हैं. वह हमें छोटे मोटे संकेत दे सकते हैं. लेकिन हमारी सहायता कभी नहीं कर सकते हैं.

मरे हुए इंसान से बात करने का तरीका

मरे हुए इंसान से बात करने का आसान और पूरा तरीका हमने नीचे बताया हैं.

  • मरे हुए इंसान से बात करने के लिए सबसे पहले तो आपको एकाग्र होना पड़ेगा. अगर आप एकाग्र नहीं हो सकते है. आपका ध्यान इधर उधर भटक रहा हैं. तो आप यह प्रक्रिया नहीं कर पाएगे. इसलिए सबसे पहले अपनी एकाग्र शक्ति को मजबूत बनाए.
  • मरे हुए इंसान से बात करने के लिए शांत कमरे का चुनाव करे.
  • अब मरे हुए इंसान से बात करने के लिए सबसे पहले आईने के सामने खड़े हो जाए.
  • अब अपनी आँखे बंध करे. और अपने मन में आ रहे विचारों को शांत करे. आपको सिर्फ उस व्यक्ति के बारे में ही सोचना है. जिससे आप बात करना चाहते हैं.
  • सभी विचारों को शांत करके उस व्यक्ति की छवि अपने मन में लेकर आए. और आपकी आँखों के सामने उस व्यक्ति की छवि ही रहे इस बात का ध्यान रखे.
  • अपने आप को एकाग्र करे. और अपनी आँखों के सामने उस व्यक्ति की छवि रहने दे.
  • अब धीरे धीरे अपनी आँखे खोले अपने मन में यह कल्पना करे की आपको वह छवि अब आईने में दिख रही है. ऐसा करने पर आपको उस व्यक्ति की छवि रियल में आईने में दिखाई देगी. यह छवि थोड़ी धुंधली हो सकती हैं.
  • जैसे ही आपको छवि दिखने लगे आप मरे हुए इंसान से सवाल करना शुरू कर दे. सामने से जवाब शब्दों में नहीं लेकिन भावनाओं में आएगे. जिसको आप समझ सकेगे.
  • इस तरीके से आप मारे हुए इंसान से बात कर सकते हैं.

Kya-mare-hue-insan-hmari-shayta-kr-skte-h-hue-ko-jinda-krne-ka-mantr (3)

मरे हुए को जिंदा करने का मंत्र

मरे हुए को जिंदा करने का मंत्र हमने नीचे बताया हैं.

मरे हुए को जिंदा करने का मंत्र

ॐ हौं जूं सः ॐ भूर्भुवः स्वः ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्द्धनम्‌। उर्वारुकमिव बन्धनान्मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्‌ ॐ स्वः भुवः ॐ सः जूं हौं ॐ

कुछ ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस मंत्र को भगवान भोलेनाथ का संजीवनी मंत्र माना गया हैं. जो मरे हुए इंसान को पुन: जीवित कर सकता हैं.

Kya-mare-hue-insan-hmari-shayta-kr-skte-h-hue-ko-jinda-krne-ka-mantr (1)

निष्कर्ष                                        

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की क्या मरे हुए इंसान हमारी सहायता कर सकते है. इसके अलावा मरे हुए इंसान से बात करने का तरीका तथा मरे हुए को जिंदा करने का मंत्र भी बताया हैं.

हम उम्मीद करते है की आपके लिए हमारा यह आर्टिकल उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह क्या मरे हुए इंसान हमारी सहायता कर सकते है / मरे हुए को जिंदा करने का मंत्र आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

Shailesh Nagar

Leave a Comment