कछुआ रिंग किस उंगली में पहने महिलाए – कछुआ रिंग कैसे पहने चाहिए

कछुआ रिंग किस उंगली में पहने महिलाएकछुआ रिंग कैसे पहने चाहिए – वास्तु शास्त्र के अनुसार कछुआ रिंग पहनना काफी फायदेमंद माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की कछुआ रिंग पहनने से व्यक्ति की उन्नति होती हैं. और व्यक्ति के भाग्य के दरवाजे खुल जाते हैं.

कछुआ रिंग को माता लक्ष्मी का प्रतीक भी माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की कछुआ रिंग पहनने से माता लक्ष्मी के आशीर्वाद की प्राप्ति होती हैं. और इससे आपकी धन से जुडी समस्या दूर हो जाती हैं. यानी की आपको अपार धन की प्राप्ति होती हैं. तथा आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता हैं.

Kachuaa-ring-kis-ungli-me-pahne-mahilae (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की कछुआ रिंग किस उंगली में पहने महिलाए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

कछुआ रिंग किस उंगली में पहने महिलाए

अगर कोई महिला कछुआ रिंग पहनती हैं. तो उन्हें सीधे हाथ की बीच वाली ऊँगली में कछुआ रिंग पहननी चाहिए. इसके अलावा महिला सीधे हाथ की तर्जनी ऊँगली में भी कछुआ रिंग पहन सकती हैं.

लेकिन कछुआ रिंग पहनने से पहले एक बात का विशेष ध्यान रखे की जब आप कछुआ रिंग पहने तब कछुए का मुख आपकी तरफ होना चाहिए. यानी की कछुए का मुख बाहर की तरफ नही होना चाहिए.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कछुए का मुख बाहर की तरफ रखते हैं. तो इससे धन का व्यय होता हैं. और आपके फ़ालतू के खर्चे बढ़ जाते हैं. लेकिन अगर आप कछुए का मुख आपकी तरफ रखकर कछुआ रिंग पहनते हैं. तो इससे आपको अपार धन की प्राप्ति होती हैं. और आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता हैं.

Kachuaa-ring-kis-ungli-me-pahne-mahilae (2)

स्त्री को कब नहाना चाहिए / किस दिशा में नहाना चाहिए

कछुआ रिंग कैसे पहने चाहिए

कछुआ रिंग पहनने के कुछ नियम हैं. जिसके बारे हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

  • जब भी आप कछुआ रिंग धारण करे. शुक्रवार के दिन ही धारण करे. क्योंकि कछुआ रिंग पहनने के लिए शुक्रवार का दिन शुभ माना जाता हैं.
  • कछुआ रिंग पहनने से पहले आपको कछुआ रिंग को शुद्ध करना चाहिए. आप गंगाजल या फिर कच्चे दूध से कछुआ रिंग को शुद्ध कर सकते है. इसके बाद पहन सकते हैं.
  • कछुआ रिंग हमेशा ही आपको सीधे हाथ में पहननी चाहिए. सीधे हाथ की बीच वाली ऊँगली या तर्जनी ऊँगली में कछुआ रिंग पहनना शुभ माना जाता हैं.
  • जब भी आप कछुआ रिंग पहने कछुए का मुख आपकी तरफ ही रखना चाहिए. इससे आपको धन की प्राप्ति होती हैं.
  • अगर आप कछुए का मुख बाहर की तरफ रखते हैं. तो इससे आपको धनहानि हो सकती हैं. इसलिए कछुए का मुख हमेशा ही आपकी तरफ रखे.
  • कछुआ रिंग चांदी की बनवाकर पहने. चांदी में कछुआ रिंग पहनना शुभ माना जाता हैं. किसी भी अन्य धातु में कछुआ रिंग नही पहननी चाहिए.
  • ज्योतिषस शास्त्र के अनुसार कछुआ रिंग एक बार पहन लेने के बाद उसको बार बार नही निकालना चाहिए. ऐसा करने से कछुआ रिंग की दिशा बदल जाती हैं. इस वजह से आपको धन प्राप्ति में परेशानी हो सकती हैं.

लाफिंग बुद्धा किस दिन खरीदना चाहिए – लाफिंग बुद्धा घर में कहां रखें

कछुए की अंगूठी किस दिन पहने पुरुष और महिलाए

अगर आप कछुए की अंगूठी पहन रहे हैं. तो आपको शुक्रवार के दिन कछुए की अंगूठी पहननी चाहिए. कछुए की अंगूठी पहनने के लिए यह दिन शुभ माना जाता हैं.

कछुए की अंगूठी किस धातु की पहननी चाहिए

अगर आप कछुए की अंगूठी पहनते हैं. तो आपको कछुए की अंगूठी हमेशा ही चांदी की धातु में बनवाकर पहननी चाहिए. चांदी के अलावा किसी भी अन्य धातु में कछुए की अंगूठी पहनने से बचना चाहिए.

Kachuaa-ring-kis-ungli-me-pahne-mahilae (3)

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय – सवा लाख गायत्री मंत्र का प्रभाव

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है कछुआ रिंग किस उंगली में पहने महिलाए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह कछुआ रिंग किस उंगली में पहने महिलाए आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है / पत्नी मायके क्यों जाती है 

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो ऐसे

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

 

Shailesh Nagar

Leave a Comment