किन्नर का आशीर्वाद किस दिन लेना चाहिए – किन्नर को क्या नहीं देना चाहिए

किन्नर का आशीर्वाद किस दिन लेना चाहिएकिन्नर को क्या नहीं देना चाहिए – आपने काफी जगह पर देखा और सुना होगा की किन्नर के आशीर्वाद लेना हमारे लिए बहुत ही अच्छा माना जाता हैं. अगर कोई किन्नर सच्चे मन से हमें आशीर्वाद दे देते हैं. तो हमारा जीवन सुखमय बन जाता हैं. किसी भी किन्नर के आशीर्वाद लेना हमारे लिए खूब ही लाभदायी माना जाता हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किन्नरों का आशीर्वाद लेने से हमारे जीवन की समस्या दूर होती हैं. और हमे धन धान्य की प्राप्ति होती हैं.

Kinnar-ka-aashirwad-kis-din-lena-chahie (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की किन्नर का आशीर्वाद किस दिन लेना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

किन्नर का आशीर्वाद किस दिन लेना चाहिए    

वैसे तो आप किन्नर का आशीर्वाद कभी भी किसी भी दिन ले सकते हैं. किन्नर का आशीर्वाद अगर आपको किसी भी दिन मिलता हैं. तो यह आपके लिए शुभ माना जाता हैं.

लेकिन अगर अपर बुधवार के दिन किन्नर के आशीर्वाद लेते हैं. तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ माना जाता हैं. बुधवार के दिन किन्नर के आशीर्वाद लेना आपके लिए अतिउत्तम माना जाता हैं.

ऐसा माना जाता है की किन्नर बुध ग्रह का प्रतीक माने जाते हैं. तथा किन्नर बुध ग्रह को भी शांत करते हैं. इसलिए बुधवार के दिन इनका प्रभाव अधिक होता हैं. इस वजह से बुधवार के दिन किन्नर के आशीर्वाद लेने से हमे विशेष फल की प्राप्ति होती हैं.

ऐसा माना जाता है की बुधवार के दिन किन्नर के आशीर्वाद लेने से हमारी किस्मत बदल जाती हैं. और हमे सौभाग्य की प्राप्ति होती हैं. अगर आपको बुध ग्रह के कारण कोई भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं. तो आपको बुधवार के दिन किन्नर के आशीर्वाद अवश्य लेने चाहिए. इससे आपके जीवन में बुध ग्रह से जुडी समस्या दूर होती हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो बच्चे पढ़ाई में कमजोर होते हैं. ऐसे बच्चो के लिए किन्नर के आशीर्वाद बहुत ही लाभदायी माने जाते हैं. ऐसा माना जाता है की ऐसे बच्चो को बुधवार के दिन किन्नर की गोदी में बिठाकर बुध नक्षत्र में किन्नर के आशीर्वाद लेने से बच्चा पढाई में अच्छा बनता हैं. तथा बच्चे को सौभाग्य की प्राप्ति होती हैं.

अगर आपको आपके जीवन में काफी सारी समस्या का सामना करना पड़ रहा हैं. तथा आपको सुख की प्राप्ति नही हो रही हैं. और काफी मेहनत करने के बाद भी आपको सफलता नही मिल रही हैं. तो आपको बुधवार के दिन किन्नर को हरे रंग के कपड़े और श्रुंगार का सामान दान करके उनके आशीर्वाद लेने चाहिए. इससे आपको धन और सफलता की प्राप्ति होती हैं. और आपके जीवन से समस्या दूर होती हैं.

Kinnar-ka-aashirwad-kis-din-lena-chahie (2)

लाफिंग बुद्धा किस दिन खरीदना चाहिए – लाफिंग बुद्धा घर में कहां रखें 

किन्नर को क्या नहीं देना चाहिए

वैसे तो आप किन्नर को सभी प्रकार की वस्तु दान कर सकते हैं. जैसे की आप पैसे, चावल, कपड़े, तांबे तथा पीतल के बर्तन आदि दान कर सकते हैं. लेकिन तेल और स्टील के बर्तन किन्नरों को कभी भी दान नही करने चाहिए. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किन्नर को स्टील के बर्तन और तेल दान करना अशुभ माना जाता हैं.

ऐसा माना जाता है की किन्नर को तेल और स्टील के बर्तन दान करने से आपके जीवन में धन से जुडी समस्या आने लगती हैं. इससे आपको काफी सारी नुकसान हो सकता हैं. आप छोटी मोटी समस्या से गिर सकते हैं. इसलिए किन्नर को स्टील के बर्तन और तेल का दान नही करना चाहिए.

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

किन्नर को पैसे देने से क्या होता है

किन्नरों को पैसा देना बहुत ही शुभ और लाभदायी माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की अगर आप किसी भी किन्नर को पैसे देते हैं. और किन्नर खुश होकर आपको भी पैसे देते हैं. तो मान लीजिए की आपका भाग्य खुल गया हैं. ऐसा होने पर आपके जीवन में धन से जुडी कोई भी समस्या नही होती हैं. आपको हमेशा के लिए धन की प्राप्ति होती रहती हैं.

अगर आप किन्नर को पैसे देते हैं. तो इससे आपकी समस्या खत्म होती हैं. और अपार धन की प्राप्ति होती हैं. किन्नर को पैसा देने से आपको आर्थिक तंगी से भी छुटकारा मिलता हैं. इसलिए किन्नर को पैसा देना शुभ माना जाता हैं.

Kinnar-ka-aashirwad-kis-din-lena-chahie (3)

चींटी भगाने का मंत्र तथा विधि – जाने शास्त्रों के तरीके और विधि विस्तार में

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है किन्नर का आशीर्वाद किस दिन लेना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह किन्नर का आशीर्वाद किस दिन लेना चाहिएकिन्नर को क्या नहीं देना चाहिए आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है / पत्नी मायके क्यों जाती है 

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो ऐसे

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

Shailesh Nagar

Leave a Comment