किसी को पैसा कब देना चाहिए / रात में किसी को पैसा देना चाहिए या नहीं

किसी को पैसा कब देना चाहिए / रात में किसी को पैसा देना चाहिए या नहीं – कई बार हमे हमारे सामाजिक व्यवहारों को देखते हुए पैसो की लेनदेन करनी पडती हैं. जैसे की कभी हमने लिए हुए उधार पैसे लौटाने पड़ते हैं. तो कई बार हमसे कोई उधार पैसे लेने आते हैं.

ऐसे में अगर आप पैसो को व्यवहार सही दिन पर नही करते हैं. तो इससे आपको और अधिक धनहानि हो सकती हैं. ज्योतिष शास्त्र में पैसे देने का सही दिन बताया गया हैं. अगर आप उस दिन किसी को भी पैसे नही देते हैं. तो आप धनहानि होने से बच जाते हैं.

Kisi-ko-paisa-kab-dena-chahie (2)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की किसी को पैसा कब देना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

किसी को पैसा कब देना चाहिए

अगर आप किसी को पैसा देना चाहते हैं. तो आपको शुक्रवार के दिन किसी को भी पैसा देना चाहिए. शुक्रवार के दिन पैसे की लेनदेन करना अच्छा माना जाता हैं. इससे आपको धनहानि नही होती हैं.

इसके अलावा सोमवार के दिन भी पैसो की लेनदेन करना अच्छा माना जाता हैं. अगर आप किसी को पैसा देना चाहते हैं. तो आपको सोमवार के दिन पैसा देना चाहिए. पैसा देने के लिए यह दिन भी शुभ माना जाता हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा भी माना जाता है की अगर आपने किसी से पैसे उधार लिए हैं. और आप अपनी उधारी चुकाना चाहते हैं. तो आपको शनिवार के दिन अपना उधार चुकाना चाहिए.

ऐसा माना जाता है की उधार लिए हुए पैसे अगर आप शनिवार के दिन चुकाते हैं. तो इससे आपको दुबारा उधार लेने की आवश्यता नही पडती हैं. और आपको कर्ज से मुक्ति मिलती हैं.

Kisi-ko-paisa-kab-dena-chahie (1)

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

रात में किसी को पैसा देना चाहिए या नहीं

जी नहीं, अगर आप किसी को रात के समय में पैसे दे रहे हैं. तो रात को किसी को भी पैसे नही देने चाहिए. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता हैं की रात के समय पैसा देने से धन की देवी माता लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं. और इस कारण हमारे घर में कभी भी बरकत नही आती हैं.

अगर आप रात के समय किसी को पैसा देते हैं. तो इससे आपको धनहानि हो सकती हैं. और आपके घर में धन आने से रुक सकता हैं. इससे आपको आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता हैं. इसलिए रात को किसी को भी पैसे देने से बचना चाहिए.

दीपावली के दिन किसी को पैसा देना चाहिए कि नहीं

जी नहीं, दीपावली के दिन किसी को भी पैसा नही देना चाहिए. इससे आपको धनहानि हो सकती हैं. हम कई बार दीपावली के दिन दान आदि करते हैं. ऐसे में आपको पैसो का दान दीपावली के दिन कभी भी नही करना चाहिए. आप चाहे तो दीपावली के दिन अन्य किसी भी वस्तु का दान कर सकते हैं. लेकिन दीपावली के दिन पैसो का दान करने से बचना चाहिए.

इस दिन पैसो का दान करने से धन की देवी माता लक्ष्मी नाराज होती हैं. और इससे आपको धनहानि होने लगती हैं. इस कारण कई बार आपको आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता हैं.

चींटी भगाने का मंत्र तथा विधि – जाने शास्त्रों के तरीके और विधि विस्तार में

बैंक में किस दिन पैसा जमा करना चाहिए

अगर आप बैंक में पैसे जमा करवाना चाहते हैं. तो आपको शुक्रवार या बुधवार के दिन बैंक में पैसा जमा करवाना चाहिए.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है की शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी का होता हैं. और बुधवार का दिन भगवान गणेश जी का होता हैं. अगर आप इस दिन पैसो का लेनदेन बैंक से करते हैं. तो यह शुभ माना जाता हैं. इसलिए बैंक में हमेशा शुक्रवार या बुधवार के दिन पैसे जमा करवाने चाहिए.

मकान का किराया किस दिन देना चाहिए

अगर आप मकान का किराया देते है. तो आपको मकान का किराया शुक्रवार, शनिवार या सोमवार को देना चाहिए. पैसो की लेनदेन के लिए यह दिन अच्छे माने जाते हैं.

Kisi-ko-paisa-kab-dena-chahie (3)

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए राम मंत्र – 5 सबसे शक्तिशाली मंत्र

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है किसी को पैसा कब देना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह किसी को पैसा कब देना चाहिए / रात में किसी को पैसा देना चाहिए या नहीं आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है / पत्नी मायके क्यों जाती है 

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो ऐसे

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

Shailesh Nagar

18 thoughts on “किसी को पैसा कब देना चाहिए / रात में किसी को पैसा देना चाहिए या नहीं”

Leave a Comment