कुरान में हिंदुओं के लिए क्या लिखा है / कुरान में गैर मुस्लिमों के लिए क्या लिखा है

कुरान में हिंदुओं के लिए क्या लिखा है / कुरान में गैर मुस्लिमों के लिए क्या लिखा है – जिस प्रकार भागवद गीता हिंदुओ का सबसे बड़ा ग्रंथ माना जाता हैं. बिलकुल उसी प्रकार कुरान मुसलमानों का सबसे बड़ा ग्रंथ माना जाता हैं. कुरान में अल्लाह ने ऐसी काफी सारी बातें बताई हैं. जो इंसान को सही तरीके से जीना सिखाती हैं.

Kuran-me-hinduo-ke-lie-kya-likha-h (3)

हर मुसलमान को कुरान पढना जरूरी हैं. और यह जानना भी जरूरी है की कुरान में अल्लाह ने क्या बात बताई हैं. हालांकि कुरान में किसी भी इंसान के लिए कोई भी गलत बात नही लिखी हैं. कुरान में जो भी बताया गया है इंसान के भले के बारे में ही बताया गया हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की कुरान में हिंदुओं के लिए क्या लिखा है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

कुरान में हिंदुओं के लिए क्या लिखा है

कुरान में हिंदुओ के लिए कुछ भी नही लिखा हैं. कुरान में सिर्फ मुसलमानों को सच्चे रास्ते पर चलने की सलाह दी गई हैं. कुछ लोगो का मानना है की कुरान में हिंदू के बारे में कुछ गलत लिखा गया है. लेकिन ऐसा बिलकुल भी नही हैं.

कुरान में हिंदुओ के लिए कोई भी गलत बात नही लिखी हैं. कुरान में किसी भी इंसान के बारे में भी कुछ गलत नही लिखा हैं. कुरान में सिर्फ इंसान की भलाई की बातें अल्लाह के द्वारा बताई गई हैं.

क्या भूत होते हैं – क्या कुत्ते भूत देख सकते हैं?

कुरान में गैर मुस्लिमों के लिए क्या लिखा है

कुरान में गैर मुस्लिमों के लिए भी कुछ गलत नही लिखा हैं. कुरान में जो भी लिखा गया हैं. इंसान के अच्छे के बारे में लिखा गया हैं. अल्लाह ने कुरान में ऐसी बातों को बताया हैं. जिससे इंसान का भला हो सके.

इसलिए मुसलमान के लिए कुरान पढना काफी जरूरी माना गया हैं. ऐसा माना जाता है की जो मुसलमान कुरान पढ़ते हैं. उनको जीवन की सही दिशा मिलती हैं.

गोरी त्वचा के लिए लिपस्टिक – 3 सबसे शानदार लिपस्टिक की जानकारी 

कुरान किसने लिखा

कुरान जैद बिन साबित ने इ.स 655 में लिखा था.

Kuran-me-hinduo-ke-lie-kya-likha-h (1)

कुरान के अनमोल वचन

कुरान के कुछ अनमोल वचन हमने नीचे बताए हैं.

  • जो शुक्रगुजार होता है. ऐसे इंसान को अल्लाह पसंद करते हैं.
  • अल्लाह को याद करने से दिल को सुकून मिलता हैं.
  • कुरान में लिखी गई बातों को बदला नही जा सकता हैं. लेकिन कुरान में लिखी गई बातें आपको जरुर बदलती सकती हैं.
  • अल्लाह सब जानता है की आपके लिए सबसे अच्छा क्या हैं. और कब यह आपके लिए सबसे अच्छा होगा.
  • अल्लाह को खुश करने के लिए जीना चाहिए. ना की लोगो को खुश करने के लिए.
  • जब आपको जीवन में कुछ भी समझ नही आता हैं. अब क्या करना चाहिए. तो आपको आपकी आँखे बंध करके अल्लाह को याद करते बोलना चाहिए की मैं जानता हूँ की अल्लाह यह सब आपकी योजना हैं. बस आपकी इन्ही योजना के माध्यम से हमारी मदद करे.
  • अगर आप किसी भी परेशानी से पीड़ित हैं. और आप उस समय चिंता करते हैं. तो इससे आप दो बार पीड़ित होते हैं. दो बार पीड़ित होने से अच्छा है आप उस समय अल्लाह को याद करे.

Kuran-me-hinduo-ke-lie-kya-likha-h (2)

शादी के बाद हनीमून कैसे करते हैं – जाने कुछ अन्दर की बाते

निष्कर्ष    

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की कुरान में हिंदुओं के लिए क्या लिखा है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह कुरान में हिंदुओं के लिए क्या लिखा है / कुरान में गैर मुस्लिमों के लिए क्या लिखा है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो ऐसे

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

पोस्ट ऑफिस सुकन्या समृद्धि योजना डिटेल्स -सम्पूर्ण जानकारी (दस्तावेज ,लाभ ,आवेदन )

3 thoughts on “कुरान में हिंदुओं के लिए क्या लिखा है / कुरान में गैर मुस्लिमों के लिए क्या लिखा है”

Leave a Comment