जू मारने का साबुन क्या है – जुए मारने का रामबाण इलाज

जू मारने का साबुन क्या है जुए मारने का रामबाण इलाज – हम काई बार देखते है की काफी लोगो के बालो में जू पैदा हो जाती हैं. इसके कारण बालो से जुडी काफी सारी समस्याएं पैदा हो जाती हैं. बालों में जू पैदा होने के बाद यह कई बार हमारे शरीर पर मौजूद बालों वाले हिस्से में भी पैदा हो जाती हैं. इस कारण कई बार हमें खुजली आदि की समस्या भी पैदा हो जाती हैं.

Jue-marne-ka-sabun-kya-h-rambanh-ilaj (1)

शरीर या बालो में जू पैदा होने के बाद आसानी से यह दूर नही होती हैं. ऐसे में आप जू मारने के साबुन का प्रयोग कर सकते हैं. जू मारने के साबुन का प्रयोग करके आप जू को आसानी से मार सकते हैं. ऐसे ही कुछ साबुन के बारे में आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से चर्चा करने वाले हैं. इसलिए इस महत्वपूर्ण जानकारी को पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की जू मारने का साबुन क्या है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

जू मारने का साबुन क्या है

अगर आप जू मारने का कोई साबुन इस्तेमाल करना चाहते हैं. तो आपको जू मारने के लिए हेड लाइस सोप का इस्तेमाल करना चाहिए. यह साबुन स्पेशल जू मारने के लिए ही बनाया गया हैं. इस साबुन की एक विशेषता यह भी है की जू पैदा होने के बाद जू की वजह से हमारे बालो और शरीर में खुजली आने की समस्या पैदा हो जाती हैं.

अगर आप इस साबुन का इस्तेमाल जू मारने के लिए करते हैं. तो इससे आपके बालो और शरीर पर मौजूद जू मरती हैं. साथ साथ जू से पैदा हुई खुजली भी खत्म हो जाती हैं.

अगर आप यह साबुन खरीदना चाहते हैं. तो आपके आसपास के किसी भी मेडिकल स्टोर से आसानी से मिल जायेगा. इसके अलावा ऑनलाइन माध्यम से भी यह साबुन आपको आसानी से मिल जाएगा. अगर बात की जाए इस साबुन के कीमत के बारे में तो यह साबुन आपको 70 रूपये के आसपास मिल जायेगा.

Jue-marne-ka-sabun-kya-h-rambanh-ilaj (2)

नीचे के बाल साफ करने के साबुन का नाम बताए – 3 सबसे शानदार साबुन जाने

जू मारने का उपाय / जुए मारने का रामबाण इलाज

जू मारने के कुछ रामबाण उपाय हमने नीचे बताए हैं.

लहसुन और नींबू का रस फायदेमंद

अगर आप बालों में जू की वजह से परेशान हो चुके हैं. तो आप लहसुन और नींबू का रस इस्तेमाल कर सकते हैं.

इसके लिए आपको दो से चार लहसुन की कलियां ले लेनी हैं. और उसकी अच्छे से पेस्ट बना लेनी हैं. अब इस पेस्ट में एक चम्मच नींबू का रस मिला लेना हैं. इतना हो जाने के बाद इस मिश्रण को बालों के स्केल्प में अच्छे से लगा लेना हैं. और दस से बीस मिनट ऐसे ही रहने देना हैं.

इतना हो जाने के बाद बालों को अच्छे से धो लेना हैं. यह घरेलू उपाय आपको सप्ताह में तीन से चार बार करना हैं. यज उपाय करने से आपके बालो में मौजूद जू जड़मूल से खत्म हो जाती हैं.

किसी का मोबाइल बिना छुए कैसे हैक करें – स्टेप By स्टेप जानकारी जाने

नीम फायदेमंद

जू मारने के लिए आप नीम का साबुन का प्रयोग कर सकते हैं. लेकिन अगर आप सीधा नीम का उपयोग करना चाहते हैं. तो सीधा नीम का उपयोग भी कर सकते हैं. नीम का उपयोग करने से आपके बालो और शरीर पर मौजूद जू जडमूल से खत्म हो जाती हैं.

जू मारने के लिए सबसे पहले आपको नीम की कुछ पत्तियां लेनी हैं. जो ताज़ी और हरी पत्तियां होनी चाहिए. अब नीम की इस पत्तियों को अच्छे से धोकर पेस्ट बना लेनी हैं. अब इस पेस्ट को बालों की स्केल्प में लगाकर दस से बीस मिनट ऐसे ही रहने देना है.

इतना हो जाने के बाद बालो को अच्छे पानी से धो लेना हैं. यह उपाय सप्ताह में दो बार करने से आपके बालो में मौजूद जू आसानी से मर जाती हैं.

ऑलिव ऑयल फायदेमंद

जू मारने के लिए ऑलिव ऑयल भी काफी अच्छा माना जाता हैं. अगर बालो को धोने के बाद ऑलिव ऑयल से हलके हाथो से मसाज की जाए. तो बालो में मौजूद जू मर जाती हैं. और आपको जू से छुटकारा मिलता हैं.

Jue-marne-ka-sabun-kya-h-rambanh-ilaj (3)

जन्मदिन पार्टी के तरीके खोजो – 8 सबसे नए और लेटेस्ट तरीके

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है जू मारने का साबुन क्या है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह जू मारने का साबुन क्या है जुए मारने का रामबाण इलाज आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

मनुष्य में शुक्राणु का निर्माण कैसे होता है – शुक्राणु बढ़ाने के लिए क्या खाएं

दिन में कितनी रस्सी कूदने चाहिए – रस्सी कूदने का सही समय 

1 thought on “जू मारने का साबुन क्या है – जुए मारने का रामबाण इलाज”

Leave a Comment