कुंभ राशि वालों को सोना पहनना चाहिए कि नहीं – जाने क्या कहते है ज्योतिष

कुंभ राशि वालों को सोना पहनना चाहिए कि नहींजाने क्या कहते है ज्योतिष – ज्योतिष शास्त्र में हर एक राशि का अलग अलग महत्व होता हैं. इसी प्रकार हर एक राशि के लिए अलग अलग धातु पहनने का महत्व भी होता हैं. जैसे की अलग अलग राशि के लिए अलग अलग धातु पहनना अच्छा माना जाता हैं.

वैसे तो सोना पवित्र और पूजनीय धातु माना जाता हैं. लेकिन क्या सोना पहनना सभी के लिए अच्छा माना जाता हैं. या किस राशि के जातक के लिए कौनसा धातु पहनना शुभ माना जाता हैं. इन सभी टॉपिक पर आज हम चर्चा करने वाले हैं. इसलिए आज के हमारे इस आर्टिकल में अंत तक बने रहिये.

Kunbh-rahi-walo-ko-sona-pahnna-chahie-ki-nhi (2)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की कुंभ राशि वालों को सोना पहनना चाहिए कि नहीं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

कुंभ राशि वालों को सोना पहनना चाहिए कि नहीं

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपकी राशि कुंभ हैं. तो आपको कभी भी सोना धारण नही करना चाहिए. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि के जातक अगर सोना पहनते हैं. तो यह अशुभ माना जाता हैं.

ऐसा माना जाता है की कुंभ राशि के जातक अगर सोना पहनते हैं. तो उनके जीवन में काफी सारी समस्या और बाधाएं उत्पन्न होती हैं. इस वजह से वह जीवन में कभी भी सफलता की प्राप्ति नही कर पाते हैं.

इसके अलावा जिनकी कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति कमजोर होती हैं. ऐसे जातक को भी कभी भी सोना नही पहनना चाहिए.

ऐसा माना जाता है की जिनकी कुंडली में गुरु की स्थिति कमजोर होती हैं. ऐसे जातक अगर सोना पहनते हैं. तो उनकी कुंडली में गुरु की स्थिति और अधिक कमजोर बनती हैं. इस वजह से जातक के जीवन में कठिनाइयां आती हैं.

सपने में पिता और भाई को देखना / सपने में जीवित पिता को देखना

कुंभ राशि वालों को चांदी पहनना चाहिए कि नहीं

जी हां, अगर आपकी राशि कुंभ हैं. तो आप चांदी से बना हुआ कड़ा पहन सकते हैं. कुंभ राशि के जातक के लिए चांदी काफी अच्छी और शुभ मानी जाती हैं. इसलिए कुंभ राशि के जातक चांदी पहन सकते हैं.

ऐसा माना जाता है की कुंभ राशि के जातक अगर शरीर पर चांदी धारण करते है. तो उनकी शारीरिक पीड़ा बहुत जल्द खत्म हो जाती हैं. इसके अलावा कुंभ राशि के जातक के जीवन में आ रही कठिनाइयां दूर होती हैं.

Kunbh-rahi-walo-ko-sona-pahnna-chahie-ki-nhi (1)

कुंभ राशि वालों को कौन सा पत्थर पहनना चाहिए

अगर किसी जातक की राशि कुंभ हैं. तो ऐसे जातक को जमुनिया पत्थर पहनना चाहिए. कुंभ राशि के जातक के लिए जमुनिया पत्थर पहनना शुभ माना जाता हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि के जातक अगर जमुनिया पत्थर पहनते हैं. तो उनकी कुंडली में स्वामी ग्रह और लग्न की स्थिति मजबूत बनती हैं. यह दोनों स्थिति मजबूत बनने पर कुंभ राशि के जातक को धन, समृद्धि, स्वास्थ्य, लंबी उम्र आदि की प्राप्ति होती हैं.

अगर कुंभ राशि के जातक की कुंडली में लग्न की स्थित कमजोर हैं. या फिर स्वामी कमजोर हो रहा हैं. तो ऐसे जातक को जमुनिया पत्थर पहनना चाहिए.

शिवलिंग पर चढ़ा हुआ बेलपत्र खाने से क्या होता है – 5 आश्चर्यजनक फायदे जाने

कुंभ राशि वालों को कौन सा व्यापार करना चाहिए

अगर आपकी राशि कुंभ हैं. और जीवन में व्यवसाय करके आगे बढना चाहते हैं. तो कुंभ राशि के जातक के लिए टेलीविजन और विद्युत से जुड़ा व्यवसाय करना चाहिए.

यह व्यवसाय करना कुंभ राशि के जातक के लिए शुभ माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की कुंभ राशि के जातक अगर इस प्रकार का व्यवसाय करते है. तो उनको जीवन में इस व्यवसाय से सफलता की प्राप्ति होती हैं.

कुंभ राशि वालों को किस देवता की पूजा करनी चाहिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि का स्वामी ग्रह शनिदेवता को माना जाता हैं. इसलिए कुंभ राशि के जातक को शनिदेवता की पूजा अर्चना करनी चाहिए. इसके अलावा कुंभ राशि के जातक भगवान शिव की पूजा भी कर सकते हैं.

कुंभ राशि के जातक को शनिवार के दिन शनिदेवता और सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए. इससे आपको देवताओ के आशीर्वाद की प्राप्ति होती हैं. और आपका जीवन सुखमय बनता हैं.

Kunbh-rahi-walo-ko-sona-pahnna-chahie-ki-nhi (3)

किसी को पैसा कब देना चाहिए / रात में किसी को पैसा देना चाहिए या नहीं 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की कुंभ राशि वालों को सोना पहनना चाहिए कि नहीं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा कुंभ राशि वालों को सोना पहनना चाहिए कि नहीं जाने क्या कहते है ज्योतिष आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए राम मंत्र – 5 सबसे शक्तिशाली मंत्र

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है / पत्नी मायके क्यों जाती है 

 

Shailesh Nagar

Leave a Comment